HTML tutorial

हादसों को निमंत्रण दे रहे सड़को पर रखे यूपीसीएल के ट्रांसफार्मर

Pahado Ki Goonj

 

भाजपा नेता एडवोकेट एन के गुसाईं ने कहा कि उत्तराखण्ड ऊर्जा निगम ने रायपुर व डोईवाला विधानसभान्तर्गत के साथ-साथ प्रदेशभर में विद्युत ट्रांसफार्मर सड़क के किनारे रखे हुए हैं और अधिकांश के बाहर प्रोटेक्शन तारबाड या चारदिवारी नहीं बनाई गई है जो कि भविष्य के लिए खुलेआम हादसों को निमंत्रण देते प्रतीत हो रहे हैं।

सड़क में रखे इन विद्युत ट्रांसफार्मरों से जहां एक ओर मनुष्य व जानवरों की जान जा सकती है तो वहीं दूसरी ओर राज्य सरकार की भी बदनामी होनी स्वाभाविक है।

 

विद्युत विभाग की इस प्रकार की घोर लापरवाही के कारण कई बार जनप्रतिनिधिगणों व कार्यकर्ताओं को जनता का आक्रोश झेलना पड़ता है।
भाजपा नेता ने कहा कि गत गुरूवार को चमोली में और उससे पूर्व के हादसों से उत्तराखंड ऊर्जा निगम ने कोई सीख नहीं ली है।

गुसाईं ने ऊर्जा निगम के प्रबन्ध निदेशक अनिल यादव से मांग की कि शीघ्र से शीघ्र सड़को पर रखे विद्युत ट्रांसफार्मरों को हटाकर व्यवस्थित ट्रांसफार्मरों की व्यवस्था करते हुए ट्रान्सफार्मरों के चारों ओर,सैफ्टी तारबाड तथा चेतावनी बोर्ड लगवाये ताकि भविष्य में किसी प्रकार के हादसे के कारण कोई जानमाल का नुकसान न हो और पीड़ित परिवार सड़क पर आकर दर दर की ठोकरें खाने को विवश न हो।

कहा कि विद्युत विभाग ने अपनी लापरवाह कार्यशैली व कार्यप्रणाली को माहभर के भीतर ठीक नहीं किया तो भाजपा कार्यकर्ता विद्युत विभाग की शिकायत प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से करने पर विवश होंगे जिसकी जिम्मेदारी पूर्ण रूप से उत्तराखंड ऊर्जा निगम प्रबन्धन की होगी।

आगे पढ़ें

जोशीमठ (पुष्कर सिंह भुजवाण ),

जोशीमठ नगर पालिका परिषद जोशीमठ पोटा केबिन में नगर पालिका अध्यक्ष शैलेंद्र पवार की अध्यक्षता में विभिन्न प्रकार के विद्यालयों सरकारी गैर सरकारी विद्यालयों की बैठक आहूत की गई 15 अगस्त की तैयारीया जोर शोर से किया जाएगा सभी स्कूलों के सरकारी गैर सरकारी स्कूलों के प्रधानाचार्य को दिशा निर्देश दिया कहा कि सभी स्कूल के बच्चों को आना अनिवार्य है।

इस अवसर पर एक्स अध्यक्ष ऋषि प्रसाद सती ने बताया कि  जब से  जोशीमठ  नगर पंचायत का गठन हुआ तब से  प्रबुद्ध वर्ग राष्ट्रीय पर्व  बड़े पैमाने पर आयोजित समारोह का आयोजन करते आरहे है।सीमा पर स्थित नगर पालिका के ज़न मानस स्वतंत्रता दिवस  बड़े  हर्षोल्लास के साथ  मनाते आरहे है।

आगे पढ़ें

प्रेस विज्ञप्ति

नई दिल्ली – पूर्व केंद्रीय मंत्री  श्री मुख्तार अब्बास नकवी को को आर्टिस्ट डॉ अम्मार आब्दी ने अपने हाथों से बनाया हुआ उनका पोर्ट्रेट भेंट किया यह पोर्ट्रेट डॉ अम्मार ने उन्हें उनके आवास पर नई दिल्ली में भेंट किया।
बता दें कि अम्मार अब तक भारत की कई बड़ी हस्तियों को उनका पोट्रेट अपने हाथों से बना कर उन्हे सौंप चुके है।अम्मार अपनी कला के लिए कई अवॉर्ड अपने नाम कर चुके है जिसमे एक्सक्लूसिव वर्ल्ड रिकॉर्ड द्वारा एक्सक्लूसिव टैलेंट अवॉर्ड और खतीब ए अकबर अवॉर्ड शामिल है, हाल ही में अम्मार को घाना की वेबिक युनिवर्सिटी द्वारा अपनी प्रतिभा के लिए आर्ट के क्षेत्र में डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित किया जा चुका है। इस दौरान हज कमेटी ऑफ इंडिया के सदस्य व पूर्व वाइस चेयरमैन शाहीन काज़मी, और वरिष्ठ पत्रकार शादाब आब्दी और अनुज कुमार मौजूद रहे। इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री मंत्री मुख्तार अब्बास ने भी अम्मार की कला के लिए उनकी सराहना की और भविष्य मे आगे बढने के लिए अपनी शुभकामनायें दी।

Next Post

जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका की अध्यक्षता में अवैध खनन की रोकथाम एवं प्रभावी नियंत्रण हेतु संबंधित अधिकारियों एवं क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित की गई

  देहरादून दिनांक 22 जुलाई 2023, जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका की अध्यक्षता में ऋषिपर्णा सभागार कलैक्ट्रेट में अवैध खनन की रोकथाम एवं प्रभावी नियंत्रण हेतु संबंधित अधिकारियों एवं क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिलाधिकारी ने संबंधित उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने-अपने क्षेत्रों में अवैध खनन […]

You May Like