भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई मे धामी हुए पास, उतर रहे अपेक्षाओं पर खरे: भगत

Pahado Ki Goonj

देहरादून। भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री वंशीधर भगत ने कहा कि युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अब तक भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई मे पास हुए हैं ।और निश्चित रूप से उनके नेतृत्व मे राज्य विकास की ओर अग्रसर है।
 भगत ने कहा कि भर्ती गड़बड़ियों की जांच को लेकर जिस तरह से धामी ने समय रहते और शिकायतों का संज्ञान लिया वह एक बेहद संवेदनशील और अच्छे नेतृत्वकर्ता के गुण है। भगत ने कहा कि धामी गहन विचार विमर्श के बाद निर्णय ले रहे है और इससे बेहतर नतीजे सामने भी आ रहे है। भ्रष्टाचारी जिस तरह सलाखों के भीतर पहुच रहे है उससे युवा बेहतर कल के लिए आशाविंत है और उनका भाजपा के प्रति विश्वास बढ़ा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को नेत्र दोष की बीमारी पहले से है, क्योंकि उसे विकास नजर नही आता है। पहले जोर शोर से भ्रष्टाचार पर ज्ञान बांटने वाली कांग्रेस अब बैकफुट पर है, क्योंकि उसके राज्य गठन के बाद के रिकॉर्ड से सभी वाकिफ हैं।
भाजपा ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के गड़बड़ियों के खिलाफ ताबड़तोड़ एक्शन से जहाँ दुष्प्रचार करने वाले बैकफुट पर है तो वहीं यूवाओं मे भी आशा और उम्मीद जगी है।
धामी सरकार राज्य के जमीनों और संसाधनों की सुरक्षा के लिए जन हित मे एक कानून ला रही है जो कि लोगों की वर्षो पुरानी मांग पर आधारित है। इससे राज्य मे जमीनों के दुरूपयोग पर रोक लग सकेगी और यहाँ के मूल निवासियों की भूमि भी सुरक्षित रहेगी। उन्होंने कहा की कांग्रेस का इस पर विलाप जन भाबनाओं के विपरीत है। वहीं समान नागरिक आचार सहिंता भी सीएम धामी का राज्य हित मे बड़ा फैसला है।
भगत ने कहा कि धामी विकास के विजन के अनुरूप कार्य कर भविष्य के लिए एक स्पष्ट रेखा खींच चुके है ।और उसमे पारदर्शिता के अलावा किसी आशंका के लिए स्थान नही है। युवा मुख्यमंत्री पुष्करसिंह धामी और भाजपा युवाओं के साथ किये वायदे पर खरा उतर रहे है। उन्होंने कहा कि सीएम धामी के नैतिक और साहसिक फ़ैसले अन्य दलों के लिए भी नजीर बनेंगे।
भगत ने कांग्रेस से सवाल किया कि क्या वह भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई मे सरकार का विरोध कर क्या साबित करना चाहती है। इससे उसका चेहरा भी सामने आया है और अगर वह भ्रष्टाचार की लड़ाई मे सरकार का विरोध करती है तो उसे भ्रष्टाचार का समर्थक ही माना जाएगा। उन्होंने कहा की सुखद और विकास मे सर्वश्रेष्ठ राज्य बनने के लिए भ्रष्टाचारमुक्त होना जरूरी है और इसके लिए युवा सीएम धामी के हाथों को मजबूत करना जरूरी है।

आगेपढें

जरा सोचो पहाडोंकीगूँज   www.ukpkg.com के अल्प प्रयास से कितना विकास  देश ,प्रदेश का हो रहा है। 

