मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने वर्चुअल क्षेत्र की जनता को विधायक विजय पंवार की अध्यक्षता के कार्यक्रम में सम्बोधित किया

Pahado Ki Goonj

टिहरी बांध की झील में पर्यटकों की आवक है, उस से ऊपरी भाग में  भगवान के साथ आप हैं।  उक्त vdo को कॉपी करके वट्सप पर  देखें और शेयर किजयेगा।जीतमणि पैन्यूली

उक्त वीडीयो को रोज 30 30 मिनट देखते रहे अपनी  रोजगार पाने व लोगों को देने के लिए ,मनोकामनाएं पूर्ण करने के लिए भगवान सेमनागराजा की महिमा को अवश्य शेयर करने से देश विदेश के यात्रियों, पर्यटकों की यहां आने की जिज्ञासा बढ़ेगी ।12 महीने उनके आने से रोजगार की गारंटी आपके रोज 2 मिनट के थोड़े शेयर करने के प्रयास से बढ़ेगी ।आपलोग फेसबुक, वट्सप, इंस्टाग्राम, ट्विटर, ईमेल से अखबारों के विज्ञापनों पर लिखें आई डी से अपरचित को भी भेजें।वह भी अपने को भगवान की वांसुरी से धन्य होगा।आपका यह अल्पं प्रयास लगातार 6 माह तक भी रहा तो दुनिया को यहाँ आने से कोई नहीं रोक सकता।साथ ही रोज भगवान की वांसुरी सुनने से हमारी मन मस्तिष्क अपनी प्रगतिशील विचार बढ़ने में सहयोग मिलेगा। जितने लोगों के नाम अंकित है उन सबको वट्सप, फेसबुक, से शेयर किजयेगा।

प्रतापनगर विधानसभा के ओणेश्वर महादेव मंदिर देवल के प्रांगण में सरकार की 5 साल की उपलब्धि पर एक कार्यक्रम हुआ, मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने वर्चुअल क्षेत्र की जनता को सम्बोधित किया।

इस अवसर पर क्षेत्र के विधायक विजय पंवार की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित हुआ,जिसमे दिवान सिह पंवार व प्रतापनगर की शान अनीशा रांगड़ की टीम द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुआ क्षेत्रीय विधायक विजय पंवार  ने अपने 5 वर्षो के कार्यकाल की उपलब्धि को जनता के बीच रखा,विधायक पंवार ने समस्त क्षेत्रवासियों का आभार जताया,व क्षेत्रवासियों को शुभकामनाएं भी प्रेषित की,साथ ही पूर्व राज्यमंत्री  रोशनलाल सेमवाल  ने कहा कि केंद्र व राज्य की सरकार सहित स्थानीय विधायक ने कोरोना जैसे विकट समय मे भी तमाम विकास व जनकल्याण के कार्य किये हैं।इस अवसर पर,
जिला उपाध्यक्ष जयेन्द्र सेमवाल जिला महामंत्री गोविंद रावत जिला मंत्री भान सिंह नेगी

मण्डल अध्यक्ष हर्षमणि, सेमवाल संजय पैन्यूली, राजेन्द्र नेगी
भाजयुमो जिलाध्यक्ष परमवीर पंवार
प्रधान संघठन अध्यक्ष लोकपाल कंडियाल, उप जिलाधिकारी प्रेमलाल प्रभारी खण्ड विकास अधिकारी श्रीमती रजनी रावत बीईओ, विनोद मटूड़ा थानाध्यक्ष महिपाल रावत, भाजपा मंडल उपाध्यक्ष राजवीर कंडियाल, मुरारी रांगड़, सोहनपाल पंवार भाजपा महामंत्री, त्रिलोक रावत भाजयुमो अध्य्क्ष ,अनिल भंडारी
मीडिया प्रभारी

,राकेश राणा, धनवीर रावत धनवीर नेगी, रमेश,  राजेन्द्र रावत ,नन्दकिशोर पैन्यूली, रमेश सेमवाल, अरविन्द , संजय पंवार, प्रवीण व्यास, विरेन्द्र बरवान्न ,अनिल भंडारी,प्रधान सूरज रमोला राहुल राणा, देवेन्द्र उनियाल, राजमोहन रावत, मोर सिंह पोखरियाल, मुरारी सजवाण ,युद्धवीर राणा, रमेश रांगड़, शिवराज रमोला, द्वारिका गैरोला, गौरीलाल, रणवीर चौहान, मोहन लाल सेमवाल, मनोज रमोला, रमेश रतूड़ी राजेन्द्र व्यास, सतीश ठाकुर, नीरज रावत, विजेंद्र राणा, पदम् दत्त , विकास नौटियाल, रोशन रांगड़ ,सुंदरलाल मेहरा, विनोद लाल, रामकुंवर सेमवाल, सत्य प्रसाद डिमरी,

उत्तराखंड वासियों के लिए सरकार व शासन करोड़ो रूपये खर्च कर आइस स्केटिंग स्टेडियम होने के बाबजूद बच्चों के लिए नहीं है। प्रदेश के खिलाड़ी लाखो रुपये के साधन स्वयं खर्चा कर प्रदेश का नाम रौशन कर सरकार शासन की जुमेदारी पर प्रशन खड़ा कर दिया है कि जनता का धन बर्बाद कर बनाया गया स्टेडियम अनूपयोगी सिद्ध किया जा रहा है।क्या राज्य जनता के अहित लिए बनाया गया है?

