मतदान केंद्रों पर कोविड के मद्देनजर सैनेटाइजर और ईवीएम का प्रयोग करने के लिए दस्ताने दिए गए हैं, ताकि महामारी का प्रसार न हो। निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए आयोग ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हुए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम पुष्कर सिंह धामी, दिल्ली के सीएम केजरीवाल और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने लोगों से लोकतंत्र के इस त्योहार में हिस्सा लेने की अपील की है।

  1. जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए लोकतंत्र के महापर्व में प्रतिभाग कर कलेक्ट्रेट परिसर में बने बूथ पर मतदान किया। और सभी जनपद वासियों से अपील की कि अधिक से अधिक संख्या में बूथ पर पहुंच कर मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत करें।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पत्नी और मां के साथ वोट डाला। उन्होंने सभी वोटरों से अपील की है कि वह अपना-अपना वोट जरूर डालें।
  2. मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या ने बताया कि प्रदेशभर में वोटिंग शांतिपूर्ण ढंग से चल रही है। सभी मतदान केंद्रों में पुलिसबल तैनात किया गया है। किसी भी मतदान केंद्र से कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है।
  3. हरिद्वार के जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी विनय शंकर पाण्डेय ने विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2022 के मतदान दिवस के अवसर पर  रोशनाबाद स्थित नवोदय विद्यालय के मॉडल मतदान केन्द्र में सपरिवार लोकतंत्र के महापर्व में प्रतिभाग करते हुये अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
  4. श्रीनगर  नगर पालिका बूथ पर 102 साल के बुजुर्ग मातबर सिंह बिष्ट ने मतदान किया। अपील कि कि वे मतदान जरूर करें।

 

  1. खटीमा विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने परिवार के साथ वोट डाला।
  2. रुद्रप्रयाग में पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने लाइन में लगकर अपना वोट डाला। लगभग सभी मतदान केंद्रों पर लोगों की लंबी लाइनें दिख रही हैं। सभी लोकतंत्र के इस उत्सव में अपनी आहुति डालने को उत्साहित नजर आ रहे हैं।
  3. उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मतदाताओं से विकास और प्रगति में सहभागी बनने की अपील की है। उन्होंने कहा, ‘एक भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण से मुक्त सरकार ही देवभूमि उत्तराखंड के विकास, गौरव और सम्मान को आगे ले जा सकती है। इसलिए मैं उत्तराखंड के सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि आप मतदान करके प्रदेश के विकास और प्रगति में सहभागी बने। पहले मतदान, फिर जलपान।’
  4. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने पूरे परिवार के साथ वोट डालने के लिए निकल गए हैं। सीएम धामी को बीजेपी ने खटीमा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। यदि राज्य में बीजेपी की सरकार बनती है तो एक बार फिर पुष्कर सिंह धामी के कंधों पर राज्य की जिम्मेदारी हो सकती है।
  5. पौड़ी जिले में सुबह 8 बजे से ही प्रशासन मुस्तैद हो गया। जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने निर्वाचन कंट्रोल रूम व पीडीएमएस कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। उन्होंने जनपद के समस्त बूथों की जानकारी ली। जिले के 947 बूथों पर शांतिपूर्ण मतदान की शुरुआत हो चुकी है।
  6. यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने मतदाताओं से लोकतंत्र के सबसे मजबूत हथियार का इस्तेमाल करने की अपील की है। उन्होंने कहा, ‘प्रिय उत्तराखंड वासियों, पहाड़, प्रकृति, परंपराएं और प्रेम उत्तराखंड की ताकत हैं। आज उत्तराखंड के उज्ज्वल भविष्य और उत्तराखंडी स्वाभिमान के लिए लोकतंत्र के सबसे मजबूत हथियार: अपने वोट का इस्तेमाल कीजिए। जय उत्तराखंड।’
  7. बुजुर्गों को मतदान देने के लिए ले जाता एनसीसी कैंडिडेट। 80 प्लस के बुजुर्गों में सुबह ही वोट डालने का उत्साह दिखा। हरिद्वार के ऋषि कुल विद्यापीठ ब्रह्मचर्य आश्रम परिसर में पोलिंग बूथ पर 8 बजे से पूर्व ही मतदाताओं की लंबी लाइन लग गई।
  8. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मतदाताओं से लोकतंत्र के इस त्योहार में भागीदार बनने की अपील की है। पीएम ने ट्वीट कर लिखा, ‘उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे दौर के साथ ही आज उत्तराखंड और गोवा की सभी विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग है। सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि वे लोकतंत्र के इस पावन उत्सव के भागीदार बनें और मतदान का नया रिकॉर्ड बनाएं। याद रखें-पहले वोट फिर अन्य काम।