जी-20 में दूसरे दिन भी भ्रष्टाचार ही रहा मुद्दा

Pahado Ki Goonj

https://fb.watch/kM8O9vPuUS/?mibextid=RUbZ1f

जी-20 में दूसरे दिन भी भ्रष्टाचार ही रहा मुद्दा

नरेन्द्र्रनगर। जी-20 देशों के प्रतिनिधियों ने दूसरे दिन भी भ्रष्टाचार से निपटने पर चर्चा की।
शुक्रवार को यहां नरेंद्रनगर में जीकृ20 देशों के प्रतिनिधियों ने भ्रष्टाचार से निपटने के लिए दूसरी एंटी करप्शन वर्किंग ग्रुप की बैठक के दूसरे दिन चर्चा जारी रखी। दूसरे दिन विभिन्न सत्रों के दौरान, भ्रष्टाचार से संबंधित संपत्ति वसूली तंत्र को मजबूत करने और भ्रष्टाचार का मुकाबला करने के लिए कानून प्रवर्तन से संबंधित अंतर्राष्ट्रीय सहयोग और सूचना साझा करने को मजबूत करने पर भी चर्चा हुई।
आगे पढ़ें

मंत्री प्रेम चंद के खिलाफ आयोजित महापंचायत में दो भाजपाइयों पर भड़काऊ भाषण देकर हिंसा फैलाने का आरोप
पुलिस कर रही मामले की जांच
ऋषिकेश। कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल और सुरेंद्र सिंह नेगी व धर्मवीर प्रजापति के मध्य हुए विवाद के बाद बीते रोज पीड़ितों को समर्थकों ने श्यामपुर शहीद स्मारक के समीप महापंचायत बुलाकर मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की थी। इस मामले में शुक्रवार को भाजपा संगठन की ओर से महापंचायत में शामिल दो लोग के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी गई है। इन व्यक्तियों पर महापंचायत के माध्यम से भड़काऊ भाषण देकर हिंसा फैलाने का आरोप लगाया है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जाएगी।
शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता कोतवाली पहुंचे और कोतवाली प्रभारी निरीक्षक केआर पांडेय को शिकायत पत्र सौंपा। आरोप लगाया कि बीते बृहस्पतिवार को महापंचायत में संजय सिलस्वाल और धर्मवीर प्रजापति ने अपने भाषण में ऐसी बातें कही जिससे समाज में विद्वेष फैलने का खतरा है। इससे हिंसा भड़क सकती है। इन दोनों व्यक्तियों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की मांग की गई। शिकायत पत्र मंडल अध्यक्ष सुमित पंवार की ओर से दिया गया।
इस मौके पर बृजेश चंद्र शर्मा, शिव कुमार गौतम, प्रदीप कोहली, माधवी गुप्ता, दिनेश सती, सीमा रानी, राजपाल ठाकुर, प्रदीप दुबे, राजेश दिवाकर, सचिन अग्रवाल, राजू शर्मा, सतीश पाल, दीपक बिष्ट आदि मौजूद रहे।
आगे पढ़ें
खराब मौसम के चलते हेमकुंड यात्रा में 27 मई तक रोक


देहरादून। खराब मौसम ने हेमकुंड  साहिब की यात्रा पर ब्रेक लगा दिया है। मौसम खुलने के बाद ही यात्रा फिर से शुरू की जाएगी। वहीं हेमकुंड साहिब में हुई बर्फबारी के बाद आज गुरुवार को गुरुद्वारे के सेवादारों ने हेमकुंड आस्था पथ पर पड़ी बर्फ को साफ करने का अभियान चलाया।
हेमकुंड साहिब की यात्रा के लिए 27 मई तक ऑफलाइन और ऑनलाइन पंजीकरण पर रोक लगा दी गई है। मौसम खराब होने के कारण सरकार ने यह फैसला लिया है। हेमकुंड साहिब यात्रा के लिए अब तक 62 हजार से अधिक यात्रियों ने पंजीकरण कराया है।
इस बार चारधाम और हेमकुंड साहिब यात्रा शुरू होने के वक्त से लगातार मौसम खराब चल रहा है। आगामी दो.तीन दिन तक मौसम विभाग के पूर्वानुमान को देखते हुए सरकार ने हेमकुंड साहिब की यात्रा के लिए पंजीकरण रोक दिया है। हेमकुुंड साहिब की यात्रा 20 मई से शुरू हुई है। यात्रा से ठीक पहले हेमकुंड साहिब के पैदल मार्ग से बर्फ हटाई गई थी।
पांच दिन के भीतर हेमकुंड साहिब में 5600 से अधिक यात्रियों ने दर्शन किए। इससे पहले सरकार ने 25 मई तक केदारनाथ धाम की यात्रा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण पर रोक लगाई थी। हालांकि बिना पंजीकरण आने वाले तीर्थयात्रियों को ऑफलाइन पंजीकरण की सुविधा दी जा रही थी। लेकिन अब 26 मई से केदारनाथ धाम करने वाले यात्री ऑनलाइन पंजीकरण करा सकेंगे।
आगे पढ़ें

