देहरादून, पहाडोंकीगूँज,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति को गठित कर असमंजस को समाप्त करने का बड़ा कदम उठाते हुए इस प्रतिष्ठित समिति के अध्यक्ष पद पर पार्टी के निष्ठावान, सौम्य, समर्पण व संगठन क्षमता के धनी एवं पत्रकार पृष्ठभूमि के अजेन्द्र अजय को नियुक्त कर मन्दिर प्रबंधन में एक नई व पारदर्शी संस्कृति विकसित करने का मार्ग प्रशस्त किया है।उनके साथ सदस्यों का मनोनयन कर तीन साल के लिए बोर्ड़ का पूर्ण गठन किया है।
मास्टर ऑफ जर्नलिज्म एण्ड मास कम्युनिकेशन अजेंद्र ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में पूर्णकालिक कार्यकर्ता के रूप में अनेक दायित्वों के साथ ही राम जन्म भूमि व पृथक उत्तराखंड राज्य आंदोलन में सक्रिय सहभाग करते हुए शहीद कलश यात्रा में भी सक्रिय भागीदार रहे।
राज्य गठन के उपरांत वर्ष 2000 में  अजेंद्र प्रदेश के शिक्षा मंत्री के जन संपर्क अधिकारी रहे और लगभग पाँच वर्षों तक प्रदेश भाजपा के सह मीडिया प्रभारी के साथ ही वर्ष 2010से 2012 तक उत्तराखंड सरकार में दायित्वधारी राज्य मंत्री रहे।
 अजेंद्र ने वर्ष2017के विधानसभा चुनावों को लेकर गठित विजन डॉक्यूमेंट समिति के सचिव,2919 में लोकसभा चुनावों में भाजपा के सोशल मीडिया प्रभारी व 2018 से 2021 तक प्रदेश मीडिया विभाग के प्रमुख व प्रदेश मीडिया प्रभारी के दायित्वों का निर्वहन किया।
पत्रकार पृष्ठभूमि के अजेंद्र ने पत्रकारिता के क्षेत्र में भी उल्लेखनीय कार्य किये हैं, गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय की पत्रिका”निरझरणी”के संपादन के साथ ही वे देहरादून से प्रकाशित हिमांचल टाइम्स में उप संपादक रहे, लगभग एक दशक तक अमर उजाला, दैनिक जागरण, व राष्ट्रीय सहारा समाचार पत्रों में लेख,फीचर व नियमित रिपोर्टिग करते हुए जिला पत्रकार परिषद रुद्रप्रयाग के अध्यक्ष भी रहे।
श्री अजेंद्र ने हिमालयी संस्कृति, समाज व इतिहास को लेकर”हिमालयी धरोहर”पाक्षिक पत्रिका का प्रकाशन किया और विभिन्न संगठनों के माध्यम से सूचना का अधिकार अधिनियम लागू करने के लिए सफल जन जागरण अभियान संचालित किया।
 अजेंद्र ने आरटीआई व पीआईएल के माध्यम से केदारनाथ आपदा पीड़ितों व अनाथ बच्चों को न्याय दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
 अजेंद्र वर्तमान में उत्तराखंड सरकार द्वारा प्रदेश में भूमि संबंधित कानूनों के परीक्षण व अध्ययन के लिए गठित समिति के सदस्य के साथ ही उत्तराखंड भाजपा के प्रचार एवं साहित्य के प्रदेश प्रमुख एवं उत्तराखंड विधानसभा चुनावों हेतु प्रदेश भाजपा द्वारा गठित डाक्यूमेंटेशन कमेटी के प्रदेश प्रमुख के दायित्वों का निर्वहन कर रहे हैं।
 अजेंद्र को पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिए कालिदास जन्म भू-स्मारक समिति द्वारा पुरुष्कृत किया गया, उन्है केदारनाथ आपदा पीड़ितों के विस्थापन व पुनर्वास के लिए बेहतरीन कार्य करने के लिए सनातन धर्म सभा क्वालालमपुर–मलेशिया व होली हिमालय द्वारा “केदार रत्न”पुरुष्कार से सम्मानित किया गया।
श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर भी वे निरंतर प्रयत्नशील रहे हैं।jeetmani painuli: https://ukpkg.com/from-pratapnagar-bjp-workers-and-supporters-have-demanded-to-make-social-worker-ca-rajeshwar-painyuli-the-candidate
 jeetmani painuli: https://pkgnews24.com/national/2385pratapnagar-bjp-workers-demanded-from-the-high-command-to-make-social-worker-ca-rajeshwar-painyuli-a-candidate/
उम्मीद की जानी चाहिए कि “युवा प्रदेश-युवा नेतृत्व”की थीम पर नव गठित बद्री केदार मंदिर समिति प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सपनों के अनुसार श्री बद्रीनाथ एवं श्री केदारनाथ धाम को संवारने के साथ ही कर्मचारियों व हकहकूक समाज के हितों को संरक्षित रखते हुए  बद्री-केदार मंदिर प्रबंधन में नई व पारदर्शी संस्कृति को विकसित करने में सफल होगी।और अबतक जो शाख मंदिर की पूजा अर्चना करने से गिरी हुई है उसमें सुधार करने का काम होगा।