उपनल के भवन हेतु निशुल्क उपलब्ध करायी जायेगी भूमि : मुख्यमंत्री धामी

Pahado Ki Goonj
 
 उपनल के भवन हेतु निशुल्क उपलब्ध करायी जायेगी भूमि।
*देश में नवाचार के क्षेत्र में मॉडल बने उपनल- मुख्यमंत्री*
मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रदेश में उत्तराखण्ड पूर्व सैनिक कल्याण निगम लि० (उपनल) के द्वारा 25000 से अधिक लोगों को रोजगार उपलब्ध कराये जाने तथा पिछले 20 वर्षों में पूर्व सैनिकों एवं उनके आश्रितों का कल्याण सुनिश्चित करने के लिये उपनल ने एक संस्था के रूप में स्वयं को अपग्रेड करने का सराहनीय कार्य किया है। उपनल के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को मिशन मोड में काम करते हुए अपनी जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वहन करने के लिये उन्होने शुभकामनाएं भी दी। मुख्यमंत्री ने उपनल को देश में नवाचार के क्षेत्र में मॉडल के रूप में पहचान बनने की सलाह दी। उन्होंने घोषणा की कि उपलन के मुख्यालय भवन के लिये देहरादून में निशुल्क भूमि उपलब्ध करायी जायेगी। उन्होंने इस भवन को पर्वतीय शैली में आधुनिक सुविधा युक्त बनाये जाने को कहा।
सोमवार को डी.एस.ओ.आई. गढ़ी कैंट देहरादून में उत्तराखण्ड पूर्व सैनिक कल्याण निगम लि० के 20 वें स्थापना दिवस समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वे स्वयं भी एक सैनिक के बेटे हैं। एक सैनिक परिवार में पले-बढ़े हैं। पूर्व सैनिकों एवं उनके परिवार की समस्याओं और चुनौतियों को उन्होंने नजदीक से देखा और समझा है। इसलिए जब हमारी सरकार आयी तो हमने पूर्व सैनिकों को दिया जाने वाला प्रोत्साहन भत्ता तीन महीने के स्थान पर हर महीने दिये जाने का निर्णय लिया, हमारे इस फैसले से 25000 पूर्व सैनिकों को प्रत्यक्ष रूप से लाभ मिल रहा है।
उन्होंने कहा कि हमारी सरकार 10 साल से कम अनुभव वाले पूर्व सैनिकों को लगभग 5000 रूपए और 10 साल से अधिक अनुभव वाले पूर्व सैनिकों को लगभग 6000 हजार रूपए प्रति महीने की प्रोत्साहन राशि दे रही है। इसके साथ ही हमने सेना में परमवीर चक्र से लेकर मेन्सन इन डिस्पैच से अलंकृत सैनिकों को दी जाने वाली एकमुश्त तथा वार्षिकी राशि में अभूतपूर्व वृद्धि की है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के शहीदों की स्मृति में भव्य सैन्य धाम का निर्माण किया जा रहा है। सैनिकों का सम्मान हमारे लिये सर्वोपरि है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विभिन्न युद्धों व आंतरिक सुरक्षा में शहीद हुये सैनिकों की वीर नारियों एवं आश्रितों को उत्तराखण्ड शहीद कोष से एकमुश्त दस लाख का अनुग्रह अनुदान अनुमन्य किया गया है। सरकार द्वारा युद्ध विधवा एवं युद्ध अपंग सैनिकों को दो लाख की आवासीय सहायता भी प्रदान की जाती है । इसी प्रकार स्टाम्प ड्यूटी में छूट सुविधा प्रदान करने वालों में उत्तराखण्ड चुनिंदा राज्यों में  से एक है, जहाँ सेवारत व पूर्व सैनिकों को 25 लाख मूल्य के स्थायी संपत्ति की खरीद पर स्टाम्प ड्यूटी में 25 प्रतिशत की छूट अनुमन्य की गयी है। इस के साथ ही सैनिक विधवाओं की पुत्री एवं पूर्व सैनिकों की अनाथ पुत्रियों के विवाह हेतु एक लाख रूपये तक का अनुदान दिया जा रहा है।  