पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन एनएमओपीएस की बैठक डीएवी इं क प्रेम नगर में सम्पन्न हुई

Pahado Ki Goonj

देहरादून, पहाडोंकीगूँज,पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन एनएमओपीएस की बैठक डीएवी इंटर कॉलेज प्रेम नगर में आहूत की गई बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष सुनील गुसाईं जी ने एवं संचालन श्रीमती हेमलता कजालिया और ब्लाक अध्यक्ष अमित शेखर नेगी  ने संयुक्त रूप से की।

लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ मीडिया को संवैधानिक अधिकार देने के लिए कांग्रेस के आई टी सेल के प्रदेश अध्यक्ष अमरजीत सिंह,प्रवक्ता गरिमा दसौनी, राज्य आंदोलन कारी राजेन्द्र सिंह शाह, राज्यान्दोलन कारी उत्तराखंड कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष मथुरा  दत्त जोशी  ने कहा कि देश के पत्रकारों को पेन्शन, न्यूज की सत्यता ,पारदर्शिता बनाये रखने के लिए  संवैधानिक अधिकार दिया जाना चाहिए

 

काला चावल  ,शरीर की सभी प्रकार की कमजोरी को दूरकरता है। सुगर ,थाइराइड, हार्ट के बीमार लिये उपयोगी हैयह बहिः

कालीहल्दी के0 प्रयोग से लाभ

आज कार्य सिद्ध करने  टिका लगा कर चले , घर से अपनी सुरक्षित यात्रा के लिए  चलने पर अपनी जेब मे रखें,घर की नेगेटिव एनर्जी को दूरकरने  के लिए घर के सामने आंगन ,और छत पर गमलों, खाली सीमेंट के काटो पर 15 इंच ऊंची मिट्टी जैविक खाद भरकर के साथ  लगाए,  प्रदूषण की जिंदगी जीने में बचाव के लिए ओषदिय गुणो से भरपूर कालीहल्दी के  उपयोग के बारे में  घर घर प्रयोग करने के लिए जाकारी पहुचाने के लिए मसालों में,दूध केसाथ प्रयोग कर जीवन सुरक्षित रखने के लिए  ज्यादा से ज्यादा शेयर करने की आवश्यकता है कोरोना,सुगर ,थाइराइड, कैंसर, मृगी, महिलाओं को अंदुरुनी शरीर में होने वाली परेशानियों, दमा,सौंदर्य के बचाव के लिए  प्रयोग आयुर्वेद के डॉक्टर ,वैध से राय लेकर प्रयोग करना चाहिए। लगाने का सीजन 20फरवरी, मार्च,10 अप्रैल तक  कालीहल्दी  लगाने के बाद 8 माह में तैयार होती है।

काला चावल, काली हल्दी के लिए संपर्क किजयेगा, मोबाईल नम्बर :7983825336

।आगेपढें

 भिलंगना घाटी के ग्रामपंचायत तुंगणा निवासी मोहनलाल लाल

पैन्यूली ने अपने पिता की स्मृति में नागेश्वर सौड स्कूल के बच्चों को जाड़े की सीजन में स्वैटर वितरण कर अच्छा अनुकरणीय पुण्य का कार्य किया है।

आगेपढें

Nmops uttrakhand के प्रांतीय अध्यक्ष  जीतमणि पैन्युली

एवं विशिष्ट अतिथि उ रा प्रा शि सं देहरादून के जिला अध्यक्ष  धर्मेन्द्र सिंह रावत रहे। अतिथि के रूप में प्रदेश महासचिव  मुकेश रतूड़ी, प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष  जगमोहन रावत, मनोज अवस्थी मीडिया प्रभारी, शांतुन शर्मा प्रदेश कोषाध्यक्ष एवं प्रांतीय प्रचार मंत्री  हर्षवर्धन जमलोकी  की उपस्थिति में ब्लाक कार्यकारिणी सहसपुर का गठन किया गया।
जिसमें अमित शेखर नेगी अध्यक्ष, श्रीमती रूचि पैन्यूली अध्यक्ष (महिला)
जयंत कुमार सचिव, स्नेहलता बिजल्वाण उपाध्यक्ष, अभिषेक कुमार उपाध्यक्ष, लक्ष्मी देवी कोषाध्यक्ष, हेमन्त कुमार सोशल मीडिया प्रभारी, संजय जुयाल संयोजक, अमित कुमार प्रचार मंत्री, संगठन मंत्री सुधीर कुमार चुने गए। प्रांतीय अध्यक्ष जीतमणि पैन्युली  ने अपने संबोधन में संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए कहा एवं शीध्र ही अन्य ब्लाक में कार्यकारिणी का पुनर्गठन किया जायेगा, और पुरानी पेंशन बहाली को एक जनांदोलन बनाने की बात की।
इस अवसर पर प्रांतीय महिला उपाध्यक्ष उर्मिला दिवेदी,किशन दत्त सेमल्टी ब्लाक अध्यक्ष विकासनगर रा शि सं,
महेंद्र रावत, लक्ष्मीकांत चौहान अरविंद पाल, विनोद मल्ल,मनीष सती,सी के शर्मा,किशन सेमल्टी, परशुराम कोठारी, वीरेंद्र कुमार, विनोद तिवारी,आकाश वर्मा ,प्रतिभा पंवार, विनोद मैखुरी ब्लाक अध्यक्ष राजकीय शिक्षक संघ, अमन उपध्याय आदि उपस्थित रहे।

Next Post

भारत सरकार के सूक्ष्म, लघु एवम मध्यम उद्यम मंत्रालय के एम.एस.एम.ई. विकास कार्यालय ने जगरूकता कार्यक्रम किया

  लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ प्रेस को संवैधानिक अधिकार दिलाने के लिए पहाडोंकीगूँज 4 जुलाई2021 को प्रकाशित  की गई खबर का सुप्रीम कोर्ट ने ले लिया संज्ञान आप अपने विचार एवं कमेन्ट किजयेगा। वट्सप न0 7983825336 देहरादून,भारत सरकार के सूक्ष्म, लघु एवम मध्यम उद्यम मंत्रालय के अधीन एम.एस.एम.ई. विकास कार्यालय, […]

You May Like