जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका की अध्यक्षता में ऋषिपर्णा सभागार में जनसुनवाई कार्यक्रम में 92 शिकायत प्राप्त हुई

Pahado Ki Goonj

🌹🙏🌹लाईक और शेयर कीजिएगा

https://youtu.be/OjV_hr0z0Vs

🌹🙏🌹लाईक और शेयर कीजिएगा

https://youtu.be/g74qp6O4Uys

देहरादून , जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका की अध्यक्षता में ऋषिपर्णा सभागार में जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया गया। आज जनसुनवाई में 92 शिकायत प्राप्त हुई कई शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। शिकायतों में अधिकतर प्रकरण भूमि विवाद सम्बन्धी प्राप्त हुए इसके अतिरिक्त, सड़क निर्माण, वृद्वावस्था पेंशन, धोखाधड़ी, विद्युत, एमडीडीए नक्शा दिलवाने, पानी की निकासी, बच्चा गोद लेने की अनुमति, दून चिकित्सालय के बाहर अतिक्रमण, गन्ना तोल में

अनियमितताएं, जाति प्रमाण पत्र निर्गत करने, सेवायोजित करने आदि शिकायतें प्राप्त हुई। जिलाधिकारी फ्राड कर भूमि विक्रय करने वालो पर गैंगस्टर की कार्यवाही करने के निर्देश पुलिस एवं सम्बन्धित उप जिलाधिकारियों को दिए।
जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने उप जिलाधिकारी विकासनगर को निर्देशित किया कि उनके क्षेत्र में जो भी प्रकरण भूमि सम्बन्धी प्रेषित किये जा रहे हैं अब तक की गई कार्यवाही की आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। ज्ञातब्य है कि विकासनगर क्षेत्रान्तर्गत भूमि विवाद सम्बन्धी अधिक प्रकरण जनसुनवाई में प्राप्त हो रहे है।

 

इसके अतिरिक्त विकासनगर में छरबा में गोर्खाबस्ती में ग्राम समाज भी भूमि पर अवैध कब्जा तथा अवैध प्लाटिंग की शिकायत पर उप जिलाधिकारी विकासनगर एवं एमडीडीए के अधिकारियों को कार्यवाही करने के निर्देश दिए। तहसील सदर क्षेत्रान्तर्गत पड़ोसियांे में भूमि विवाद सम्बन्धी प्रकरण पर तहसीलदार सदर एवं एमडीडीए के अधिकारियों को कार्यवाही के निर्देश दिए।

 

Lआय प्रमाण पत्र न बनने की शिकायत पर उप जिलाधिकारी विकासनगर एवं ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर को कार्यवाही करते हुए अवगत कराने के निर्देश दिए। कालसी में सड़को के गड़डो की शिकायत पर लोनिवि को कार्यवाही करने के निर्देश दिए। जौलीग्रान्ट में इलैक्ट्रिक बस सेवा शुरू किये जाने की शिकायत पर आरटीओं को निर्देश दिए। इसी प्रकार वृद्धावस्था पेंशन के लगवाने तथा व्हील चेयर उपलब्ध कराने की शिकायत पर समाज कल्याण अधिकारी को कार्यवाही करते हुए अवगत कराने को निर्देशित किया। कालसी में पीएमजीएसवाई अन्तर्गत खारसी-खाटवा मोटरमार्ग मलबा सफाई एवं गड्डे भरान की मांग पर अधीक्षण अभियन्ता पीएमजीएसवाई को कार्यवाही करने तथा उप जिलाधिकारी चकराता को वस्तुस्थिति से अवगत कराने के निर्देश दिए। प्रवेश कुमारी सौड़ा सरोली ने एमडीडीए द्वारा अनावश्यक परेशान किये जाने की शिकायत पर सचिव एमडीडीए/अधि0अभि0 को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। वित्तीय धोखाधड़ी की शिकायत पर पुलिस विभाग को कार्यवाही के निर्देश दिए। सेला कुई में गन्ना तोल अनियमितता की शिकायत पर गन्ना विभाग के अधिकारियों को जांच कर कृत कार्यवाही से अवगत कराने के निर्देश दिए। परिजनों द्वारा बेदखल करने पर पुस्तैनी भूमि पर हक दिलाने की आदि पर सम्बन्धित को कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

हर  संकट   के समाधान में मददगार, कार्य सिद्ध करने के लिए  काली हल्दी  घर  मे  लगाए