सैनिक विधवाओं के पुनर्विवाह हेतु एक लाख रूपये का अनुदान दिया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में पूर्व सैनिकों तथा सैनिक विधवाओं के बच्चों को कक्षा 01 से स्नातकोत्तर एवं व्यावसायिक शिक्षा हेतु छात्रवृत्ति प्रदान की जा रही है। हमारी सरकार पूर्व सैनिकों के लिए पेट्रोल पंप और मेटेल चेन खोलने के प्रस्ताव पर भी काम कर रही है। इन सेंटरों को चलाने का पूरा काम पूर्व सैनिकों एवं उनके आश्रितों के द्वारा किया जाएगा। जिसमें एक सेंटर पर रोजगार के कम से कम 50 अवसर सृजित होने की उम्मीद है। हमारी सरकार शुरु से ही सैनिकों एवं पूर्व सैनिकों के उत्थान हेतु पूरी प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है।
  
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी सैनिकों और पूर्व सैनिकों के उत्थान हेतु लगातार प्रयासरत हैं। देश में वन रैंक – वन पेंशन की शुरुआत मोदी जी ने ही की। जिससे पूर्व सैनिकों को ना सिर्फ आर्थिक मजबूती मिली बल्कि उनके आत्मसम्मान की भी रक्षा हुई। इसके लिये उन्होंने प्रधानमंत्री का आभार भी व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार आने वाले समय में भी सेवारत सैनिकों के साथ ही पूर्व सैनिकों व उनके आश्रितों के हितों के लिए निरन्तर प्रयास जारी रखेगी।
उन्होंने कहा कि हमारी सरकार देश में सबसे पहले समान नागरिक संहिता लेकर आयी। हमने प्रदेश में देश का सबसे कड़ा नकल विरोधी कानून लागू किया, इसमें पेपरलीक जैसी घटनाओं पर लगाम लग चुकी है और सभी परीक्षाएं पूरी पारदर्शिता के साथ आयोजित की जा रही हैं। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि आज प्रधानमंत्री के नेतृत्व में उत्तराखंड में पहाड़ तक ट्रेन पहुंचाने का सपना सच होने जा रहा है। दुर्गम पहाड़ों के बीच से ऋषिकेश से आगे कर्णप्रयाग तक ट्रेन का संचालन होना किसी सपने का साकार होने जैसा है। ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेललाइन पर तेज गति से कार्य चल रहा है। टनकपुर-बागेश्वर रेल लाइन पर भी सर्वे का कार्य पूर्ण हो गया है और जल्दी ही इसमें भी काम शुरू हो जायेगा। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री जी द्वारा अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत उत्तराखंड के छह स्टेशनों का पुनर्विकास किया जा रहा है। देहरादून से आनन्द विहार के बीच इसी वर्ष वन्दे भारत ट्रेन का संचालन होना हमारे लिए बड़ी उपलब्धि है। अब शीघ्र ही हमें देहरादून से लखनऊ-अयोध्या और वाराणसी के मध्य भी वंदे भारत ट्रेन के संचालन की सौगात मिलने वाली है। 
  मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में आयोजित वैश्विक निवेश सम्मेलन में 3.50 लाख करोड़ के एम.ओ.यू. हुए हैं जिनमें से अब तक 71 हजार करोड़ की परियोजनाओं की ग्राउण्डिग की जा चुकी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के सपने साकार हो रहे हैं। इससे रोजगार और स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे।
इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री श्री गणेश जोशी, सचिव श्री दीपेन्द्र चौधरी, चेयरमैन उपनल मे.जनरल (से.नि.)  समीर सब्रवाल, एमड़ी ब्रिगेडियर (से.नि.) जे.एनएस. बिष्ट, पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं संस्थापक उपनल ले.ज. (से.नि.) टी.पी.एस रावत ने भी अपने विचार व्यक्त किये। इस अवसर पर बड़ी संख्या में पूर्व सैन्य अधिकारी एवं सैनिक उपस्थित थे।