शारदा नदी में गिरी कार, तीन बच्चों सहित पांच की मौत


रूद्रपुर। सड़क दुर्घटना में देर रात एक कार के शारदा नहर में गिर जाने से तीन बच्चों सहित पांच लोगों की मौत हो गयी। सूचना मिलने पर पुलिस ने गोताखोरों की मदद से सभी शवों को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया। पांच लोगों के मरने की खबर से क्षेत्र में शोक की लहर है।
जानकारी के अनुसार बीती देर शाम खटीमा के लोहिया हेड पावर चैनल के करीब शारदा नहर में एक इनोवा कार अनियंत्रित होकर जा गिरी। दुर्घटना में कार चालक सहित 5 लोगों की मौत होने की खबर है। बताया जा रहा है कि दुर्घटना का शिकार होने वालों में एक महिला का नाम द्रोपति है जो लोहियाहेड पावर हाउस में नौकरी किया करती थी। देर शाम द्रोपति अपने भाई मोहन चंद के घर अंजनिया से शारदा नहर के रास्ते वापस लौट रही थी। मृतका के घर न पहुंचने पर उसके भाई ने जब फोन किया, तो उसका फोन स्विच ऑफ आया। जिसके बाद मृतका के भाई मोहन चंद ने अपनी पत्नी के साथ स्कूटी में सवार होकर उनकी खोजबीन शुरू की। जिस पर उसे कार लोहियाहेड हेड पावर चैनल के पास शारदा नहर में गिरी हुई दिखी। जिसने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। जिसके उपरांत पुलिस टीम ने घटना स्थल पर पहुंचकर गोताखोरों के माध्यम से कार से सभी पांचों लोगों को बाहर निकाला, लेकिन पुलिस द्वारा कार से 5 लोगों को बाहर निकाले जाने पर उनकी मौत हो चुकी थी। जिन्हे पोस्टामार्टम के लिए भिजवा दिया गया है। मृतकों के नाम द्रोपति देवी पत्नी स्व. देवेन्द्र निवासी लोहिया हेड पावर हाउस कॉलोनी, ज्योति पुत्री स्व.देवेंद्र,मोहन सिंह धामीे (कार चालक) निवासी खटीमा, दीपिका पुत्री मोहन चंद व सोनू पुत्र मोहन चंद,निवासी अंजनिया चकरपुर खटीमा बताये जा रहे है।
आगे पढ़ें

