दिपावली के लिए फूलों से सजे बदरीनाथ और केदारनाथ धाम

Pahado Ki Goonj
धनतेरस पर नैनीताल जिले  में हुई रिमझिम बारिश,ठंड बढ़ी
हल्द्वानी। धनतेरस पर्व पर शुक्रवार तड़के से नैनीताल सहितं हल्द्वानी, नैनीताल, भवाली सहित मैदानी और पर्वतीय क्षेत्रों में रिमझिम वर्षा हुई। अचानक सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ के कारण वर्षा होने से तापमान में भी गिरावट आने के साथ ठंड में वृद्धि हो गई है।
मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून की ओर से जारी मौसम के पूर्वानुमान में शुक्रवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से हल्की वर्षा की चेतावनी जारी की गई थी। जीबी पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, पंतनगर के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी डा. आरके सिंह ने बताया कि शुक्रवार को सक्रिय हुआ पश्चिमी विक्षोभ अपेक्षा कृत कमजोर है। ऐसे में ज्यादा भारी वर्षा की संभावना नहीं है। शनिवार से मौसम साफ हो जाएगा।
दीपावली पर्व के सप्ताह में पटाखों का जमकर प्रयोग होता है। साथ ही मैदानी क्षेत्रों में पराली जलाने का प्रभाव पर्वतीय क्षेत्रों में भी दिख रहा है और यहां वायु की गुणवत्ता प्रभावित हो रही है। ऐसे शुक्रवार को सुबह से जारी वर्षा वायु प्रदूषण को कम करने में मददगार होगी।

आगे पढ़ें

जल्द पैसे कमाने का लालच देकर ठगी करने वाले दो गिरफ्तार
देहरादून। यूट्यूब वीडियो को लाईक व सबस्क्राइब कर जल्द पैसे कमाने का लालच देकर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए एसटीएफ की साईबर क्राइम पुलिस द्वारा गैंग के दो सदस्यों को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार आरोपियों में से एक भूटानी व एक तिब्बती नागरिक शामिल है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि बीते दिनों साइबर क्राईम पुलिस स्टेशन को एक शिकायत मिली थी। जिसमें अज्ञात व्यक्ति द्वारा मोबाइल से शिकायतकर्ता के मोबाइल पर मैसेज कर स्वंय को रंकों टेक्नोलॉजीस (इंडिया) से बताकर टेलीग्राम ग्रुप में जोड़कर लिंक भेजकर यू-ट्युब और इंस्टाग्राम पर फॉलो व सबस्क्राईब करने आदि सम्बन्धी टास्क देकर लाभ कमाने के नाम पर भिन्नकृभिन्न तिथियों में भिन्न भिन्न खातो में लेन देन के माध्यम से ऑनलाईन कुल 22,89,260 रुपये ठग लिये गये थे। मामले में साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी। जांच के दौरान घटना में प्रयुक्त मोबाईल नम्बर, तथा आरोपियों द्वारा शिकायतकर्ता से प्राप्त धनराशि की जानकारी प्राप्त की गयी। पुलिस टीम द्वारा अथक मेहनत एवं प्रयास से आरोपियों द्वारा शिकायतकर्ता को जो खाता संख्या व मोबाईल नम्बर दिये थे व धोखाधडी से प्राप्त की गयी धनराशि फर्जी आईडी पर खोले गये बैक खातो में प्राप्त की गयी थी उक्त खातों के खाताधारक की जानकारी प्राप्त की गयी व उक्त खाते का खाताधारक के सम्बन्ध में साक्ष्य एकत्रित करते हुये मुकदमें में एक तिब्बती नागरिक तेन्जिंग चोफेल पुत्र लोपसांग तेन्जिंग हाल निवासी मजनू का टीला, न्यू अरुणानगर थाना तिमारपुर दिल्ली तथा एक भूटानी नागरिक ललिता थापा पुत्री ज्ञान बाहदुर थापा निवासी मजनू का टीला, न्यू अरुणानगर थाना तिमारपुर दिल्ली को तिमारपुर दिल्ली से गिरफ्तार किया गया। आरोपियों से घटना में प्रयुक्त 1 मोबाईल फोन मय 3 सिम कार्ड भी बरामद किये गये है।
आरोपियों द्वारा नामी गिरामी कम्पनियों की फर्जी वैबसाईट बनाकर आम जनता से वट्सएपख् ई-मेल, दूरभाष व अन्य सोशल साईटों के माध्यम से सम्पर्क कर स्वयं को विभिन्न नामी-गिरामी कम्पनियों के एचआर व कर्मचारी बताकर ऑनलाईन टास्क कर रुपये कमाने का प्रलोभन देकर जॉब ऑफर कर लिंक भेजकर टेलीग्राम एप डाउनलोड करवाकर व अपने टेलीग्राम ग्रुप में जोड़ दिया जाता था। तत्पशचात सिग्नल एप के माध्यम से विभिन्न यू ट्यूब वीडियो लाईक एवं सब्स्क्राईब करने के टास्क देते है तथा उसमें निवेश कर अधिक लाभ कमाने का लालच देकर धोखाधड़ी से भिन्न-भिन्न लेन देन के माध्यम से धनराशि प्राप्त की जाती थी। इस पूरी प्रक्रिया में भारत में बैठे ऐसे विदेशी मूल के नागरिकों द्वारा भारत से बाहर फर्जी सिम कार्ड भेजे जाते है जिनसे पूरे देश भर में साईबर ठगी की जा रही है।