हरिद्वार 10 मार्च । भाजपा प्रदेश चुनाव प्रभारी श्री दुष्यंत गौतम ने संकल्प पत्र निर्माण को लेकर विभिन्न वर्गों से संवाद करते हुए कहा, मोदी जी 10 वर्षों से गरीब कल्याण और विकसित भारत के लिए काम कर रहे हैं । इस एक दशक में जनता के सुझावों को संकल्प मानकर उन्होंने पूरा किया है और अब जो सुझाव आप संकल्प पत्र बनाने के लिए दे रहे हैं वे मोदी भी की गारंटी बनने वाले हैं । 
लोकसभा चुनाव के लिए विकसित भारत संकल्प पत्र पर समाज के विभिन्न विभिन्न वर्गों से संवाद करने के लिए पार्टी राष्ट्रीय महामंत्री एवं प्रदेश चुनाव प्रभारी दुष्यंत गौतम ने हरिद्वार जिले में एकदिवसीय प्रवास कियाl इन संवाद कार्यक्रम में सर्वप्रथम उन्होंने सामुदायिक केंद्र शिवालिक नगर में मजदूर संगठनों के प्रतिनिधियों एवं सदस्यों के साथ बैठक की । जिसमें उन्होंने सभी से लोकसभा चुनाव 2024 के संकल्प पत्र हेतु अधिक संख्या में मूल्यवान सुझाव देने का आग्रह किया l उन्होंने कहा कि देश में मोदी सरकार गरीब कल्याण के क्षेत्र में पिछले 10 वर्षों से लगातार काम कर रही है। आज डीबीटी के माध्यम से भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाते हुए लाभार्थी को पूरा पैसा सरकार के द्वारा सीधे उसके खाते में दिया जा रहा हैl गरीब कल्याण के क्षेत्र में चाहे आवास हो, मुफ्त खाद्यान्न वितरण हो, फ्री गैस सिलेंडर हो, 5 लाख तक का आयुष्मान कार्ड के माध्यम से इलाज हो, चाहे जन औषधि केन्द्रों से सस्ती दवाइयां उपलब्ध कराना हो, मुफ्त बिजली कनेक्शन हो, चाहे विश्वकर्मा योजना के माध्यम से स्वरोजगार बढ़ाना हो आदि अनेकों लोक कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से लाभ पहुंचाने का काम किया है।
तत्पश्चात प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम ने गीता भवन, हरिद्वार पहुंचकर रेहडी ,पटरी एवं खोखा व्यवसाइयो को भारतीय जनता पार्टी की मुख्य धारा में जोड़ने के लिए सीधा संवाद स्थापित किया । इस दौरान उन्होंने कहा, समाज के प्रत्येक वर्ग और तबके को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विभिन्न योजनाओं के माध्यम से लाभ पहुंचाया जा रहा है । उसमें विशेष रूप से छोटे व्यवसाइयों पर हमारी सरकारों का विशेष फोकस है।
मोदी की सरकार ने स्वनिधि योजना एवं वेंडिंग ज़ोन स्थापित कर छोटे व्यवसाइयों को सहारा देने का काम किया है।
इस दौरान लघु व्यापार संगठन के व्यवसाययों ने व्यक्तिगत चर्चा कर अपने सुझाव साझा किये।
तत्पश्चात हरिद्वार स्थित होटल मधुबन में चिकित्सकों के साथ संवाद स्थापित कर भारतीय जनता पार्टी के आगामी लोकसभा चुनाव में जारी होने वाले घोषणा पत्र के संबंध में सुझाव लिए और कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने के संकल्प  के उद्देश्य में हम अपना योगदान किस प्रकार देंगे हमें यह भी सुनिश्चित करना होगा। इस दौरान चिकित्सको ने अपने अनुभव साझा करते हुए बताया कि मोदी सरकार के द्वारा जिस प्रकार आयुष्मान योजना चलाकर गरीबों को मुफ्त इलाज दिया जा रहा है वह वास्तव में सराहनीय है।
आगे पढ़ें
जिला भाजपा कार्यालय पर सांस्कृतिक/ प्रबुद्ध एवं धर्म संस्कृति प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दुष्यंत गौतम ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने अपने पिछले 10 वर्षों के कार्यकाल में किए गए सभी संकल्पो को पूरा कर मोदी की गारंटी को पूरा करने का काम किया है। आज देश में अयोध्या धाम में राम मंदिर का भव्य निर्माण, उज्जैन मे पुनर्निर्माण, काशी में कॉरिडोर, अबू धाबी में मंदिर निर्माण सहित अनेको धार्मिक स्थलों को विकसित कर पूरे विश्व में सनातन की पताका फहराने का काम किया है। इसी के साथ-साथ सरकार ने अनेक कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से जन-जन तक लाभ पहुंचने का काम किया है आज देश ने पूरा मन बना लिया है कि अबकी बार 400 पार के संकल्प को प्राथमिकता में रखते हुए नरेंद्र मोदी को देश का तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लें लिया है।
