स्वर कोकिला एवं मशहूर गायिका लता मंगेशकर नहीं रहींऔर कितना सम्पति छोड़ी जानिए

Pahado Ki Goonj

.

मुंबई, ukpkgcom,रविवार की सुबह एक अत्यंत दुखद खबर आई कि भारत रत्न और स्वर कोकिला एवं मशहूर गायिका लता मंगेशकर नहीं रहीं। 92 साल की उम्र में लता जी हर किसी को छोड़कर चली गईं। कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से लता मंगेशकर का इलाज मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में चल रहा था। लेकिन पिछले दिनों उनकी तबीयत ज्यादा खराब होने लगी, जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया। हर कोई अपनी ‘दीदी’ के लिए दुआ कर रहा था, लेकिन अब लता जी नहीं रहीं। अपनी गायिकी से उन्होंने हर किसी का दिल जीता, और एक से बढ़कर एक गाने देश को दिए। ‘जरा आंख में भर लो पानी’ जैसे नाजाने कितने देशभक्ति, फिल्मों के लिए एल्बम के लिए आदि गाने लता मंगेशकर ने गाएं। अपनी मेहनत और कठिन परिश्रम से उन्होंने एक बड़ा मुकाम भी हासिल किया। वहीं, लता जी अपने साधारण जीवन जीने के लिए जानी जाती थीं। लता मंगेशकर तो अब नहीं रहीं, लेकिन शायद आप ये नहीं जानते होंगे कि वो अपने पीछे कितनी संपत्ति छोड़कर गईं हैं। तो चलिए आपको इस बारे में बताते हैं। आप अगली स्लाइड्स में इस बारे में जान सकते हैं…
Lata Mangeshkar: लता मंगेशकर की संपत्ति

लता मंगेशकर की संपत्ति – फोटो

ऐसा था जीवन
  • 28 सितंबर 1929 को जन्मी लता मंगेशकर के पिता दीनानाथ मंगेशकर एक मराठी संगीतकार, शास्त्रीय गायक और थिएटर अभिनेता थे। जबकि मां गुजराती थीं। बचपन से ही अपने पिता से लता जी ने संगीत सीखा और महज 13 साल की उम्र में पिता के जाने के बाद उन्होंने गाने गाना शुरू कर दिया। आज वे जब गईं तो पीछे कई सम्मान और काफी संपत्ति भी छोड़कर गईं हैं।
Lata Mangeshkar: लता मंगेशकर की संपत्ति

लता मंगेशकर की संपत्ति – फोटो

इस घर में रहती थीं लता जी
  • बात अगर लता मंगेशकर के घर की करें, तो वे मुंबई में रहती थीं। उनका आलीशान बंगला दक्षिण मुंबई के पेडर रोड पर स्थित है और इस घर का नाम प्रभु कुंज भवन है। अब इस घर में लता जी नहीं, पर उनकी यादें जरूर जिंदा रहेंगी।
Lata Mangeshkar: लता मंगेशकर की संपत्ति

लता मंगेशकर की संपत्ति – फोटो

इन कारों से चलती थीं ‘दीदी’
  • लता जी एक साधारण जीवन जीती थीं, लेकिन वे काफी लग्जरी कारों से चलती थीं। उनके कार कलेक्शन में ब्यूक, शेवरले और क्रिसलर जैसी कारें शामिल थीं। वहीं, फिल्म निर्माता यश चोपड़ा ने ‘वीर ज़ारा’ के गाने के रिलीज होने के बाद लता जी को एक मर्सिडीज कार भी गिफ्ट की थी।
Lata Mangeshkar: लता मंगेशकर की संपत्ति

: लता मंगेशकर की संपत्ति – फोटो : फाइल

इतनी संपत्ति छोड़ गईं हैं पीछे
  • अपनी अद्भुत गायिकी से जहां लता जी ने हर किसी का दिल जीता, तो वहीं काफी सम्मान, पुरस्कार और काफी दौलत भी कमाई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उनकी नेटवर्थ 50 मिलियन डॉलर यानी लगभग 368 करोड़ रुपये है। लेकिन अब ये सब वे पीछे छोड़ गईं हैं।
  • Swara Nightingale and famous singer Lata Mangeshkar is no more and know how much wealth she left
Next Post

जनता बिग्रेड पार्टी के कार्यालय पर हुआ हमला

हल्द्वानी,ukpkg.com,जनता बिग्रेड पार्टी के कार्यालय पर हुआ हमला– रविवार दिनांक 6 फरवरी 2022 को रात्रि 11 बजे के आसपास कुछ अज्ञात लोगों द्वारा जनता ब्रिगेड पार्टी के जगदंबा नगर स्थित कार्यालय मे हमला किया गया, स्विफ्ट डिजायर गाड़ी के टायर पंचर कर दिए गए ,साथ में खड़ी स्कूटी को भी […]

You May Like