HTML tutorial

वाहन खाई में गिरा एक की मौत, एक घायल जानिए समचार

Pahado Ki Goonj
वाहन खाई में गिरा एक की मौत, एक घायल
चंपावत। रविवार सुबह मुर्गे ले जा रहे वाहन के खाई में गिर जाने से जहां एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गयी वहीं दूसरा गम्भीर रूप से घायल हुआ है। सूचना मिलने पर पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से मृतक व घायल को बाहर निकाला और घायल को अस्पताल पहुंचाया जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है।
सड़क दुर्घटना का यह मामला चंपावत जिले के स्वाला के पास का है। जहां मुर्गे ले जा रहा वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया इस घटना में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई है घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस व प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंची और उन्होने स्थानीय लोगों की मदद से घायल को बाहर निकाला और उन्हे टनकपुर जिला चिकित्सालय चंपावत भेजा है।
जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक अभी मौके पर है। मृतक का शव पहाड़ी से पुलिस द्वारा निकाले जाने की कार्यवाही की जा रही हैं चल्थी पुलिस की टीम भी रैस्क्यू अभियान जारी है।मतगणना से पहले पीसीएस अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही, हुए कार्यमुक्त
देहरादून। राजधानी देहरादून में अपर जिलाधिकारी की जिम्मेदारी संभाल रहे रामजी शरण शर्मा को आचार संहिता के बीच उनके पद से हटा दिया गया है। निर्वाचन आयोग के निर्देशों के क्रम में उन्हें उनकी जिम्मेदारी से हटाया गया है।
जानकारी के अनुसार जिलाधिकारी देहरादून सोनिका द्वारा निर्वाचन आयोग को अपर जिलाधिकारी रामजी शरण शर्मा द्वारा निर्वाचन ड्यूटी में ठीक से काम नहीं करने की शिकायत मिली थी। इसी शिकायत के आधार पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने भारत निर्वाचन आयोग को इस शिकायत को फॉरवर्ड किया था। इसके बाद भारत निर्वाचन आयोग ने रामजी शरण शर्मा को उनके पद से हटाने के निर्देश दिए। खबर यह भी है कि निर्वाचन आयोग ने न केवल अपर जिलाधिकारी रामजी शरण शर्मा को उनके पद से हटाने के निर्देश जारी किए हैं बल्कि उन पर विभागीय कार्रवाई करने की बात भी कही गई है। मतगणना से ठीक पहले राजधानी देहरादून के अपर जिलाधिकारी को अचानक हटाने के निर्देश के बाद फौरन उन्हें कार्य मुक्त भी कर दिया गया। बताया गया कि निर्वाचन ड्यूटी में लापरवाही के अलावा जिलाधिकारी के निर्देशों का विभिन्न कार्यों को लेकर अनुपालन नहीं करने की भी शिकायत दी गई थी।आगे पढ़ें
अतिरिक्त ब्याज वसूली को बताया जजिया कर
देहरादून। उत्तराखंड मे पेंशनरों की काॅम्यूटेशन राशि को पन्द्रह से ग्यारह साल किए जाने की मांग पर उत्तराखंड के पेंशनर संगठनों के प्रतिनिधियो ने दिखाई एकजुटता। राज्य के कार्मिक संगठनो ने भी दिया समर्थन।