जनसुनवाई में अपर जिलाधिकारी प्रशासन डाॅ0 शिव कुमार बरनवाल, खण्ड विकास अधिकारी सहसपुर वरूणा अग्रवाल (आईएएस), जिला विकास अधिकारी सुशील मोहन डोभाल, पुलिस क्षेत्राधिकारी नीरज सेमवाल, तहसीलदार सदर सोहन सिंह रांगड़, सहायक नगर अधिकारी नगर निगम एस.पी जोशी सहित एमडीडीए, लोनिवि, समाज कल्याण, पीएमजीएसवाई, एमडीडीए, सेवायोजन विभाग, सिंचाई आदि सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
-आगे पढ़ें
देहरादून , जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका की अध्यक्षता में ऋषिपर्णा सभागार में जन्म-मृत्यु पंजीकरण कार्यक्रम के अन्तर्गत अन्र्तविभागीय समन्वय समिति डीसीसी की बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि जनपद के समस्त निजी एवं शासकीय चिकित्सालयों को सीआरएस पोर्टल पर एड करते हुए पोर्टल पर लाॅगिन जारी किया जाए। बैठक में जानकारी देते हुए बताया गया कि जनपद के 144 निजी चिकित्सालयों को पोर्टल पर एड कर लिया जाए जिस पर जिलाधिकारी ने कार्यों में तेजी लाते हुए सभी चिकित्सालयों को एड करने के निर्देश दिए। इस दौरान प्रजेन्टेशन के माध्यम से सीआरएस पोर्टल की विस्तारपूर्वक जानकारी एवं प्रशिक्षण दिया गया। बैठक में बताया गया कि सीआरएस पोर्टल से जारी प्रमाण-पत्र क्यूआर कोड आधारित होते हैं। जिनको स्कैन कर प्रमाणित किया जा सकता है। अवगत कराया गया है कि 1 जनवरी से जन्म मृत्यु के पंजीकरण आॅनलाइन दर्ज करने के निर्देश उत्तराखण्ड शासन द्वारा दिए गए है। जिस पर कार्य गतिमान है।
बैठक मे उद्योग एसोसिएशन के अध्यक्ष पंकज गुप्ता, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 संजय जैन, प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक जिला चिकित्सालय डाॅ0 शिखा जंगपांगी, अपर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डाॅ0 नरेन्द्र कुमार, उप निदेशक एसएस नेगी आदि संबंधित अधिकारी एवं संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।आगे पढ़ें

देहरादून दिनांक 27 फरवरी 2023, जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका द्वारा शराब की दुकानों पर वर रेटिंग एवं निर्धारित मानकों का अनुपालन करवाने के साथ ही समय-समय पर औचक निरीक्षण करते हुए ओवर रेटिंग तथा व्यवस्थाएं पर कार्यावाही करते हुए मानकों का पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं। जिलाधिकारी द्वारा स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि मदिरा की दुकानों पर ओवर रेटिंग एवं निर्धारित मानकों का पालन न होने की शिकायतों पर संबंधित के विरुद्ध कार्यवाही अमल में लाई जाए।
जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में जिला आबकारी अधिकारी राजीव चौहान द्वारा समस्त आबकारी निरीक्षकों को अपने-अपने क्षेत्र अंतर्गत दुकानों का औचक निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए। आबकारी टीम द्वारा आज हरिद्वार बाईपास, मदिरा की दुकान हरबर्टपुर1 एवं 2, रायवाला देसी विदेशी मदिरा की दुकान, हरिद्वार बायपास निकट महिंद्रा शोरूम के पास अवस्थित मदिरा की दुकान, राजपुर रोड एवं जाखण मदिरा की दुकानों का गोपनीय रूप से मदिरा खरीदी गई, जो निर्धारित दरों पर पाई गई। निरीक्षण के दौरान 1 दुकान पर रजिस्टर न भरे होने तथा 2 दुकानों पर रेट लिस्ट चस्पा न होने के कारण दुकानों का चालान किया गया है।
औचक निरीक्षण के दौरान अनुज्ञापन को दुकानों पर रेट लिस्ट चस्पा रखने तथा स्टाक एवं सेल रजिस्टर अद्यतन रखने के निर्देश दिए गए। निरीक्षण की कार्रवाई गतिमान है।

Next Post

मुख्यमंत्री द्वारा की गयी घोषणाओं हेतु 3 करोड़ 25 लाख की वित्तीय स्वीकृति । •उत्तरकाशी के कालसा ग्राम पंचायत सोमेश्वर महादेव मंदिर के लिए 59.57 लाख।

मुख्यमंत्री द्वारा की गयी घोषणाओं हेतु 3 करोड़ 25 लाख की वित्तीय स्वीकृति •उत्तरकाशी के कालसा ग्राम पंचायत सोमेश्वर महादेव मंदिर के लिए 59.57 लाख। देहरादून । मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा की गई घोषणाओं के तहत विभिन्न विकास योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए लगभग 03 करोड़ 25 लाख रूपये […]

You May Like