15 लाख की ठगी करने वाला ओडिशा से गिरफ्तार

Pahado Ki Goonj
15 लाख की ठगी करने वाला ओडिशा से गिरफ्तार
देहरादून,pkgnews.com, एसटीएफ ने 15 लाख रूपये की ऑनलाईन ठगी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को ओडिशा से गिरफ्तार किया। इससे पूर्व इस गिरोह के सदस्यों को पंजाब, भोपाल व मुम्बई से गिरफ्तार किया जा चुका है।
आज यहां इसकी जानकारी देते हुए एसएसपी स्पेशल टास्क फोर्स अजय सिंह ने बताया किं एक प्रकरण साइबर क्राईम पुलिस स्टेशन को वर्ष 2021 मे प्राप्त हुआ था। जिसमें अकिंत कुमार निवासी सुभाष नगर ज्वालापुर हरिद्वार के साथ अज्ञात व्यक्ति द्वारा स्वंय को जीएलसी प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी मे आनलाईन ट्रेडिंग की बात बताकर फर्जी बेवसाइट के माध्यम से पैसे कमाने का लालच देकर आनलाईन कुल पन्द्रह लाख रुपये की धनराशि धोखाधड़ी से विभिन्न बैक खातो में प्राप्त कर ठगी की है। शिकायत के आधार पर साइबर क्राईम पुलिस स्टेशन में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। जिसमे पूर्व मे दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।
जांच के दौरान मोबाईल नम्बर व खातों की जानकारी से अभियुत्तफगणों का राऊरकेला जनपद सुन्दरगढ (ओडिशा) से सम्बन्ध होना पाया गया जिसमें टीम को राऊरकेला जनपद सुन्दरगढ (ओडिशा) व अन्य सम्भावित स्थानो में रवाना किया गया। पुलिस टीम द्वारा अथक मेहनत एवं प्रयास से ठगों द्वारा पीडित को जो खाता संख्या व मोबाईल नम्बर दिये थे व धोखाधडी से प्राप्त की गयी धनराशि की खातो के खाताधारक की जानकारी प्राप्त की गयी व उक्त खाते का खाताधारक के सम्बन्ध में साक्ष्य एकत्रित करते हुये मुकदमें में एक जाकी अहमद सिद्दिकी पुत्र स्व० शमून अहमद निवासी नौशाद खान ब्लाक सैक्टर कृ15 थाना व पोस्ट सैक्टर कृ15 राऊरकेला स्टील टाउनशीप एरिया जनपद सुन्दरगढ (ओडिशा) से गिरफ्तार करते हुये घटना में प्रयक्त मोबाईल फोन बरामद किया गया।

मोटरसाईकिल सवार तीन बदमाशों ने लूटे एक लाख रूपये

देहरादून,ukpkg,com। मोटरसाईकिल सवार तीन बदमाशों ने स्कूटी सवारों को टक्कर मारकर एक लाख रूपये नगद लूट लिये। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुुरू कर दी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार गांधी रोड निवासी तजिन्दर सिंह र्ग्राेवर ने रायवाला थाने में मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया कि वह अपने दोस्त रघुवीर सिंह पटवाल के साथ वाहानों की नीलमी में भाग लेने के लिए 95000 कैश लेकर आपनी स्कुटी से सुबह साढे नौ बजे निकले। रूडकी पहुंचने पर उसने सिक्योटी के एक लाख रुपये जाम कराए। 35 हजार रूपये उसने बैंक से निकाले थे। नीलमी खत्म होने के बाद लगभग रात्रि पौने बारह बजे रुड़की से देहरादून के लिए चले थे। समय लगभग पौने दो बजे एक मोटरसाईकिल पर सवार 03 व्यक्तियों द्वारा तीन पानी फ्लाईओवर के ऊपर उनकोें धक्का मार के गिरा दिया और उसकी शर्ट के अंदर रखे कैश एक लाख 30 हजार रूपये लूटकर फरार हो गये। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