हरिद्वार रोड स्थित होटल मे आयोजित बैठक मे वकताओ ने कहा काॅम्यूटेशन राशि पर 15 साल के लिए 12ः की ब्याज की दर से अतिरिक्त ब्याज वसूली जजिया कर है।इस अन्याय रूपी सडी गली अतार्किक व्यवस्था को तत्काल रोका जिना न्याय संगत है।वकताओ ने बताया गया कि पंजाब हरियाणा उच्च न्यायालय ने कमयुटेशन की अवधी को पन्द्रह से ग्यारह साल करते हुए पंजाब सरकार को आदेश निर्गत किये है। तथा अखिल भारतीय पेंशनर संगठन(सेंट्रल बोर्ड का इनडायरेक्ट टैक्सस)ने भी भारत सरकार को पहले ही इस संबंध में प्रत्यावेदन दिया है।
बताया गया की संसद में भी यह मामला पूर्व में उठाया जा चुका है और केरल, गुजरात, मध्य प्रदेश, उड़ीसा, गुजरात आदि राज्य सरकारों ने काॅम्यूटेशन की अवधि को पहले ही कम कर दिया है।पुलिस पेंशनर्स कल्याण समिति के अध्यक्ष तथा दिल्ली उच्च न्यायालय के अधिवक्ता विक्रम सिंह ने बताया की वो भी सर्वोच्च न्यायालय को सीधे इस प्रकरण पर स्वतः संज्ञान लेने का अनुरोध करते हुए पत्र भेज चुके है। वक्ताओं ने कहा भविष्य में सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों के हितों को भी देखते हुए पुरानी नीति में तत्काल संशोधन किए जाने की जरूरत है। क्योकि इससे राज्य के सभी सेवानिवृत्त प्रशासनिक सेवाओं के अधिकारियो के साथ साथ विभिन्न विभागो के सेवानिवृत्त कार्मिको,पुलिस एवं शिक्षक वर्ग आदि को भी आर्थिक रूप से नुकसान हो रहा है जिस पर तत्काल रोक जरूरी है।इसलिए सभी को एक साथ होकर संघर्ष करना होगा।सरकार के न चेतने पर पैशनरस को उच्च न्यायालय नैनीताल की शरण लेने को बाध्य होना पडेगा।वकताओ ने कहा भविष्य में सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों के हितों को भी देखते हुए नीति में तत्काल संशोधन किए जाने की जरूरत है।सरकार के ना चेतने पर इनको भी उच्च न्यायालय नैनीताल की शरण लेने को बाध्य होना पड़ेग।
बैठक मे उत्तराखंड सचिवालय सेवानिवृत पैशनरस एशोसियेशन के अध्यक्ष सुमन सिंह वलदिया के मुख्य संयोजकतत्व मे उत्तराखंड पैशनरस संयुक्त समन्वय समीति का औपचारिक गठन किया गया।
इस दौरान संरक्षक तथा सलाहकार समीतियो के गठन पर आम सहमति प्रकट की गयी। समिति का शिष्टमण्डल शीघ्र ही मुख्यमंत्री तथा मुख्य सचिव से मिलकर अपना ज्ञापन सौपेगा।बैठक मे उत्तराखंड सचिवालय सेवानिवृत पेंशनर्स एसोसिएशन,सेवानिवृत्त राजकीय पेंशनर संगठन,पेयजल निगम पेंशनर्स एसोसिएशन,गवर्नमेंट पेंशनर्स वेलफेयर संगठन,पुलिस पेंशनर्स कल्याण समिति,सचिवालय संघ,मिनिसटीरियल फेडरेशन, वन विभाग सेवानिवृत अधिकारी कर्मचारी कल्याण समिति,उत्तराखंड विद्युत अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चा,उत्तरांचल प्रधानाचार्य परिषद,उत्तराखंड पैशनरस, समन्वय अभियान गुरूप,उत्तराखंड अधिकारी करमचारी शिक्षक समन्वय समीति,राज्य कर्मचारी पैशनरस परिषद आदि के प्रतिनिधिगण शामिल हुए।वक्ताओ मे ओमवीर सिंह,महीधर तोमर,इनसारूल हक,सुशील त्यागी,दीपचंद शर्मा,ठाकुर शेर सिंह,गिरीश चंद्र भट्ट,दिनेश भण्डारी,मथुरा प्रसाद जुलाई,जगदीश सिंह भणडारी,आर पी एस रावत,नवीन नैथानी पूरणानन्द नौटियाल,सुनील लखेडा,राजकुमार टाॅक,ॠषिराम पैन्यूली,विरेन्द्र सिंह कृषाली,प्रकाश सुयाल,विक्रम सिंह,पंचम सिंह बिष्ट,जबरसिंह पंवार,सरदार रोशन सिंह,जयासिंह आदि शामिल थे।कार्यक्रम मे विशेष सहयोग संयुक्त नागरिक संगठन के समन्वयक अवधेश शर्मा का रहा।आगे पढ़ें 

