uttarakhand

कैबिनेट का फैसलाः अंत्योदय राशन कार्ड पर हर साल 3 सिलेंडर फ्री

Pahado Ki Goonj

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में 6 फैसलों पर मुहर लगी है। कैबिनेट ने हरिद्वार पंचायत चुनाव को लेकर रिटायर्ड जज द्वारा सरकार को रिपोर्ट देने का फैसला लिया है। एडवोकेट जनरल को अनुरोध किया जाएगा कि विभिन्न विधिक पहलू से कैबिनेट को अवगत कराया जाए। साथ ही अंत्योदय राशन कार्ड पर हर साल 3 सिलेंडर फ्री दिए जाएंगे। सरकार गन्ने पर शासकीय गारंटी देगी। केदारनाथ धाम में पुनर्निर्माण को लेकर भी फैसला लिया गया है। एक मंजिल भवन को दो मंजिला बनाया जाएगा।
इसके साथ ही विधायी एवं संसदीय विभाग के सत्रावसान को मंजूरी दी गई है। अंत्योदय योजना के जरिए 3 फ्री सिलेंडर को मंजूरी दी गई है। प्रदेश में उपभोक्ताओं की संख्या 1,84,442 है। इसके लिए कुल ₹55 करोड़ का खर्च आएगा। इसके साथ ही किसानों को गेहूं पर प्रति क्विंटल 20 रुपए का बोनस दिया जाएगा। इसके साथ ही धामी सरकार गन्ने पर शासकीय गारंटी देगी। इसके लिए गन्ना विभाग को मूल्य भुगतान की व्यवस्था सरकार करेगी। पशुपालन विभाग कृत्रिम गर्भाधान के लिए कर्मचारियों को 40 उपकरण मैदान में और 50 उपकरण पहाड़ में दिए जाएंगे। इसके साथ ही केदारनाथ में कुछ भवनों को दो मंजिला बनाया जाएगा। यह काम पहले वाला ठेकेदार ही करेगा।

Next Post

वाहन की चपेट में आने से मादा गुलदार की मौत

श्रीनगर। ऋषिकेश-श्रीनगर हाईवे पर अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक मादा गुलदार की मौत हो गई है।स्थानीय लोगों ने गुलदार की मौत की जानकारी पुलिस और वन विभाग को दी। मौके पर पहुंची विभाग की टीम गुलदार के शव को पोस्टमार्टम के लिए टिहरी मुख्यालय ले गई है। […]

You May Like