आगे पढ़ें
ज्वैलरी शोरूम डकैती कांड में मोटरसाईकिलें  छोड फरार हुए बदमाशों की दोनों बाईके मेरठ नम्बर की
देहरादून। रिलायंस ज्वैलरी शोरूम में करोडों की डकैती डालने वाले बदमाश मोटरसाईकिलों को सडक पर ही छोडकर फरार हो गये। जबकि मिली मोटरसाईकिलें मेरठ नम्बर की हैं। पुलिस हर पहलु से घटना की जांच में जुट गयी हैं।
उल्लेखनीय है कि गत दिवस सुबह साढे दस बजे दिनदहाडे मुख्य राजपुर रोड पुलिस मुख्यालय व सचिवालय से चंद कदमों की दूरी पर स्थित रिलायंस ज्वैलरी शोरूम पर हथियारबंद बदमाशों ने धावा बोल दिया था। जबकि शहर मे ंचप्पेकृचप्पे पर पुलिस तैनात थी। लेकिन बेखौफ बदमाशों ने आधे घंटे में शोरूम को खाली कर दिया और लगभग बीस करोड रूपये के जेवरात लेकर फरार हो गये। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद कर्मचारियों से पूछताछ की और एसओजी व अन्य टीमों को घटना के खुलासे के लिए लगा दिया। शहर के सीसीटीवी कैमरों को खंगालने के बाद पुलिस को दो संदिग्ध मोटरसाईकिले दिखायी दी जो कि डोईवाला की तरफ जा रही थी। एसएसपी के आदेश पर एक टीम को डोईवाला व उसके आगे के रास्तों को जांचने के भेजा गया तो पुलिस टीम को एक मोटरसाईकिल रायवाला में सडक किनारे लावारिस हालत में पडी मिली तथा एक मोटरसाईकिल रायवाला से थोडी पहले सडक किनारे खडी मिली। पुलिस बदमाशों के हरिद्वार पहुंचने का इंतजार कर रही थी लेकिन बदमाश इतने शातिर निकले कि उन्होंने हरिद्वार से पहले ही मोटरसाईकिलों को त्याग दिया और किसी अन्य वाहन से अपने गंतव्य की ओर निकल गये। वहीं दोनों मोटरसाईकिलें मेरठ नम्बर की निकली। यहां यह भी सम्भावना जतायी जा रही है कि यह दोनों मोटरसाईकिलें भी चोरी की हो सकती हैं। अब अगर पुलिस की बात पर गौर किया जाये तो मान नहीं है यह बिहार के सुबोध गैंग का काम है। वहीं पुलिस का यह भी कहना है कि सुबोध वर्तमान में बिहार जेल में बंद है तो फिर गैंग को कौन चला रहा है। इसका भी पता लगाना जरूरी है। दिनदहाडे ज्वैलरी शोरूम को लूटना और बेखौफ मोटरसाईकिलों से शहर से इतनी दूर का सफर तय करना इस बात को दर्शाता है कि बदमाशों के मन में पुलिस का कोई भय नहीं था। पुलिस ने घटना के बाद घटनास्थल के आसपास के होटलों के भी रजिस्ट्र चेक किये थे तथा तीन दिन का रिकार्ड एकत्रित किया था लेकिन उससे भी पुलिस को कोई मदद नहीं मिल सकी। वहीं पुलिस का दावा है कि शीघ्र घटना का खुलासा कर दिया जायेगा।