योग भूमि उत्तराखंड में योग का अतीत, वर्तमान और भविष्य” विषय पर पीएचडी प्रदान की गई
देहरादून। महाराजा अग्रसेन हिमालयन गढ़वाल विश्वविद्यालय पोखड़ा के तृतीय दीक्षांत समारोह में उत्तराखंड में योग के फील्ड में महत्वपूर्ण कार्य कर रहें दून योग पीठ देहरादून के संस्थापक आचार्य डा0 बिपिन जोशी को “योग भूमि उत्तराखंड मे योग का अतीत, वर्तमान और भविष्य” विषय पर पी एच डी प्रदान की गई।
डा जोशी ने अपना शोध कार्य योग निकेतन ऋषिकेश के डा0 गौरव वत्स के दिशा निर्देश में लगभग 4 साल में पूर्ण किया।
जोशी ने बताया देवभूमि उत्तराखंड के गांवों को योग और आर्युवेद ग्राम के रूप में विकसित कर पलायन को रोका जा सकता है, साथ ही रिवर्स पलायम में भी योग महत्वपूर्ण भुमिका निभा सकता है।आगे पढ़ें 

मां धारी का आशीर्वाद लेकर शादी के बंधन में बधेंगे जोड़े
श्रीनगर। प्रसिद्ध सिद्धपीठ मां धारी देवी मंदिर को अब वेडिंग डेस्टिनेशन के तौर पर विकसित किया जा रहा है। इससे मां धारी देवी के मंदिर प्रांगण में मां धारी का आशीर्वाद लेकर लोग शादी के बंधन में बंध सकेंगे। इससे पहले भी कई देसी-विदेशी जोड़े मंदिर में मां धारी देवी का आशीर्वाद लेकर शादी के बंधन में बंध चुके हैं। यही कारण है कि धारी देवी मंदिर परिसर को वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में विकसित करने की कवायद की जा रही है।
धारी देवी मंदिर परिसर क्षेत्र में विवाह संपन्न कराने के लिए एक हॉल का निर्माण भी मंदिर परिसर क्षेत्र में किया जा रहा है। जहां हिंदू रीति रिवाज से विवाह संपन्न करवाए जाएंगे। वहीं विवाह के लिए संपूर्ण व्यवस्था भी मंदिर समिति करेगी, जिसमें भोजन और ठहरने की व्यवस्था के साथ विवाह के लिए इस्तेमाल होने वाली पूजा सामग्री और अन्य वस्तु शामिल हैं। मंदिर के वेडिंग डेस्टिनेशन के तौर पर विकसित होने के बाद छोटे व्यापारियों को भी फायदा मिलेगा।
धारी देवी मंदिर के मुख्य पुजारी लक्ष्मी प्रसाद पांडे ने बताया कि मंदिर को वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में विकसित करने की तैयारी शुरू हो चुकी है। इसके लिए एक हॉल बनाया जा रहा है। जहां शादी संपन्न कराई जाएगी। यहीं लोगों के भोजन-पानी की व्यवस्था भी की जाएगी। उन्होंने बताया कि अभी से लोग शादी करवाने के लिए रजिस्ट्रेशन करवा रहे हैं।

श्रीमद भागवत ज्ञान महायज्ञ सप्ताह का आयोजन 17 से
देहरादून। श्रीमद् भागवत सेवा समिति द्वारा आगामी 17 जून से 23 जून तक श्री तुलसी प्रतिष्ठान मंदिर तिलक रोड के भवन  में  श्रीमद भागवत ज्ञान महायज्ञ सप्ताह आयोजित किया जाना प्रस्तावित है,  श्री मद भागवत कथा का वचन  सुप्रसिद्ध कथा व्यास सुभाष जोशी जी के मुखारविंद से सुनने को मिलेगा। श्री भागवत कथा की  सफलता हेतु श्री तुलसी प्रतिष्ठान के प्रांगण में संकल्प पूजा आयोजित की गई ताकि श्रीमद भगवत कथा निरविघ्न  संपन्न हो सके।  पूजा को आचार्य जोशी और पंडित डिमरी के द्वारा संपन्न कराया गया ।इस पूजा में श्री शकुम्बर सेवा समिति के संरक्षक सुधीर जैन,अध्यक्ष बालेश गुप्ता,श्री महाकाल सेवा समिति के अंकुर जैन  गौरव जैन, श्रीमद भागवत सेवा समिति के  रोशन राणा  संजीव गुप्ता, बालकिशन शर्मा, गजेंद्र सिंह, विनोद कश्यप, आयुष जैन  गोपाल सिंघल, कृतिका राणा , अनुष्का राणा, वैभव जैन, राजेश द्विवेदी, एडवोकेट डीके गुप्ता , संजीव वालिया, कार्यक्रम संयोजक शिवम गुप्ता,एवम आलोक जैन,राजेश कुमार गुप्ता,तुलसी प्रतिष्ठान के पदाधिकारी उपस्थित रहे ।

