HTML tutorial

ट्रक के हुए ब्रेक फेल,तीन को रौंदा

Pahado Ki Goonj
🌹 पहाड़ों की गूँज राष्ट्रीय समचार पत्र की खबर पड़ने के लिए उक्त pkg (1)को डाउन लोड कीजियेगा।
ट्रक के हुए ब्रेक फेल,तीन को रौंदा

ऋषिकेश।मुनिकीरेती थाना क्षेत्र में सोमवार को तेज रफ्तार ट्रक ने तीन लोगों को रौंद दिया और इसके बाद सड़क किनारे खड़े ट्रेंपो में जा टकराया। हादसा पीडब्लू तिराहे के पास हुआ। सड़क हादसे में घायल हुए तीनों लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।
मिली  जानकारी के मुताबिक सोमवार को भद्रकाली की ओर से आ रहा अनियंत्रित ट्रक पीडब्लू तिराहे पर सड़क किनारे खड़ी ठेली और टेंपो से टकरा गया। घटना के बाद ट्रक का ड्राइवर और हेल्पर मौके से फरार हो गया। घटना में एक महिला सहित तीन लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है, जिनको सरकारी अस्पताल उपचार के लिए भेजा गया है. इस हादसे में कई टेंपो भी क्षतिग्रस्त हुए हैं।
पुलिस इंस्पेक्टर रितेश शाह ने बताया कि मौके पर मौजूद वरिष्ठ उप निरीक्षक योगेश पांडे और  राजेंद्र रावत ने जाम को खुलवा दिया है। प्राथमिक तौर पर हादसे का कारण ट्रक का ब्रेक फेल होना बताया जा रहा है। हालांकि अभी मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।
पहाड़ों की गूँज समचार पत्र पढ़ने के लिए pkg डाउन लोड कीजियेगा 
pkg     

काली ततैया के हमले में ग्रामीण की मौत
हल्द्वानी। जिले के ज्योलीकोट क्षेत्र में ग्रामीण पर अड़गाल यानी काली ततैया के झुंड ने हमला कर दिया। जिससे ग्रामीण बुरी तरह से जख्मी हो गया। ऐसे में परिजन उसे अस्पताल ले गए, लेकिन उनकी जान नहीं बच पाई। बताया जा रहा है कि ग्रामीण खेत में चारा लेने गया था। तभी उन पर अड़गाल ने हमला कर दिया।
मिली जानकारी के मुताबिक, घटना नैनीताल जिले के ज्योलीकोट के चोपड़ा गांव की है। बताया जा रहा है कि ग्रामीण भीम सिंह रावत (उम्र 55 वर्ष)  अपने खेत पर गाय के लिए चारा लेने गया। तभी अचानक से अड़गाल के झुंड ने उनपर हमला कर दिया। अड़गालों ने भीम सिंह पर बुरी तरह से डंक मार दिया. जिससे उनकी तबीयत खराब हो गई।
इसके बाद परिजन आनन-फानन में उनको लेकर उपचार के लिए हल्द्वानी बेस अस्पताल पहुंचे। जहां हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने उसे सुशीला तिवारी अस्पताल रेफर कर दिया। वहीं, सुशीला तिवारी अस्पताल में भीम सिंह का इलाज चल रहा था। जहां देर रात उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। उधर, मौके पर पहुंची पुलिस और वन विभाग की टीम ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। घटना के बाद से भीम सिंह के परिवार में कोहराम मचा हुआ है। वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि नियमानुसार मृतक के परिजनों को मुआवजा दिया जाएगा।
आगे पढ़ें 

जंगली मशरूम खाने से महिला की मौत
उत्तरकाशी। चिन्यालीसौड़ के जोगत मल्ला में दो अलग-अलग परिवार की दो महिलाओं की जंगली मशरूम खाने से तबीयत बिगड़ गई। एक महिला की देर रात इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि अन्य महिला की गंभीर हालत को देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।रविवार को प्रखंड के जोगत मल्ला में दो महिलाएं जंगल में लकड़ी बीनने गई थी। इस दौरान महिलाएं जंगली मशरूम घर ले आई। जंगली मशरूम खाने से दोनों की तबीयत बिगड़ गई। मृतका बिंदा देवी (60) पत्नी वेदप्रकाश घर में अकेली रहती थी। दूसरी महिला ममता देवी (40) पत्नी स्व. कन्हैया लाल के साथ एक बेटा रहता है, लेकिन गनीमत रही बच्चे ने मशरूम नहीं खाया।दोनों महिलाओं की तबीयत बिगड़ी तो पड़ोसी दोनों को इलाज के लिए देर रात लाए। सीएचसी चिन्यालीसौड में इलाज के दौरान बिन्दा देवी की मौत हो गई, और दूसरी महिला ममता देवी की हालत गंभीर देखते हुए डाक्टरों ने इलाज के लिए जिला अस्पताल रिफर कर दिया है।