प्रदेश  के विकास में केदारनाथ आपदा16 सन 2013 के बाद  tv चैनलों ने प्रदेश की खराब तस्वीरों को दिखाया पर्यटन व्यबसाय चौपट कर दिया इनके विकल्प के लिए सोसियल मीडिया को  बढ़ाने के लिए जुलाई 2013 से अक्टूबर2013 तक 11 बैठकें  उत्तराखंड पत्रकार संगठन समन्वय समिति  की करते हुए  माo विधायकों ,मा0अध्यक्ष विधानसभा की संस्तुति सरकार को दीगई  ।श्रीमान राज्यपाल का साक्षात्कार करते हुए पत्र में प्रकाशन के बाद पहाड़ों में ofc लाइन  बिछाने का कार्य सुरू होने से जहां देश में सोसियल मीडिया को बढ़ावा देने से हजारों लोगों को रोजगार मिलने लगा है । देश विदेश में कार्य रत भारतीयों को घर की आँखों देखी जानकारी मिलने लगी है ।उनके विदेश मन लगने से देश का विदेशी मुद्रा भंडार बढ़ रहा है। गाँव में बैंक की सेवा के लिए ग्राहकों को अपना समय घण्टों गवाना नहीं पड़ रहा है।साथ ही सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार सस्ते दर पर न्यूज पोर्टल से होने लगा है । पढें लिखें लोगों को देश के कोने कोने में सुंदर राष्ट्र की सुंदरता की जानकारी  जहां मिलने लगी है वहीं बेरोजगारी में झूज रहे लोगों की भेजी खबर  सोसियल मीडिया की tv चैनलों को चलाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

अब आपके सहयोग की अपेक्षा करते कि बड़े मिशन ।

अब देश के बच्चों में फाष्ट फ़ूड खाने से  कु व्यसनों से नपुंसकता बढ़ रही है ।जिससे देश की आने वाली पीढ़ी कमजोर होने लगेगी । स्वस्थ बच्चों से स्वस्थ राष्ट्र का निर्माण होता है। देश के हित में  किसानों की  सबसे ज्यादा पौष्टिक फसलें  काला धान, काला गेहूँ,काली हल्दी, काला अदरक, काला आलू को सरकारी जीन्स घोषित कराने से  ( इसका उत्पादन बढ़ेगा, यह सभी फसलें कोरोना महामारी से बचाने ,हृदय रोग से,सुगर ,मृगि, कैंसर थाइराइड, गठिया वायु )जहाँ किसानों को मिनिमम स्पोर्ट प्राइज मिलने लगेगी वहीं ।फसल बीमा योजना लागू होगी ।सरकार की किसानों की आय दुगना करने की योजना  में निरन्तर बढ़ोतरी होती रहेगी।  किसानों की कम जोत पर महंगी फसल से आय बढ़ेगी साथ ही विश्व में उक्त अनाजो ,कन्दो की मांग होने से सरकार को विदेशी मुद्रा  अतिरिक्त  मिलने लगेगी।  देश का मुद्रा भंडार बढ़ने से देश का विकास  बढ़ेगा। वहीं विदेशी कर्ज को लौटाने में हमें दिक्कत नहीं होगी। देश मे इस मिशन को सफल बनाने के लिए।

सुधी पाठकों से अनुरोध है कि देश के विकास के लिए  आप 1 रुपया की सहयोग राशि  PTM  9456334283 से भेजना चाहें। नाम:

pahadon ki goonj खाता स0: 705330110000013

IFS,Code:BKID0007053  BOI   देहरादून

वट्सप न0 8755286843

Next Post

माँ डाट काली मंदिर चमत्कारी सिद्ध पीठों में जाना जाता है

देहरादून।पहाडोंकीगूँज ukpkg.com ,डाटकाली मंदिर हिन्दुओ का एक प्रसिद्ध मंदिर होने के साथ साथ यहाँ से आने जाने वाले सभी धर्म के लोग  माँ के मंदिर में अपनी यात्रा को सुरक्षित करने के लिए प्रार्थना करते हैं। जो कि दिल्ली देहरादून हाईवे रोड पर स्थित है ।यह मंदिर देहरादून से 14 […]

You May Like