आगे पढ़ें

दिपावली के लिए फूलों से सजे बदरीनाथ और केदारनाथ धाम
चमोली। दिपावली के लिए बदरीनाथ और केदारनाथ धाम को फूलों से सजाया गया है। दीपों के पर्व के अवसर पर धामों में विशेष पूजा अर्चना होंगी।  इस मौके पर बदरीनाथ मंदिर को दस कुंतल गेंदे के फूलों से सजाया गया है। कर्मचारी मंदिर को रंग-बिरंगी रोशनी से सराबोर कर रहे हैं। मंदिर के चारों तरफ फूल मालाएं लगाई गई हैं। मंदिर के द्वार पर फूल मालाओं के साथ पीपल व आम की पत्तियों के बंदनवार लगाए गए हैं।
55 लाख के करीब पहुंचा दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं का आंकड़ा
चारधाम यात्रा अंतिम पड़ाव में है। अब तक चारधामों के साथ हेमकुंड साहिब में दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं का आंकड़ा 55 लाख पार करने वाला है, जो यात्रा के इतिहास में नया रिकॉर्ड है। साथ ही बाबा केदार और बदरीनाथ धाम में 51 हजार से अधिक वीआईपी दर्शन करने पहुंचे।
केदारनाथ और यमुनोत्री धाम के कपाट 15 नवंबर को बंद होंगे, जबकि गंगोत्री धाम के 14 नवंबर और बदरीनाथ धाम के कपाट 18 नवंबर को बंद होंगे। चारधामों के कपाट बंद होने के साथ ही यात्रा छह माह के शीतकाल के लिए बंद रहेगी।
आगे पढ़ें

फोटो डी 5
यमुनोत्री में सहित आसपास के इलाकों में बर्फबारी


उत्तरकाशी। शुक्रवार को मौसम विभाग की चेतावनी के बाद यमुनोत्री धाम सहित आसपास के इलाकों में बर्फबारी हुई। वहीं,  यमुना के मायके खरशालीगांव, जानकीचट्टी, नारायण पुरी, फूलचट्टी हनुमान चट्टी क्षेत्र में बारिश, बड़कोट क्षेत्र में बारिश का मौसम बना हुआ है। बर्फबारी के चलते धाम में ठंड बढ़ी। यमुनोत्री धाम से पुरोहित सुनील उनियाल ने बताया कि धाम में डेढ़ घंटे से बर्फबारी हो रही है। जिससे धाम में ठंड बढ़ गई है।
गंगोत्री धाम में भागीरथी (गंगा) नदी का जल और नलों का पानी जमने लग गया है। रात का तापमान माइनस 6 से 7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच रहा है। सुबह और शाम को हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है।
केदारनाथ में बर्फबारी से शीतलहर का प्रकोप अपने चरम पर है। केदारनाथ में अधिकतम तापमान छह डिग्री और न्यूनतम माइनस आठ डिग्री रहा।
आगे पढ़ें

