भू-कानून लागू करने के लिए मीडिया ही सरकार पर दवाव बना सकता है

Pahado Ki Goonj

भू-कानून लागू करने के लिए मीडिया ही सरकार पर दवाव बना सकता है

 

देहरादून , राज्य गठन के बाद  अप्रेल मैने 2000 में मुख्यमंत्री  स्व. नित्यनाद स्वामी जी से  हिमाचल प्रदेश की भांति भू-कानून लागू करने का अनुरोध किया था
पर कोश्यारी जी सब मुख्यमंत्री के चक्कर में रहने से यह मांग दब गई

जब एक युग बीत गया
तब 2013 में सोसियल मीडिया को बढ़ा कर इस मांग को पूर्ण करने का काम करने की ठानी
उस समय नवीन जोशी, चंद्रशेखर जोशी के ही पोर्टल थे इनको विज्ञापन सरकार नही देती थीं। सोसियल मीडिया को बढ़ाने एंव नोजवानों को रोजगार देने और पत्रकारिता से जुड़े लोगों की मांग के लिए जुलाई2013 से अक्टूबर2013 तक प्रत्येक रविवार को बैठक 11 बार करने पर सबके बिचार सुझावों को समलित किया।

फिर नेट की असुविधा को देखते हुए माननीय राज्यपाल का साक्षात्कार लेने के बाद भारत सरकार व निजी नेट प्रोवाइड करने वाले md को पत्र भेज कर उत्तराखंड ही नहीं सभी पहाड़ी प्रदेशों में नेट सुविधा उपलब्ध कराने का काम मीडिया के माध्यम से सम्भव हुआ है।

अब 1000 से ज्यादा पोर्टल ,वेबसाइट हैं वह इस पुण्य कार्यक्रम को शीघ्र सफल बना सकते हैं।इसके लिए शीघ्रता शीघ्र प्रेस वार्ता कर मीडिया से पूरी बात रखते हुए प्रदेश को बचाने का काम करेंगे।

साथ ही सभी प्रदेश वासियों को अबगत करते हुए हर्ष हो रहा है कि गत वर्ष कोरोना काल मे सभी धरना प्रदर्शन करने की इजाजत नहीं मिलने की वजह से श्री बद्रीनाथ धाम की पूजा अर्चना समय से करने के लिए एवं देश मे 400 से ज्यादा पत्रकार अपने कर्तव्य पालन करते हुए सुविधा के अभाव में  जनता की हिफाजत करने के लिए अपनी जान ,परिवार की चिंता नहीं करते हुए शहीद हुए।उनके परिवार को एवं पत्रकारों को लोकतंत्र में चौथे स्थम्भ का दर्जा देने के लिए संविधान की सूची में शामिल करने के साथ साथ अन्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए अपने एतिहासिक गाँव के निवास स्थान लिखवार गांव, पट्टी भदूरा ,तहसील प्रतापनगर जनपद टिहरी गढ़वाल उत्तराखंड  में 30 मई2021 से 5 जून पर्यावरण दिवस तक प्रातः 6 बजे से12 बजे तक धरना प्रदर्शन मौनव्रत रखने के फल स्वरूप सारे देश के मीडिया को आंदोलन करने के लिए बातावरण सृजन करने का काम कर मील का पत्थर रखा जिसके फलस्वरूप ठीक दस माह बाद 30 मार्च 2022 को दिल्ली जंतरमंतर पर वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन ने एक इतिहास रचने का काम किया 30सूत्री मांगों को प्रधानमंत्री कार्यालय पहुंचकर आंदोलन को राष्ट्रीय स्तर पर सफल बनाने का काम किया।  सभी आंदोलनकारियों,एवं आयोजकों को पहाडोंकीगूँज राष्ट्रीय साप्ताहिक समाचार पत्र एंव ukpkg.com हिंदी pkgnews24.comअंग्रेजी न्यूजपोर्टल वेब चैनल परिवार की ओर से हार्दिक बधाई एवं अनेकानेक शुभकामनाएं।

इस लिये मीडिया के साथियों से अनुरोध है कि आपको हमारे  जलाई2013 से बैठकों में अमुल्य समय  देने वाले साथियों की मेहनत से 450 पोर्टलसरकारी विज्ञापन लेकर रोजगार पाने से निशुल्क समाचार देश विदेश में सबसे पहले भेज रहे हैं।आपके साथ देने से निश्चित ही उत्तराखंड में भूकनून लागू कराने में आप सफलता प्राप्त करेंगे।और विश्व की सबसे बड़ी संस्कृति वेदों की रचना कराने वाले प्रदेश को भूमाफियाओं से बचाने का काम करगें।

 वर्ष2021 के 30 मई से5 मई तक  समुद्र तल से 600 फिट की ऊंचाई पर गुन गुनी ठंड में  धरने प्रदशर्न की स्मृति

 

Next Post

उत्तराखण्ड में विकराल रूप लेने लगी जंगलों की आग,वन विभाग लाचार

देहरादून। उत्तराखंड के पहाड़ी ज़िलों में जंगलों में आग फैलती जा रही है और वन विभाग पहले की तरह ही मजबूर दिख रहा है। आग से परेशान लोगों की भीड़ अस्पतालों में बढ़ रही है, तो अव्यवस्था का आलम यह है कि वन विभाग से पेमेंट न मिलने की वजह […]

You May Like