सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह की अध्यक्षता में टिहरी गढ़वाल जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति(दिशा) की बैठक आयोजित की गयी

Pahado Ki Goonj

सांसद ने  विकास कार्य अधिकारियों एवं जन प्रतिनिधियों मिलजुल कर करने के लिए कहा

 सदस्यों को बैठक की सूचना एंव एजंडा एक सप्ताह पूर्व दिया जाय

 टिहरी,टिहरी सांसद  महा रानी श्रीमती माला राज्य लक्ष्मी साह की अध्यक्षता में आज जिला सभागार टिहरी गढ़वाल में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति(दिशा) की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में विगत बैठक में दिये गये निर्देशों के अनुपालन में किये गये कार्यों की आख्या रिपोर्ट, पीएमजीएसवाई, पीएम आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, एनएचएम, पीएम किसान सम्मान निधि, राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल योजना, स्वच्छ भारत मिशन आदि पर चर्चा की गई।
 सांसद  श्रीमती माला राज्य लक्ष्मी साह ने अधिकारियों को साफ साफ चेतावनी देते हुए कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार की योजनाओं में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी क्योंकि कई जगह ऐसे हैं जहां तक अभी तक अभी केंद्र सरकार की योजनाओं नहीं पहुंच पाई है जो अपने आप में बड़ी आश्चर्य की बात है टिहरी जिले में बिजली विभाग के 33 से अधिक ऐसी तोक यानी जगह ऐसी है जहां बिजली नहीं पहुंची है ।इन गांव में सिर्फ सोलर लाइट के भरोसे ही बिजली की सुविधा दी जा रही है जो एक शर्मनाक बात भी है और अगर कोई भी अधिकारी किसी भी तरह की लापरवाही करते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी

सांसद ने कहा कि जनपद में विकास कार्यो में काफी प्रगति हुई है। उन्होंने सभी जनप्रतिनिधियों,अधिकारियों को मिल-जुलकर अपनी-अपनी जिम्मेदारियों को समझते हुये कार्य करने को कहा, ताकि जनपद में विकास कार्य अनवरत चलते रहे।

साथ ही संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया कि बैठक का एजेन्डा एवं बैठक की सूचना एक सप्ताह पूर्व समिति के सदस्यों को उपलब्ध करायी जाय। साथ ही सभी अधिकारी कार्यों की प्रगति रिपोर्ट भी उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
सभी संबंधित अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों को बैठक में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के निर्देश दिये गये, ताकि विकास योजनाओं को गति मिले सके तथा समस्ययओं का भी निदान हो सके।

उन्होंने अधिकारियों को पूर्ण सूचनाओं के साथ बैठक में उपस्थित होने के निर्देश दिये। उन्होंने दूर संचार विभाग के अधिकारियों को संचार व्यवस्था दुरूस्त करने तथा समय-समय पर बैठक आयोजित करने के निर्देश दिये। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि केन्द्र पोषित योजनाओं के तहत धनराशि प्राप्त होने पर तथा योजनाओं में अन्य संस्थाओं की सहभागिता सम्बन्धी सूचना उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

बैठक में टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय ने कहा कि दिशा बैठक की सूचना एवं एजेन्डा एक सप्ताह पूर्व समिति के सदस्यों को उपलब्ध उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा संचालित योजनाओं में स्वास्थ्य के क्षेत्र में चलायी जा रही योजनाओं को सर्वाधिक महत्व दिया जाना चाहिए।

इस अवसर पर विधायक घनसाली शक्ति लाल शाह ने कहा कि अधिकारी मौके पर जाकर योजनाओं की मॉनोट्रिगं करें। उन्होंने कहा कि दुरस्थ क्षेत्रों में स्वास्थ्य उप केन्द्र की व्यवस्था करने को कहा ताकि लोगों को प्राथमिक उपचार का लाभ मिल सके।

बैठक में जिलाधिकारी डॉ. सौरभ गहरवार द्वारा जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति(दिशा) बैठक के क्रियान्वयन, उद्देशीय की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पीएमजीएसवाई विभाग के अन्तर्गत 31 तोकों में 3.50 करोड के प्रस्ताव मिसिंग लिंक में प्रस्तावित किये गये हैं। जिलाधिकारी कहा कि ‘‘मेरी आंगनबाडी मेरी पहचान‘‘ के तहत एक-एक आंगनवाड़ी को गोद लिया जा सकता है, जिनके द्वारा उस आंगनवाड़ी का विजिट किया जायेगा। सभी संबंधित विभागीय अधिकारियों द्वारा अपने-अपने विभागों की संचालित योजनाओं की जानकारी दी गई।

सादर अनुरोध

🌹🙏🌹 प्रातः स्मरणीय वन्दनीय सुधी पाठकों को  धन तेरस ,दीपावली, भैया दूज , की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं 
पहाड़ों की गूंज राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक समाचार पत्र का APP आ गया है ।

सभी सदस्य नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके जुड़ने की कृपा किजयेगा और अपना सदस्य ID कार्ड प्राप्त करे – Powered by Kutumb App
https://kutumb.app/p-k-g-r-h-s-s-p?ref=TWIXW&utm=contact_share

रजिस्टर करते समय मेरा रेफरल कोड- TWIXW जरूर डाल डिजयेगा

आपसे🙏 अनुरोध है कि शेयर कराइयेगा

Kutumb App -भारत का पहला अपना कम्युनिटी ऐप्प! शीघ्र प्लेस्टोर से डाउनलोड किजयेगा 👇👇👇
https://kutumb.app/p-k-g-r-h-s-s-p?ref=TWIXW&utm=contact_share

 🌹🙏🌹जीतमणि पैन्यूली संपादक,
पूर्व संरक्षक श्री बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति कर्मचारी संघ

APP के माध्यम से बधाई भेजिएगा

 

 

Next Post

राज्यपाल ने उत्तराखंड राज्य नेत्र रोग सोसायटी के 18वें उत्तरा आइकॉन कार्यक्रम में प्रतिभाग किया

राज्यपाल ने राजकीय दून मेडिकल कॉलेज के18वेंउत्तरा आइकॉन कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत गुरमीत सिंह (से नि) ने शुक्रवार को राजकीय दून मेडिकल कॉलेज परिसर देहरादून में आयोजित उत्तराखंड राज्य नेत्र रोग सोसायटी के 18वें उत्तरा आईकॉन (Uttara Eyecone- 2022) कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया। […]

You May Like