आगे पढ़ें 

केदारनाथ धाम यात्रा मार्ग पर रेस्क्यू  अभियान जारी


रूद्रप्रयाग। श्री केदारनाथ धाम यात्रा मार्ग पर रेस्क्यू एव सर्च अभियान पांचवे दिन भी जारी है। रविवार देर शाम तक स्निफर डॉग की मदद से सर्च अभियान जारी रहा। लिनचोली से रामबाड़ा क्षेत्र तक सर्च अभियान पूरा किया जा चुका है जिसमें अब तक किसी व्यत्तिफ के मिलने की पुष्टि नहीं हुई है।
सोमवार तड़के से डीडीएमओ नंदन सिंह रजवार के नेतृत्व में डॉग स्क्वायड रामबाड़ा से भीमबली क्षेत्र में सर्च अभियान शुरू कर चुके हैं। सोमवार को केदार घाटी का मौसम साफ होने के साथ ही एमआई 17 और चिनूक से एयर लिफ्ट रेस्क्यू शुरू हो गया है। एमआई चारधाम हेलीपैड पर यात्रियों को उतार रहा है जबकि चिनूक गौचर हवाई पटृी पर यात्रियों को उतरेगा। इन यात्रियों को लिनचोली से एयर लिफ्ट कर शेरसी हैलीपैड पर उतारा जाएगा। इसके अलावा एनडीआरएफ की टीमें जंगल एव मंदाकिनी नदी के आसपास भी लगातार सर्च अभियान चला रहे हैं। सुबह 09 बजे तक 133 लोगों को केदारनाथ से एमआई एव चिनूक एव छोटे हेलीकॉप्टर की मदद से सुरक्षित एयर लिफ्ट कर रेस्क्यू किए जा चुके हैं।
आगे पढ़ें 
साइबर ठगों ने  महिला को 30 घंटे तक रखा डिजिटल अरेस्ट,लाखों रूपए हड़पे
देहरादून। राजधानी के थाना डालनवाला क्षेत्र अंतर्गत एक महिला को साइबर ठगों ने कूरियर अवैध बताकर ठग लिया। वीडियो कॉल पर जोड़ने के बाद 30 घंटे तक महिला से डिजिटल अरेस्ट कर पूछताछ की गई। इस दौरान महिला अपने घर में रही और मामले को सुलझाने के नाम पर साइबर ठगों ने उससे लाखों रुपए ठग लिए। महिला की शिकायत के आधार पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ थाना डालनवाला में मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। मॉडल कॉलोनी निवासी एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई है कि 31 जुलाई को उनके पास एक कॉल आई। फोनकर्ता ने बताया कि उनका एक अवैध कूरियर थाईलैंड जा रहा था, जिसे रोक दिया गया है। फोनकर्ता ने कहा कि उनका फोन मुंबई क्राइम ब्रांच ट्रांसफर किया जा रहा है। इसके बाद महिला को एक स्काइप वीडियो कॉल पर कुछ लोगों से जोड़ा गया। महिला से वीडियो कॉल पर 30 घंटे तक पूछताछ की गई। जो व्यक्ति बात कर रहा था, वह पुलिस की वर्दी में था और सही-सही जानकारी नहीं देने पर महिला को मुंबई क्राइम ब्रांच बुलाने की धमकी दी जा रही थी। फोनकर्ता ने कहा कि उनके दस्तावेज क्राइम ब्रांच भेजे जा रहे हैं। इस पर महिला इतनी लंबी पूछताछ से परेशान हो गई। कुछ देर बाद महिला के पास वीडियो कॉल आया और वीडियो कॉल पर मौजूद व्यक्ति ने कहा कि उन्हें बचाने के लिए सबूत इकट्ठे किए जा रहे हैं। लेकिन इसके लिए उसने एक शर्त रखी। महिला से कहा कि उसको 10 लाख 50 हजार रुपए देने होंगे। महिला डर गई और रुपए देने के लिए तैयार हो गई। जैसे तैसे महिला ने रकम इकट्ठा कर उस व्यक्ति के बताए खाते में बैंक जाकर जमा कर दी। उसके बाद उसे उसके साथ ठगी का अहसास हुआ।आगे पढ़ें सावन के तीसरे सोमवार को प्रदेशभर के शिवालयों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़
हरिद्वार। सावन के तीसरे सोमवार पर धर्मनगरी सहित पूरे प्रदेश में सुबह से श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। सुबह से श्रद्धालु कतार में लगकर भगवान शिव का जलाभिषेक किया। ऐसी मान्यता है कि सावन में बाबा भोलेनाथ का जलाभिषेक करने से हर मनोकामना पूरी होती है। सावन में शिव भक्तिों को विशेष फल मिलने की भी मान्यता है।
हरिद्वार में भगवान शिव के ससुराल कनखल में दक्षेश्वर महादेव मंदिर में सुबह से श्रद्धालुओं की लंबी-लंबी कतारें लगी रही। सावन के माह और उसपर तीसरा सोमवार होने के चलते बड़ी संख्या में शिवभक्त यहां भगवान शंकर का जलाभिषेक करने आए। दक्षेश्वर महादेव मंदिर के मुख्य पुजारी स्वामी विशेश्वर पुरी का कहना है कि सावन के महीने में भगवान शिव की आराधना का खास महत्व माना जाता है. क्योंकि सोमवार का दिन भगवान शिव को काफी पसंद होता है। कहा जाता है कि भगवान शिव को सावन के सोमवार के दिन जलाभिषेक करने से हर मुराद पूरी होती है। कहा कि कनखल में भगवान शंकर का ससुराल है, यहां हर सोमवार को गंगा जल, दूध, दही, शहद, बुरा धतूरा,घी, भाग आदि से अभिषेक करने का महत्व है। श्रवण नक्षत्र में ही मां गंगा भगवान शिव की जटाओं में आई थी। इसलिए इस मास में मां गंगा के जल का महादेव के ऊपर अभिषेक का विशेष महत्व है। भगवान शंकर ने दक्षेश्वर महादेव के रूप में एक माह स्वयंभू लिंग के रूप में रहने का वचन दिया था। सावन में उनके द्वारा किए गए वादे के अनुरूप भगवान शंकर दक्षेश्वर महादेव मंदिर यानी अपने ससुराल हरिद्वार में रहते हैं।