अतिक्रमण हटाओं अभियानः कालाढंूगी से मुखानी तक चला प्रशासन का डंडा
हल्द्वानी। अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन का अभियान शुक्रवार को भी चला। कालाढूंगी रोड से मुखानी तक चलाये गये अभियान के दौरान तमाम दुकानदारों का सामान जब्त करने के साथ ही चालान काटे गये। इधर अपराह्नड्ढ तीन बजे से नगर निगम की ओर से बाजार क्षेत्र में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा।
पुलिस व नगर निगम की टीम ने कालाढूंगी रोड में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान अतिक्रमणकारियों की टीम के साथ नोंकझोंक भी हुई। इधर सफाई निरीक्षक अमोल असवाल ने बताया कि पुलिस प्रशासन की ओर से चलाये गये अभियान में निगम के पांच कर्मचारी भी शामिल थे। एकाध चालान निगम कर्मियों ने काटे शेष के खिलाफ पुलिस प्रशासन ने कार्रवाई की।  इस दौरान पुलिस ने नो पार्किंग जोन में खड़े वाहनों को भी कब्जे में लिया। उन्होंने बताया कि निगम प्रशासन ने अतिक्रमणकारियों को आज सुबह 10 बजे तक स्वयं कब्जे व अतिक्रमण हटाने का अल्टीमेटम दिया है। तय कार्यक्रम के अनुसार आज अपराह्नड्ढ तीन बजे बाद बाजार क्षेत्र के साथ ही मंगलपड़ाव आदि क्षेत्रों में अभियान चलाया जाएगा। इस संबंध में नगर आयुक्त की ओर से पूर्व में ही निर्देश जारी किये गये हैं।
आगे पढ़ें
कलयुगी बेटाः संपत्ति के लिए विधवा मां और नानी को मारपीट कर किया घायल
रुद्रपुर। संपत्ति के लिए बेटे ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर विधवा मां तथा नानी पर हमला कर घायल कर दिया। मामला पहुंचा कोतवाली। पुलिस ने पीडि़ता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी।
शकुन्तला बजाज पत्नी स्व- अशोक कुमार निवासी आदर्श कालोनी, ने पुलिस को बताया कि उसका पुत्र इन्द्रजीत बजाज व उसकी पत्नी ममता बजाज ने पूर्व में उसके पति का मकान बेच दिया और उसे बेघर कर दिया। जिस पर उसके भाईयों ने उसे व उसकी माँ रवेल कौर को रहने के लिए एक अलग मकान खरीद कर दिया। पीडि़ता के मुताबिक 3 जुलाई 2022 को उसका पुत्र व पुत्रवधु रोते हुए आये और उसके घर में रहने लगे। अब उसका पुत्र व उसकी पत्नी उसे व उसकी माँ को जान से मारना चाहते हैं। ताकि मकान पर कब्जा कर सके। आरोप है कि गत 22 मई को रात्रि पुत्र इन्द्रजीत व पुत्रवधु ममता ने उसे व उसकी माँ को जान से मारने की नियत से हमला कर दिया। शोर शराबा सुन कर मोहल्ले के लोग आ गए और दोनों की चंगुल से बचाया। बताया कि पुत्र इन्द्रजीत व पुत्रवधू ममता ने उस पर व उसकी माँ रवेेल कौर पर फिर जानलेवा हमला कर दिया। पीडि़ता का कहना है उसने जैसे तैसे भाग कर अपनी जान बचाई है।  उसकी माँ अब भी उनके चंगुल में है। जिसे वह कभी भी मार सकते है। कोतवाल विक्रम राठौर ने बताया कि आरोपियों के विरूद्ध मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

आगे पढ़ें
साइबर ठगों ने उड़ाई लाखों की रकम
हल्द्वानी। साइबर ठगी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ठगों ने एक युवक को झांसे में लेकर लाखों की रकम उड़ा ली। पीडि़त ने पुलिस को तहरीर सौंप कार्रवाई की मांग की है। पुलिस को सौंपी तहरीर में पॉलीशीट निवासी यश जोशी पुत्र अम्बा दत्त जोशी ने कहा है कि उसने ओपन टू वर्क जॉब के लिए ऑन लाइन रिज्यूम डाला था। इस बीच 16 मई को उसे यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करने पर पैसे मिलने का मैसेज आया। इस पर उसने चैनल को सब्सक्राइब किया तो उसे कुछ पैसे मिले। इस बीच उसने ठगों के कहने पर दो हजार की रकम बैंक खाते में डाली तो उसे 2900 रूपये वापस भेज कर विश्वास में ले लिया गया। इसी तरह अलग-अलग किश्तों में उससे 16.96 लाख की रकम जमा करा ली गयी। लेकिन यह रकम उसे वापस नहीं भेजी गई। ठगी का एहसास होने पर पीडि़त पुलिस की शरण में पहुंचा और कार्रवाई की गुहार लगाई। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Next Post

मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय मार्ग दर्शक मण्डल की बैठक का शुभारम्भ किया

  हरिद्वार   मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में धर्म एवं संस्कृति का लगातार उत्थाान हो रहा है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में श्रीराम का भव्य मन्दिर बनाने का कई वर्षों का सपना अब साकार होने जा रहा है। वहां श्रीराम का भव्य व दिव्य मन्दिर […]

You May Like