राजनीतिक कारणों से हो रहा अग्निपथ योजना का विरोध

हल्द्वानी। देशभर में अग्निपथ योजना को लेकर जो बबाल हो रहा है, उस पर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और पौड़ी गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत का भी बयान आया है। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना का विरोध सिर्फ राजनीतिक कारणों से हो रहा है। यह योजना युवाओं के लिए बहुत फायदेमंद साबित होगी।
पौड़ी गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने कहा कि अग्निपथ योजना से युवाओं के भविष्य से कोई भी खिलवाड़ नहीं किया जा रहा है। अग्निपथ योजना के तहत युवाओं को राज्य की नौकरियों में विशेष छूट दी जाएगी। बीजेपी शासित राज्यों ने इसे स्पष्ट भी किया है, लेकिन कुछ विपक्षी दल राजनीतिक लाभ के लिए युवाओं को भड़काने का काम कर रहे हैं, जिसके चलते देश में कुछ जगहों पर हिंसा भी हुई है। एनडीए गठबंधन ने राष्ट्रपति पद के लिए आदिवासी महिला द्रौपदी मुर्मू के नाम की घोषणा की है। इस पर भी पौड़ी गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत की प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने कहा कि भाजपा किसी को भी लाभ या हानि के लिए पद नहीं देती, क्योंकि भाजपा के लिए राष्ट्र सर्वप्रथम है। ऐसे में आदिवासी महिला को राष्ट्रपति के लिए चयन करना सभी के लिए गर्व की बात है। एक पिछड़े राज्य की आदिवासी महिला को राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनाया है।

दो बसों की जबरदस्त भिड़ंत, 12 से ज्यादा लोग घायल


टिहरी। शहर के टीसीआर होटल के पास दो बसों की आमने-सामने से जबरदस्त भिड़ंत  हो गई। हादसे में 12 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को 108 की मदद से चंबा पीएचसी अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां उनका उपचार चल रहा है।
प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रो में हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। बीते दिनों हादसों में कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं बुधवार को टिहरी के टीसीआर होटल के पास दो बसों की आमने-सामने से जबरदस्त भिड़ंत  हो गई। हादसे में 12 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें आनन-फानन में 108 की मदद से चंबा पीएचसी अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां घायलों का इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि नई टिहरी से ऋषिकेश जाने वाली बस और चंबा से टिहरी आने वाली बस की टीसीआर होटल के समीप भिड़ंत हो गई। वहीं हादसे के बाद मौके पर लोगों की भीड़ लग गई।

अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेस ने फूंका भाजपा महासचिव का पुतला

हरिद्वार। अग्निपथ योजना को लेकर भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है। हरिद्वार में कांग्रेस ने अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन किया और कैलाश विजयवर्गीय का पुतला फूंका है।
मोदी सरकार द्वारा सेना भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना को लेकर कैलाश विजयवर्गीय ने विवादित बयान दिया था। कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि अग्निवीरों को उनकी 4 वर्ष की नौकरी के बाद भाजपा कार्यालय में गार्डों की नौकरी के लिए प्राथमिकत्ता दी जाएगी।कांग्रेस ने इसके विरोध में हरिद्वार में धरना प्रदर्शन कर कैलाश विजयवर्गीय का पुतला फूंका। कांग्रेसियों ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार द्वारा लाई गई अग्निपथ योजना के तहत युवाओं को मात्र 4 साल की नौकरी करा कर बड़े उद्योगपतियों को बेचने का काम करने जा रही है, जिसका वे कड़ा विरोध करते हैं।
कांग्रेस ने कहा जब भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय इस योजना का लाभ बता रहे थे, तो उनके द्वारा अग्निवीरों को भाजपा कार्यालय में सुरक्षा गार्ड की नौकरी दिए जाने की बात कही गई थी, जो भारतीय सैनिकों का अपमान है। उन्होंने मांग की कि पीएम मोदी और भाजपा कैलाश विजयवर्गीय के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राजीव चौधरी ने कहा कांग्रेस अग्निपथ योजना का खुलकर विरोध कर रही है। क्योंकि यह देश के युवाओं के लिए काफी नुकसानदेय साबित हो सकती है। दूसरा कैलाश विजयवर्गीय द्वारा जिस तरह अग्निपथ योजना से रिटायर हुए अग्निवीरों को भाजपा कार्यालय में चौकीदार रखने की बात कही है, वो निंदनीय है। प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ऐसी बयानबाजी करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर पा रहे हैं। हमारी मांग है कि ऐसे भाजपा नेता के खिलाफ देशद्रोह के साथ सेना के अपमान का भी मुकदमा दर्ज होना चाहिए।