इस अवसर पर राष्ट्रीय सह कोषाध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ,पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, हरिद्वार विधायक मदन कौशिक, रानीपुर विधायक आदेश चौहान, लोकसभा प्रभारी कुलदीप कुमार, जिला अध्यक्ष संदीप गोयल, राज्य मंत्री श्यामवीर सैनी, जिला महामंत्री आशु चौधरी, आशुतोष शर्मा, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष राजीव शर्मा ,जिला उपाध्यक्ष विकास तिवारी ,लव शर्मा, राजेंद्र व्यास, कैलाश भंडारी, सचिन शर्मा संजय चोपड़ा, डॉ हरीश चौहान, अभिनंदन गुप्ता, ललित पुरोहित, डीसी नौटियाल, रितु ठाकुर, इंद्रपाल शर्मा, राजकुमार ,मनोज मंडल ,पूनम माखन ,हेमू शर्मा, नम्रता सरकार, जय भगवान, सुमन गुप्ता, जय सिंह बिष्ट, डॉ चंद्रशेखर वर्मा, डॉ सुशील शर्मा, डॉ राजीव चौधरी, डॉ राजकुमार सैनी, डॉ अश्वनी चौहान, डॉ विवेक सत्यवाल, डॉ अनुपम राठौर ,डॉ जितेंद्र पांडे, डॉ सतीश सिंह डॉ वरुण राणा, डॉ हिमांशु, पंडित सचिन गौतम ,नितिन गौतम, नितिन शुक्ला ,सचिन मित्तल ,विवेक कौशिक, विकास प्रधान ,नीरज गुप्ता ,निशिकांत कौशिक ,विकास कौशिक, विमल कुमार, मनोज गौतम ,नवीन पंत, निखिल भारद्वाज आदि उपस्थित रहे।
आगे पढ़ें 
देहरादून 11 मार्च । भाजपा में विभिन्न पार्टियों के अल्पसंख्यक समुदाय के पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों एवं पूर्व कर्मचारी नेताओं ने बड़ी तादात में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की । इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट ने सबका स्वागत करते हुए कहा, रमजान शुरुआत के अवसर पर आप सबका आना, मोदी सरकार के तीसरी बार आने की गारंटी को तस्दीक करता है । 7 दशक तक राज करने वाली कांग्रेस की नीति और नीयत दोनों समाज को बांटने वाली रही, लेकिन मोदी जी बिना किसी भेदभाव के जनकल्याण एवं विकास की योजना चलाकर देश को जोड़ रहे हैं ।
बलबीर रोड स्थित पार्टी मुख्यालय में विभिन्न चरणों में हुए ज्वाइनिंग अभियान में सभी नए राजनैतिक एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं का फूलमाला एवं पटका पहनाकर स्वागत किया गया । जिसमे अलसंख्यक मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष डाक्टर यूनुस के साथ आप पार्टी के बड़ी संख्या में अल्पसंख्यक पदाधिकारी, उत्तरकाशी नगरपालिका के निवर्तमान  अध्यक्ष कांग्रेस नेता श्री रमेश सेमवाल, पदमश्री श्री कन्हैया पोखरियाल, पूर्व कर्मचारी नेता श्री नरेंद्र रतूड़ी, प्रमोद महर और कांग्रेस प्रदेश महासचिव श्रीमती शांति रावत के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पूर्व कर्मचारियों एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा का दामन थामा । 