आगे पढ़ें 

खलंगा में पेड़ काटे जाने का विरोध लगातार जारी


देहरादून। उत्तराखंड में लाखों पेड़ विकास कार्यों के नाम पर बली चढ़ गये है , अंधाधुंध दोहन से पर्यावरण बहुत प्रभावित हुआ है, बेतहाशा गर्मी बढना और जिसका असर अब वाटर लेवल पर भी पड़ा है
और अब सरकारी तंत्र का बेतुका खलंगा परियोजना को लाना जो कि देहरादून के लिए बहुत घातक साबित होगा । खलंगा फोरेस्ट को कुछ चंद लोगों के फायदे के लिए बहुत गलत तरीके से नस्ट किये जाने के मनसूबे को देहरादून की जनता अब बर्दाश्त नहीं करेंगे और वह इसके लिए कमर कर चुके हैं।
ं  समिति के अध्यक्ष रोशन राणा ने बताया कि उनकी समिति पीछले 2 वर्षों से एक एक पेडो को ट्री गार्ड से मुक्त करना व जहां भी पेड़ों के तने को सिमेन्ट से दबाया गया है वहां से सिमेन्ट की खुदाई करके उन्हें नया जीवन प्रदान कर रहे हैं
वहीं खंगला में उन 2000 पेड़ों को उस योजना के लिए काटने की प्रयोजन है जो कभी कामयाब नही हो सकती है और नहीं उसका कोई देहरादून वासियों को फायदा होगा, इस लिए आज खंगला में समिति के सभी सदस्यों ने अपना रोष और दुःख व्यक्त किया और स्वयं को हथकड़ियां और चीन लोहे की जंजीरों से बांधकर प्रतीकात्मक संदेश दिया है, कि अगर अभी सरकार ने यह कदम वापस नहीं लिया  तो यह आंदोलन और उग्र होगा प्रोटेस्ट  में आए हुए विभिन्न संस्थाओं के लोगों और श्री महाकाल सेवा समिति के सदस्यों ने पेड़ों पर अंगवस्त्र पहना कर यह संकल्प लिया कि चाहे हमारी जान चली जाए लेकिन हम एक भी पेड़ नहीं कटने देंगे इस संबंध में समिति के अध्यक्ष रोशन राणा ने बताया जहां हम हर रविवार को एक-एक पेड़ को बचाने के लिए अपना कीमती समय लग रहे हैं वहीं 2000 पेड़ को काटना बेमानी होगा इनको बचाने के लिए वह किसी भी हद तक जाने को तैयार है इस आंदोलन में  विभिन्न संस्थाओं के साथ श्री महाकाल सेवा समिति के
बालकिशन शर्मा, संजीव गुप्ता, आलोक जैन, डा० नितिन अग्रवाल, हेमराज अरोड़ा, गौरव जैन, आयुष जैन, सचिन आनंद, राहुल माटा, कृतिका राणा अनुष्का राणा मौजूद रहे