आगे पढ़ें 
सड़क हादसे में दो युवकों की मौत
हरिद्वार। जिले में लक्सर पुरकाजी हाईवे पर दो बाइकों की आमने सामने की जोरदार टक्कर हो गई। इस दौरान एक अन्य बाइक भी उनकी चपेट में आ गई। हादसे में दो युवकों की मौत हो गई। जबकि दूसरी बाइक पर सवार महिला पुरुष और दो बच्चियां गंभीर रूप से घायल हो गई। चपेट में आई तीसरी बाइक पर सवार व्यक्ति को भी चोटें आई हैं। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया, जबकि मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।
पुलिस के मुताबिक बीती रात उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद निवासी जीशान अपनी पत्नी शबनूर के साथ स्पलेंडर बाइक से लक्सर की ओर से मुजफ्फरनगर जा रहा था। उसकी बाइक पर उसके रिश्तेदार की दो बेटियां अलीना और इसल भी बैठी थी। बच्चियों की आयु आठ और तीन वर्ष है। उनके साथ दूसरे वाहनों पर अन्य रिश्तेदार भी चल रहे थे। इस बीच जब वह लक्सर-पुरकाजी हाईवे पर गंगनौली गांव के निकट पहुंचे तभी सामने से आ रही मोटरसाइकिल के साथ उनकी आमने सामने की जोरदार टक्कर हो गई।
दूसरी बाइक पर खानपुर थाना क्षेत्र के मदारपुर निवासी युवक गुरजंट सिंह और उसका नाबालिग साथी गांव का ही अभिराज सवार थे। दोनों बाइकों की जोरदार भिड़ंत के बीच यहां गुजर रहा एक और बाइक सवार हीरा सिंह भी आ गया। उसकी बाइक भी दोनों बाइकों की चपेट में आकर सड़क पर फिसल गई। हादसे में सभी छह लोग घायल हो गए। हादसे की सूचना पर लक्सर बाजार  पुलिस, चेतक पुलिसकर्मी और कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंचे और घायलों को स्थानीय अस्पताल लाया गया। जहां चिकित्सक ने गुरजंट सिंह को मृत घोषित कर दिया। अन्य घायलों को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। जहां रुड़की के अस्पताल में दूसरे नाबालिग युवक अभिराज की भी मौत हो गई। अन्य घायलों की गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें भी मुजफ्फरनगर रेफर कर दिया गया। जहां जीशान, इसल और शबनूर की हालत गंभीर बताई गई है। जबकि तीसरी बाइक पर सवार हीरा सिंह को भी चोटें आई हैं। कोतवाली प्रभारी राजीव रौथाण ने बताया कि मृतक युवकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। अन्य घायलों का उपचार चल रहा है, मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Next Post

मुख्यमंत्री से सूचना कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने भेंट कर सौंपा मांगों से संबंधित ज्ञापन

pkg (1)     पहाड़ों की गूँज समाचार पत्र  पढ़ने के लिए pkg दौडाउन लोड कीजियेगा सूचना कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री से भेंट कर सौंपा मांगों से संबंधित ज्ञापन पत्र सूचना निदेशालय आने पर संघ ने मा.मुख्यमंत्री का किया स्वागत देहरादून। उत्तराखण्ड सूचना कर्मचारी संघ ने सूचना निदेशालय पहुंचने […]

You May Like