राज्य के विकास योजनाओं के लिए केंद्र सरकार द्वारा स्वीकृति प्रदान की -मुख्यमंत्री

Pahado Ki Goonj

देहरादून :मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बताया कि राज्य के विकास से सम्बन्धित विभिन्न योजनाओं के लिए भारत सरकार द्वारा स्वीकृति प्रदान करने के साथ ही राज्यहित से जुड़ी इन योजनाओँ के लिए आवश्यक धनराशि उपलब्ध कराई गई है। मुख्यमंत्री ने बताया कि भारत सरकार द्वारा सांइस सिटी के निर्माण के लिए 134 करोड़ की धनराशि उपलब्ध कराने के साथ ही दून लाइब्रेरी के लिये 7.50 करोड़ मंजूर किये है। मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य की बहुउद्देश्यी जमरानी बांध परियोजना के लिये भी पर्यावरण मंत्रालय द्वारा स्वीकृति प्रदान कर दी है।उन्होंने बताया कि मंसूरीवासियों की पेयजल समस्या के समाधान के लिए उनके द्वारा निरन्तर केन्द्र सरकार से समन्वय किया जा रहा था इसी का प्रतिफल रहा कि मसूरी की पेयजल समस्या के समाधान के लिए पी.एम.ओ द्वारा शनिवार 9 मार्च तक 124 करोड़ की धनराशि जारी करने का आश्वासन दिया है।

मुख्यमंत्री रावत ने बताया कि दून लाइब्रेरी में उत्तराखण्ड का साहित्य भी उपलब्ध कराया जायेगा ताकि यहां अध्ययन करने वाले छात्रों को अपनी संस्कृति से परिचित होने में मदद मिल सके। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि इससे आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को भी मदद मिल सकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राजभवन में दो दिवसीय बसन्तोत्सव का आयोजन प्रदेश हित में है -सुबोध उनियाल

योगेश पैन्यूली देहरादून: फूलों का समय समय पर अलग अलग महत्व है ।फूल मनुष्य के जीवन मरण का साथी है ।फूल हमारे जीवन मे नये नये विचार पैदा करने का काम करते हैं।उत्तराखंड को फूलों के लिए जाना जाता है फूलोंकी घाटी विश्व धरोहर का गौरव उत्तराखंड को प्राप्त है।साधरण […]

You May Like