दो युवकों के विवाद में बीच बचाव कर रहे युवक की गला रेत कर हत्या
हरिद्वार। शनिवार देर रात शाहपुर शीतलाखेड़ा में दो युवकों के विवाद में बीच बचाव कर रहे एक युवक की तलवार से गला रेत कर हत्या कर दी गई। हत्या की वारदात से गांव में सनसनी फैल गई। मौके पर पहंुची पुलिस ने मृतक के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हत्यारोपियों की तलाश की जा रही है।
मिली जानकारी के अनुसार शनिवार देर शाहपुर शीतलाखेड़ा में मेले के दौरान सरबजीत उर्फ गोलू निवासी शाहपुर शीतलाखेड़ा व मोहित निवासी हरबंशवाला थाना बढ़ापुर जिला बिजनौर में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। जिस पर मोहित ने फोन कर मेला देखने आए रिश्तेदार रविंद्र उर्फ अमन निवासी चाणचक को अपने साथ झगड़ा होने की बात बताई और मौके पर बुला लिया। इस दौरान सरबजीत उर्फ गोलू मोहित पर तलवार से वार कर रहा था। रविंद्र उर्फ अमन ने दोनों में बीच बचाव करना चाहा। जिस पर सरबजीत उर्फ गोलू ने रविंद्र उर्फ अमन के गले पर तलवार से वार कर दिया। जिसमें अमन गंभीर रूप से घायल हो गया। गंभीर रूप से घायल युवक को अस्पताल भेज गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
वारदात की जानकारी मिलने के बाद कप्तान प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने जिला अस्पताल पहुंचकर जानकारी जुटाई। थानाध्यक्ष रविन्द्र कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद मृतक का शव परिजनों को सौंप दिया गया है। हत्यारोपी की तलाश में संभावित स्थानों पर दबिश दी जा रही है। जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।आगे पढ़ें 

कई लूट और चोरी की वारदातों को अन्जाम देने वाला बदमाश गिरफतार
देहरादून। उत्तराखण्ड सहित कई राज्यों में लूट और चोरी की वारदातों को अन्जाम देने वाले कुख्यात आरोपी को एसटीएफ ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने पच्चीस हजार का इनाम भी घोषित किया हुआ था।
जानकारी के अनुसार आरोपी सगीर ने अपने साथियों के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद के थाना कुंदरकी, थाना भोजपुर, थाना कटघर, थाना मैनाठेर में चोरी की घटना को अंजाम दिया था। आरोपी ने दिल्ली के पुलिस स्टेशन उत्तम नगर, पुलिस स्टेशन मंडावली, पुलिस स्टेशन गाजीपुर,पुलिस स्टेशन साउथ रोहिणी और पुलिस स्टेशन सैदनगली में भी कई लूट और चोरी जैसे जघन्य अपराधों को अंजाम दिया ।
11 मार्च 2023 को बाजपुर निवासी शेर मोहम्मद की मोटरसाइकिल रोककर दो बदमाशों द्वारा डरा धमका कर उससे 50,000 रुपये,मोबाइल और पर्स लूटा गया था। पीड़ित ने थाना बाजपुर में मुकदमा पंजीकृत कराया गया था। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज किंया था। वहीं, 27 मार्च 2023 को मुरादाबाद में लकड़ी ठेकेदार अख्तर हुसैन निवासी कुंदरकी (मुरादाबाद) के साथ घर आते समय दो बदमाशों द्वारा जबरन रोककर उनसे 1,70000 रुपये की लूट की गई थी। पीड़िता थाना कुंदरकी में मुकदमा पंजीकृत कराया था। इस मामले में भी शातिर लुटेरा घटना के बाद से ही फरार चल रहा था।
एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और दिल्ली में दर्जनों लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले कुख्यात इनामी आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पिछले एक साल से उत्तर प्रदेश पुलिस और उत्तराखंड पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही थी, लेकिन शातिर लुटेरा पुलिस की पकड़ से लगातार बच रहा था। ऐसे में उत्तराखंड एसटीएफ द्वारा अपनी टीम के साथ विशेष कार्य योजना बनाई गई। इसी बीच एसटीएफ को जानकारी मिली कि आरोपी वर्तमान में दिल्ली में छिपकर रह रहा है, सूचना मिलने के बाद एसटीएफ की एक टीम दिल्ली तरवाल नगर पहुंची और आरोपी सगीर को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया।