धनतेरस की खरीदारी के साथ दिपावली का उत्सव शुरू


देहरादून। धनतेरस के साथ ही शुक्रवार से पांच दिवसीय दीपावली उत्सव शुरू हो गया। धनतेरस का पर्व पर धन के देवता कुबेरजी और मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है। प्रदेश की राजधानी देहरादून में सुबह से बादल छाए रहे। किन्तु बावजूद इसके बाजारों में सुबह से ही रौनक देखने को मिली।
मान्यता है कि धनतेरस पर खरीदी गई वस्तुओं में 13 गुना वृद्धि होती है। धनतेरस के दिन सोना-चांदी खरीदने का विशेष महत्व होता है। वहीं, बाजारों में सोने-चांदी के आभूषणों की बुकिंग के साथ ही माता की मूर्ति खरीदने के लिए भीड़ लगी रही।
वहीं, आचार्य सुशांत राज ने बताया कि त्रयोदशी तिथि का प्रारंभ शुक्रवार को दोपहर 12 बजकर 35 मिनट से शुरू होकर शनिवार को दोपहर में 1 बजकर 57 मिनट तक रहेगी। धनतेरस पर पूजा का मुहूर्त शाम 5रू47 से शुरू होकर शाम 7रू47 बजे तक रहेगा।

आगे पढ़ें

उत्तराखण्ड की स्थाई राजधानी आज भी सपना


देहरादून। उत्तराखण्ड राज्य निर्माण को 23 साल हो चुके है।। 23 साल का समय कम नहीं होता है कुछ भी करने के लिए। बीते रोज जब मुख्यमंत्री धामी राज्य स्थापना दिवस पर उत्तराखण्ड को आंदोलनकारियों के सपनो का राज्य बनाने की बात कह रहे थे तब हर किसी के मन में यह सवाल रहा था कि आखिर कब? 23 सालों में उत्तराखण्ड को आंदोलनकारियों के सपनों का राज्य क्यों नहीं बनाया जा सका?
राज्य गठन को 23 साल हो चुके है उत्तराखण्ड की सरकारें अभी तक मुजफ्फरनगर गोलीकांड के पीड़ितों को अभी तक न्याय नहीं दिला सकी है। राज्य गठन के बाद राज्य में जिस तरह से भूमि घोटाले हुए और जमीनों की लूट खसोट हुई उसे रोकने के लिए राज्य की सरकारें आज तक एक ऐसा सशक्त भू कानून तो ला नहीं सकी जैसा हिमाचल में है। राज्य बनने के बाद राज्य के लोग रोजगार मिलने की उम्मीद लगाये बैठे थे जिससे उन्हे रोजगार के लिए अपना घर बार छोड़कर पलायन न करना पड़े लेकिन राज्य की सरकारी नौकरियों की लूटपाट को रोकने के इंतजाम तक कोई सरकार नहीं कर सकी। जिन संस्थाओं पर निष्पक्ष भर्तियों की जिम्मेदारी थी वह भ्रष्टाचार का अड्डा बन गयी।
अब तक की सरकारों ने पहाड़ के विकास के लिए न कोई अलग से नीति बनायी है और न हिमालय के विकास के लिए कोई अलग प्राधिकरण बनाया है। तथा न पर्यावरण सुरक्षा की कोई नीति। नतीजन पूरा पहाड़ भू धसाव और भूस्खनल की मार झेल रहा है। राज्य गठन के बाद जंगल और पेड़ो का जिस तरह से अवैध और अंधाधूंध कटान हुआ है और हो रहा है उसने उत्तराखण्ड को कंक्रीट का जंगल में तब्दील कर दिया है। पर्यावरण नीति के अभाव में राज्य का पर्यावरण तेजी से बिगड़ रहा हैै। स्वरोजगार की कोई नीति नहीं है तथा पहाड़ पर शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाएं इस कदर बदहाल है कि अभी भी लोग गांवों को छोड़कर शहरों और मैदान की ओर भाग रहे है। गांव निर्जन हो रहे है तो स्कूलों में ताले पड़ते जा रहे है। बंदर और सुअरों से कृषि की सुरक्षा नहीं हो पा रही है और वन्य जीवों के हमलों से आम आदमी की जान पर बनी हुई है। राज्य में छोटी प्रशासनिक इकाईयों का सपना अभी भी सपना ही बना हुआ है।
आगे पढ़ें