सड़क हादसे में युवक की मौत


रुड़की। भगवानपुर थाना क्षेत्र में करौंदी टोल प्लाजा के पास ट्रक और बाइक की टक्कर  हो गई।हादसे में बाइक सवार युवक की मौत हो गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भिजवा दिया है। साथ ही पुलिस ने ट्रक चालक को हिरासत में लेने के साथ ट्रक को कब्जे में ले लिया है।
जानकारी के मुताबिक मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के मखदूमपुर निवासी 30 वर्षीय मनोज कुमार बाइक पर सवार होकर भगवानपुर की ओर जा रहा था। जैसे ही वह भगवानपुर थाना क्षेत्र के करौंदी टोल प्लाजा के पास पहुंचा तो वह ट्रक की चपेट में आ गया। हादसे में बाइक सवार मनोज की मौके पर ही मौत हो गई, जिसके बाद मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। हादसे की सूचना लोगों ने पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रुड़की सिविल अस्पताल भिजवाया। साथ ही पुलिस ने ट्रक चालक को हिरासत में ले लिया है। मामले में भगवानपुर थाना प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताया कि मृतक के परिजनों को सूचना दे दी गई है, तहरीर मिलने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

इंस्टाग्राम पर दोस्त बनाकर युवती से ठगी

हरिद्वार। कनखल थाना क्षेत्र में इंस्टाग्राम के जरिए एक युवती से ठगी का मामला सामने आया है। खुद को अमेरिका निवासी बताने वाले शातिर ने पहले तो युवती से इंस्ट्राग्राम पर दोस्ती की, फिर उसे सोने की महंगी चेन भेजने का वादा किया। उधर, दूसरे शातिर ने कस्टम अधिकारी बन कर युवती से ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के जरिए 1 लाख 60 हजार अपने खाते में जमा करा लिए। जब ठगी का एहसास हुआ तो पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।
दरअसल, पूरा मामला हरिद्वार के राजा गार्डन स्थित आदर्श नगर कॉलोनी का है। यहां एक युवती सोने की महंगी चेन के लालच में आकर ठगी का शिकार हो गई। इतना ही नहीं युवती ने ऑनलाइन शातिर के खाते में 1 लाख 60 हजार रुपए भी जमा करा लिए। ऑनलाइन ट्रांजेक्शन होने के बाद जब कई दिन तक इंस्टाग्राम पर दोस्ती करने वाले शख्स ने कोई संपर्क नहीं किया तो युवती को शक हुआ। अब पीड़िता की ओर से कनखल थाना में मुकदमा दर्ज कराया गया है। हरिद्वार सीओ सिटी शेखर सुयाल ने बताया कि कनखल थाना क्षेत्र में एक युवती ने ठगी का मामला दर्ज कराया है। यह प्रकरण ऑनलाइन ठगी से जुड़ा है। मामले में साइबर पुलिस जांच में जुट गई है। उम्मीद है जल्द ही मुजरिम पकड़े भी जाएंगे। साथ ही साइबर क्राइम को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने साइबर क्राइम को लेकर अलर्ट रहने को कहा है।

पीपल पानी को गया पूर्व सैनिक दो दिन से लापता

सोमेश्वर। पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत ककड़ाई गांव के बुजुर्ग पूर्व सैनिक मोहन सिंह नेगी (77 वर्ष) मंगलवार से लापता हैं। उनके परिजनों ने पुलिस थाने में उनकी गुमशुदगी दर्ज  करवाई है। साथ पूर्व सैनिक की पत्नी धनूली देवी ने पुलिस से अपने पति को ढूंढने की गुहार भी लगाई है।
धनूली देवी ने बताया उनके पति मंगलवार को गांव में पीपलपानी कार्यक्रम में गए थे। वहां से वापस आने के बाद ग्रामीणों ने उन्हें गांव के पास देखा, लेकिन जब वह देर रात तक घर नहीं पहुंचे तो उनकी खोजबीन की गई। अब तक उनका कोई पता नहीं लगा है। बुजुर्ग सैनिक के भांजे गणेश सिंह मेहरा ने उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट पुलिस थाने में दी है। थानाध्यक्ष अजेंद्र प्रसाद ने फोन पर बताया कि लापता बुजुर्ग की खोजबीन के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। सोशल मीडिया व अन्य ग्रुप में उनकी फोटो साझा कर लोगों से भी मदद ली जा रही है।
Next Post

उत्तराखण्ड राज्य के लिये विश्व बैंक ने स्वीकृत की 1000 करोड़ रूपये की बारानी कृषि परियोजना

देहरादून ukpkg.com,उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में बारानी खेती को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के उद्देश्य से बनाई गई 1000 करोड़ रूपये की “उत्तराखण्ड जलवायु अनुकूल बारानी कृषि परियोजना‘‘ को विश्व बैंक द्वारा मंजूरी दे दी गई है। यह परियोजना जलागम विभाग द्वारा कियान्वित की जायेगी। वैश्विक स्तर पर हो […]

You May Like