इस दौरान बड़ी संख्या में आए अल्पसंख्यक समाज का स्वागत करते हुए श्री भट्ट ने कहा, आप पवित्र रमजान की शुरआत के अवसर पर सही समय पर सही जगह आए हैं, क्योंकि मोदी जी को तीसरी बार पीएम बनना तय है जिसमे आप सबका सहयोग भी आवश्यक है । उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, जिन्होंने 7 दशक देश में शासन किया, उन्होंने देश को तोड़ने का काम किया है । न केवल अपनी नीति बल्कि नियत से भी समाज के बीच दूरियां बढ़ाने और जहर घोलने का काम किया है । आज मोदी जी के नेतृत्व में बिना धर्म और सामाजिक भेदभाव के विकास के काम हो रहे हैं और जनकल्याण की योजनाएं बन रही हैं । आज भारत ही नहीं मुस्लिम राष्ट्र भी मोदी जी के चमत्कारिक नेतृत्व को स्वीकार कर रहे हैं । उन्होंने भाजपा के प्रति समाज विशेष में अलगाव फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा, आप सबके इतनी बड़ी संख्या में आने से सबका साथ सबका विश्वास की हमारी मुहिम को ताकत मिलेगी । बेहद प्रसन्नता की बात है कि आप सबने भी तय किया है देश का कद बढ़ाने वाले मोदी जी को मजबूती देने का । अब हम सबको मिलकर लोग सुबह चुनाव में 400 से अधिक सीटें लाकर मोदी जी के नेतृत्व में देश को आगे बढ़ाने के क्रम को जारी रखना है। भाजपा का मानना है कि देश को आगे बढ़ाने में सभी लोगों का योगदान है और अब तो आप सभी भाजपा में आ गए हैं। लिहाजा आप सबके मान सम्मान की चिंता करना अब मेरी जिम्मेदारी है। इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने स्पष्ट किया कि पार्टी ज्वाइन करने वालों की संख्या 11 हजार पहुंच गई है,  इस क्रम को मतदान से एक दिन पूर्व तक इसी तरह जारी रखा जाएगा।
इस दौरान पार्टी ज्वाइन करने वाले डाक्टर यूनुस ने कहा, मोदी जी के और धामी जी के नेतृत्व में देश और प्रदेश के विकास को देखकर से प्रभावित होकर हम सब लोग यहां आए हैं व्यक्तिगत तौर पर मैं तो G20 सम्मेलन में भारत का दबदबा देखकर ही मोदी जी का मुरीद हो गया था। साथी गांव गांव शहर शहर में जन कल्याण की योजनाओं से बदलते समाज ने हम सबको भाजपा के साथ जुड़ने के लिए प्रेरित किया है ।  
दो चरणों में हुए आज के जॉइनिंग अभियान में डॉक्टर यूनुस चौधरी के नेतृत्व में जयपुर से शादाब कमल राशिद सिद्दीकी वसीम सिद्दीकी सभासद आरिफ अंसारी ग्राम प्रधान इस्लाम अंसारी सलमान गोल्डी प्रगति सिंह पन्नू कुलवंत सिंह सुखवीर सिंह फखरुद्दीन मलिक सोनू कादरी आसिफ चौधरी तरजिम अहमद फैजल रहमान वाजिद मलिक डॉक्टर दिलशाद रुद्रपुर से फुरकान मंसूरी ए प्रदेश उपाध्यक्ष आप असगर राजा एडवोकेट बहरे आलम निशान कुरैशी दानिश अली गुलाम ख्वाजा अजहर नवाज अबरार हुसैन सलीम उस्मानी साबिर हुसैन समेत सैकड़ो की संख्या में अल्पसंख्यक पदाधिकारी ने सदस्यता ग्रहण की।
सदस्यता कार्यक्रम के दूसरे चरण में कांग्रेस प्रदेश सचिव श्रीमती शांति रावत के नेतृत्व में सेवानिवृत अधिकारी श्री सुरेंद्र सिंह रावत, श्री अजय कश्यप के साथ पूर्व प्रवक्ता श्री नरेश गांधी, श्रीमती ममता शाह, श्रीमती सिमरन कौर, श्रीमती सरिता देवी, श्रीमती सीमा, श्रीमती निर्मला, श्रीमती सुशीला, श्रीमती गीता बिष्ट, ललित सिंह रावत, सागर सिंह, विजेंद्र कुमार समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता शामिल हुए । इसके अतरिक्त उनके साथ सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में
 श्रीमती उषा ओबेरॉय, श्रीमती राखी रावत, श्रीमती सुनीता रावत, श्रीमती सुनीता सिंह, श्रीमती मीनू अरोड़ा, श्रीमती रेखा पासी, श्रीमती संतोष गुप्ता, श्रीमती सुषमा, श्रीमती सोनिया, श्रीमती शोभा मेंदोला, राजू कंडारी, केदार सिंह, गुरमीत सिंह, युवराज सिंह, होशियार सिंह, श्रीमती रमा देवी, श्रीमती आशा बिष्ट, श्रीमती मीनू भसीन, श्रीमती अनुराधा, श्रीमती नीलू कौशिक इत्यादि ने भाजपा में विश्वास जताया । 