आगे पढ़ें 
करंट की चपेट में आने से दो ग्रामीणों की मौत
उधमसिंह नगर। बीती देर रारत  दिनेशपुर में जानवरों से फसल की रक्षा के लिए खेत में लगाए गए बिजली के तार के करंट की चपेट में आकर दो ग्रामीणों की मौत हो गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
मिली जानकारी के अनुसार सुदूरवर्ती गांव चंडीपुर निवासी राजबिहारी राय (55) गांव के किसान शेर सिंह के खेत में बटाई पर काम करता था। बताया जा रहा है कि  वर्तमान में उसने चार एकड़ में बे- मौसमी धान की फसल लगाई है। परिजनों के अनुसार, शनिवार की रात को खेत में ट्यूबवेल के पानी से सिंचाराजबिहारी गांव के ही मनीपद मंडल (50) को साथ लेकर खेत का निरीक्षण करने चला गया। वहां खेत में जानवरों से फसल की बचाव के लिए लगाए गए बिजली की तार-बाड़ के करंट की चपेट में आने से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहंुची पुलिस ने मृतकों के शव को अपने कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया है।आगे पढ़ें 

तीन दुकानों में लगी भीषण आग,तीन दुकानों सारा सामान खाक
नैनीताल। रामनगर गर्जिया मार्ग पर रविवार सुबह ग्राम रिगोड़ा में सड़क किनारे तीन दुकानों में आग लग गई। फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक दुकानों में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया।
मिली  जानकारी के अनुसार रविवार सुबह करीब पांच बजे ग्राम रिगोड़ा में वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर दीप रजवार की आर्ट गैलरी से धुंआ निकलता दिखाई दिया। आसपास के लोगों ने तत्काल इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी। फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का प्रयास किया। लेकिन तब तक आग ने विकारल रूप ले लिया। इस बीच आर्ट गैलरी सहित अन्य दो दुकानों में रखा सामान भी जल गया।आर्ट गैलरी स्वामी रजवार ने बताया कि आग लगने का मुख्य कारण अभी पता नहीं चल पाया है। इस दौरान उनकी गैलरी में रखी अमूल्य वाइल्डलाइफ फोटो के साथ उनकी गैलरी के बगल में वाइल्डलाइफ संबंधी सामान की दुकान और एक चाय की दुकान पूरी तरह से जलकर राख हो गई। जिसमें सभी लोगों को लाखों का नुकसान हुआ है।

नगर निकायों में प्रशासकों का कार्यकाल तीन माह के लिए बढ़ाया


देहरादून। उत्तराखंड के नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायतों में सरकार ने प्रशासकों का कार्यकाल तीन महीने के लिए बढ़ा दिया है। प्रदेश में लोक सभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता प्रभावी होने के कारण नगर निकायों की निर्वाचन प्रक्रिया संपन्न होने में देरी हो रही है। इसके चलते प्रशासकों का कार्यकाल तीन महीने और नगर निकायों के बोर्ड का गठन, जो भी पहले हो तब तक के लिए विस्तारित किया गया है। रविवार को इसके आदेश जारी हो गए हैं।पिछले साल दिसंबर से सभी नगर निकायों में कार्यकाल पूरा होने के बाद प्रशासक तैनात हो गए थे। एक्ट के हिसाब से यह प्रशासक दो जून यानी छह माह तक के लिए ही तैनात हो सकते हैं, लेकिन लोकसभा चुनाव की आचार संहिता छह जून तक लागू है। लिहाजा, निकाय चुनाव इससे पहले नहीं हो पाए हैं।

Next Post

गुड न्यूज,अगर है कोई संदेह तो हाईटेक  लैब में दवा की गुणवत्ता की कराएं जांच

अगर है कोई संदेह तो हाईटेक  लैब में दवा की गुणवत्ता की कराएं जांच सीएम पुष्कर सिंह धामी की पहल पर देहरादून में संचालित की जा रही है हाईटेक ड्रग्स, मेडिकल डिवाइस एंड कास्मेटिक लैब अंतर्राष्ट्रीय मानकों के अनुरूप स्थापित लैब में 3000 सैंपल जांच की क्षमता, आम आदमी भी […]

You May Like