आईटीबीपी की रेजिंग डे परेड में  गृहमंत्री अमित शाह ने की शिरकत
देहरादून शुक्रवार कों आईटीबीपी का स्थापना दिवस धूमधाम से  मनाया गया। इस अवसर पर रेजिंग डे परेड का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। वहीं, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, धन सिंह रावत और प्रेमचंद अग्रवाल भी परेड में शामिल हुए। इस दौरान गृहमंत्री ने सबसे पहले परेड का निरीक्षण किया। इस दौरान फाइव फ्रंटियर, ईस्ट फ्रंटियर, नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर, नॉर्दन फ्रांटियर्स, नक्सल फ्रंटियर, महिला नक्सल फ्रंटियर, स्की फोर्स, कमांडो दस्ता, पैरा ट्रूपर्स की टुकड़ियां परेड में शामिल हुईं।


इस दौरान मुख्य अतिथि अमित शाह ने कहा कि भारत के प्रथम गांव से आए लोगों का स्वागत करता हूं। उन्होंने हिमवीरों को और 130 करोड़ की जनता को धनतेरस की शुभकामनाएं दी। कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में हम यशगाथा लिखने में समर्थ हों ये कामनाएं हैं।  दिवाली के समय मेंनागरिक घर में दिए जलते हैं, तो एक दिया जवानों के लिए भी जलाएं। हम चैन की नींद सिर्फ इन्हीं जवानों के कारण सोते हैं। 62 सालों से देश की सीमाएं हिमविरों के कारण सुरक्षित हैं। हिमवीर सदैव चैकन्ने रहते हैं। मैं कुछ दिन पहले अरुणाचल में आईटीबीपी के जवानों के साथ रहा था। मैंने कहा था कि जब परिवार को आपकी जरूरत होती है तो उसी समय देश को जरूरत होती है। सेना की तर्ज पर सीएपीएफ का कोटा भी तय किया। जवानों की इसी जरूरत को ध्यान में रखते हुए  सातआईटीबीपी की बटालियन को हाल ही में स्वीकृति दी गई है।
उन्होंने कहा कि भारत चीन सीमा से कोई समाचार आता है तो ये सोचकर आराम से सो जाता हूं कि वहां आईटीबीपी का जवान खड़ा है। जब तक आईटीबीपी है तब तक देश की एक इंच भूमि को भी कोई छीन नहीं सकता। उन्होंने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि आप देश कि चिंता करते हैं, आपके परिवार की चिंता भारत सरकार करेगी।
सीमांत गांव को दोबारा बसाना होगा
शाह ने कहा कि सीमांत गांव अगर खाली हो गए तो सीमाओं की सुरक्षा बहुत मुश्किल हो जाएगी। ऐसे में ये जरूरी है कि वहां जो प्रथम गांव हैं, उन्हें सुविधाओं में भी प्रथम बनाया जाए। 168 गांव को एक साल में सड़क से जोड़ा जाएगा और बिजली व जरूरी बुनियादी सुविधाएं भी उपलब्ध हो जाएंगी। भारत चीन सीमा पर 2014 के पहले चार हजार करोड़ खर्च सलाना होता था, लेकिन अब यह बढ़ाकर 12 हजार करोड़ रुपये हुआ है। इससे जवानों के रहने के लिए बैरक, सड़क और हेलीपैड बनाए जा रहे हैं।