इन कार्यक्रमों में प्रदेश उपाध्यक्ष एवं अल्पसंख्यक मोर्चा प्रभारी श्री मुकेश कोहली, श्री विनय रुहेला, सुश्री स्वराज विद्वान, अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्री इंतजार हुसैन, शादाब शमश, भूपेंद्र कंडारी श्रीमती मधु भट्ट, जोत सिंह बिष्ट, श्रीमती कमलेश रमन,  डॉ आर पी रतूड़ी समेत बड़ी संख्या पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे । आगे पढ़ें 
 राज भवन  बसंत उतस्व  1,2,3 मार्च 2024 मे ओशोधी गुणों 
से भर  प्लांट   की फोटो जारी किया है।पौधे के गुणों की विशेष जानकारी हमें दीजियेगा ,7983825336  भेजिएगा 
कांग्रेस दे सकती है केवल भ्रष्टाचार की गारंटी: चौहान
कांग्रेस की 5 गारंटी आलू से सोना बनाने वाली फैक्ट्री का उत्पाद
देहरादून 11 मार्च । भाजपा ने कांग्रेस की गारंटी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस सिर्फ एक ही बात की गारंटी दे सकती है और वह भ्रष्टाचार की गारंटी है।
प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि सरकारी नौकरियों में फर्जीवाडे, पेपर लीक एवं नकल माफियाओं को संरक्षण देने वाले अब इन्हें रोकने की 5 झूठी गारंटी दे रही हैं। 
कांग्रेस की युवाओं के लिए 5 गारंटी पर कटाक्ष करते हुए श्री चौहान ने इन्हे राहुल की आलू से सोना बनाने वाली फैक्ट्री का उत्पाद बताया । उन्होंने पलटवार कर कहा कि लगता है वह बिना सोच विचार के गारंटी दे रहे हैं या फिर युवाओं के भविष्य पर डाका डालने वाली अपनी सरकारों के अनुभव के आधार पर दे रहे हैं । उन्होंने सवाल किया कि जब वे 30 लाख सरकारी नौकरियों की गारंटी देते हैं तो राजस्थान, एमपी, छत्तीसगढ से युवाओं ने उन्हे क्यों नकारा? वे बताएं कि पहले महाराष्ट्र, बिहार और अब हिमाचल, कर्नाटक, तेलंगाना में कितनी नौकरियां दी हैं? यदि नकल के खिलाफ कानून बनाने की बात करते हैं तो उत्तराखंड के ऐतिहासिक नकल विरोधी कानून का विरोध क्यों किया और राजस्थान में नकल और पेपर लीक का सरकारीकरण क्यों किया गया। उनके शासन में वहां जो भी नियुक्ति परीक्षा हुई उनमें अधिकाश में पेपर लीक हुए और शेष सभी में नकल के किस्सों का अब पुलिस फाइल में खुलासा हो रहा है ।
उन्होंने कहा कि वे युवाओं के स्टार्टअप के लिए फंड बनाने की गारंटी दे रहे हैं जबकि मोदी सरकार में लाखों युवा स्टार्टअप से हजारों करोड़ का व्यापार कर रहे हैं । मुद्रा योजना और पीएम स्वनिधि योजना से 2 लाख और 50 हजार तक का ऋण देकर युवाओं का भविष्य सुरक्षित बनाया जा रहा । इसी तरह जिन्होंने अपने शासनकाल में युवाओं के साथ हमेशा छल करने का काम किया है। प्रदेश में नियुक्ति प्रक्रिया में भ्रष्टाचार को शिष्टाचार बनाकर नकल माफियाओं को संरक्षण दिया।अब वे कालेज से निकलने वाले प्रत्येक युवा को पहली नौकरी देने की झूठी गारंटी दे रहे हैं ।
आगे पढ़ें
Next Post

सीएम धामी के नेतृत्व में फ़िल्म नीति राज्य के विकास में अहम भूमिका के साथ प्रदेश नए फ़िल्म डेस्टिनेशन के रूप में विकसित होगा, डॉ उपाध्याय

मुंबई/12 मार्च, 202 4 सीएम धामी के नेतृत्व में नयी फिल्म नीति राज्य के विकास की नयी गाथा लिखेगी, भविष्य में उत्तराखंड को नए ’फिल्म डेस्टिनेशन’ के रूप में होगी स्थापित : डॉ. नितिन उपाध्याय रहेगा जहाँ वहीँ रोशनी लुटायेगा, किसी चिराग का अपना मक़ाम नहीं होता। इस बात  को […]

You May Like