आगे पढ़ें

रिलायंस गोल्ड शॉप्स पर वारदात मामले में पुलिस के हाथ लगे सुराग
देहरादून। गुरूवार को रिलाइंस ज्वैलरी शोरूम में हुई डकैती मामले में पुलिस को जांच के दौरान बिहार के एक गैंग का इनपुट मिला है। यह गैंग पहले भी देश के कई राज्यों में रिलायंस गोल्ड शाप्स पर इस तरह की वारदातों को अंजाम दे चुका है। उसके बाद पुलिस इस मामले में सक्रिय हो गयी है।
राजपुर रोड स्थित रिलायन्स के ज्वैलरी शो-रूम में हुई डकैती की घटना के अनावरण हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है। जिसमें क्षेत्राधिकारी स्तर के अधिकारियों के नेतृत्व में सर्विलांस, सीसीटीवी व घटना के सम्बन्ध में जानकारी व संदिग्धों से पूछताछ हेतु अलग-अलग 4 टीमों का गठन किया गया। जिनके द्वारा पूर्व में घटित इस प्रकार की घटनाओं के सम्बन्ध में जानकारी एकत्रित करते हुए प्रकाश में आये गैंगो की अध्यतन स्थिति की जानकारी जुटाई जा रही है। जानकारी करने पर उडीसा, महाराष्ट्र, पश्चिमी बंगाल तथा दिल्ली में भी रिलायन्स ज्वैलरी शो-रूम में इस प्रकार की घटनाएं होना प्रकाश में आया है। शुरूवाती जांच में घटना में संलिप्त आरोपियों के सम्बन्ध में पुलिस के हाथ महत्वपूर्ण सुराग लगे हैं। जिसमें बिहार से सम्बन्धित गैंग का उक्त घटना में संलिप्त होना प्रकाश में आ रहा है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा स्वयं पुलिस अधीक्षक नगर के साथ मिलकर गठित पुलिस टीमों के कार्यों की क्लोज मॉनिटरिंग की जा रही है।

आगे पढ़ें 

कुत्ते को मारने को लेकर दो व्यापारियांें में जमकर चले लात घूसे,फट गए दोनों के सिर
रुद्रपुर। गुरुवार  देर रात चैकी बाजार क्षेत्र मुख्य बाजार में उस वक्त शोर शराबे का माहौल बन गया। जब एक व्यापारी ने दूसरे दुकानदार को कुत्ते पीटने से रोकना महंगा पड़ गया। आवेश में आकर पहले दोनों के बीच बहसबाजी होने लगी और बाद में दोनों ओर से जमकर लात घूसे चल पड़े और देखते ही देखते दोनों व्यापारियों के सिर फट गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी ली। वहीं दूसरी ओर सुबह होने पर एक व्यापारी के समर्थन में दुकानदारों ने बाजार चैकी पहुंच आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से मिली तहरीर पर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक पुरानी इलाहाबाद बैंक वाली गली निवासी विक्की ढींगडा गुरुवार की देर रात खाना खाकर घर के बाहर टहल रहे थे। आरोप था कि वहीं के रहने वाले दुकानदार सुनील दीक्षित एक कुत्ते को मार रहे थे। जब व्यापारी ने रोका,तो दोनों के बीच बहस शुरू होने लगी। देखते ही देखते बहसबाजी हाथापाई में बदल गई। बताया जा रहा है कि दोनों पक्षों ने फोन कर अपने अपने समर्थक को बुला लिए। जिसके बाद मामला और बिगड़ गया।जमकर लात घूसे चले। जिससे विक्की और सुनील के सिर पर गंभीर चोट लग गई। सूचना मिलने पर नाइट अफसर विकास कुमार पहुंचे। उन्होंने मामले की जानकारी ली,तब तक चैकी प्रभारी संदीप शर्मा भी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। दूसरे पक्ष के सुनील का कहना था कि विक्की ने बेवजह गाली गलौच की और हाथापाई शुरू कर दी। शुक्रवार की सुबह होते ही विक्की के समर्थन में कुछ व्यापारी बाजार चैकी पहुंचे। उन्होंने कार्रवाई की मांग की। चैकी प्रभारी संदीप शर्मा ने बताया कि दोनों पक्षों की ओर से शिकायती पत्र दिए हैं। पुलिस घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरों के आधार पर जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि चैकी के दरोगा जांच कर रहे हैं।

Next Post

कर्ज मुक्ति के लिए 17 मंत्र  बोलें ज्योतिषाचार्य पंडित वीरेन्द्र प्रसाद पैन्यूली

देश में प्रथम प्रेस महा कुम्भ मे आने वाले साथियों और   सहयोगियौं का हार्दिक स्वागत करते हैं-संयोजक जीतमणि पैन्यूली 卐ॐ देश में प्रथम प्रेस महा मे आने वाले साथियों का हार्दिक स्वागत करते हैं।प्रेस की समस्याओं को लेकर देश के पत्रकारों का महा कुम्भ हरिद्वार 06 जनवरी 2024 को पंत […]

You May Like