लक्ष्मी उनियाल, महिला मोर्चा अध्य्क्ष ममता पंवार,पुष्पा महर, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती प्रमिला उनियाल, श्रीमति रीता राणा, शिव सिंह बिष्ट, नरेश नेगी, सतपाल कलुडा, रोशन नाथ, नरेन्द्र कैंतुरा,  राजेंद्र बहुगुणा,  रविन्द्र गुसाईं, प्रीति डिमरी,गुप्ता बिष्ट,मधु रावत,उदय पैन्यूली, जगदीश लाल,दीपक पंवार  सोबन सिंह रावत,रविन्द्र राणा,अवतार रांगड़,मोहन नेगी,मुकेश रावत,शंकर पंवार,अनिल रयाल,विनोद भट्ट,पवन मिश्रवान, दीपक चमियाल भीम सिंह रावत सुनील पंवार भूपी भाई जसवीर रावत परमानंद गैरोला सहित क्षेत्र की समान्नित जनता बड़ी संख्या में उपस्थित रही।इस अवसर पर ब्लॉक स्तरीय तमाम विभागों के अधिकारी व कर्मचारी व पुलिस के अधिकारी कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

आगेपढें

रेखा नेगी ‌अध्यक्ष आंगनबाड़ी कार्यकर्ती सेविका मिनी कर्मचारी संगठन उत्तराखंड की सरकार से अपील

आज चुनाव के दौरान सभी सरकारी नुमाइंदे सरकार की पैरवी करने के लिए सरकार की चमचागिरी करने में लगे हैं। लेकिन अगर हकीकत में देखा जाए तो धरातल पर हर वह शख्स आज भी परेशान है जो कि अपनी मेहनत को लेकर सरकार से बार-बार गुहार लगा रहा है मैं महिला सशक्तिकरण बाल विकास की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओ की बात करती हूं सरकार ने इतने लंबे आंदोलन के बाद जो मांग उत्तराखंड में आंगनवाड़ी वर्कर कर रही थी कि हमारा मानदेय 18000 किया जाए वह मानदेय 18000 से लेकर अट्ठारह सौ दिया गया ।

जीतमणि पैन्यूली सम्पादक कोरोना में बचने के लिए भगवान , सोसियल दूरी बनाये रखने , गिलोय के सेवन करने पर भरोसा करें।

और कोविड-19 कार्यक्रम को लेकर सरकार द्वारा बहुत घोषणाएं कर दी गई लेकिन आज तक कई बहनों के खातों में कोविड काल का पैसा नहीं पड़ा है कई महीनों से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय खातों में नहीं आया है टी एच आर का पैसा कई महीनों से उधार चल रहा थे एक साल से भवन किराया नहीं आया आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा अपनी समस्याओं को लेकर कई बार माननीय मुख्यमंत्री जी से मिलने की दरख्वास्त को लेते गुहार लगाई गई लेकिन कोई भी सुनने को तैयार नहीं है एक तरफ उन्होंने हमारे कटे हुए मानदेय की मांग को देखते हुए हमारे कटे हुए मानदेय को लेकर अखबारों में बड़े बड़े अक्षरों में मानदेय वापसी का घोषणा पत्र जारी कर दिया कि इनका कटा हुआ मानदेय वापस दिया जाएगा लेकिन जब मानदेय वापस देने की बात आती है हमारे विभाग अधिकारियों द्वारा यह कहा जाता है यह मांग मुख्यमंत्री की घोषणा नहीं है यह विभाग ने करी है और विभाग ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की छुट्टियों में समायोजित करते हुए प्रत्येक वर्ष 20 छुट्टी करके समायोजित करेगा मैं विभाग से पूछना चाहती हूं जब मानदेय वाले लोगों के पास कोई छुट्टी है ही नहीं तो आप किन छुट्टियों को समायोजित करोगे इस तरह की दकियानूसी बातें कर कर विभाग और सरकार ने सारी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को बेवकूफ बनाकर रखा हुआ है मैं विभाग से बहुत बार अपनी समस्याओं को लेकर मिल चुकी हू लेकिन हमारे सचिव और उपनिदेशक जी द्वारा कोई भी सकारात्मक परिणाम प्राप्त नहीं हुआ है मैं सरकार से बोलना चाहती हूं कि सरकार और विभाग की गलत लिखित बयानों के कारण जिस तरह आज हमारी बहने परेशान हो रही है वह किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा मैं उनसे फिर निवेदन करती हूं आप हमारा कटा हुआ मानदेय लिखित भाषा को लेकर विभाग ने जो गोल-गोल बातें लिखी हुई है उन बातों को स्पष्ट करते हुए हमारे मानदेय को निकालने की कृपा करें मैं आपसे उम्मीद ही नहीं अपितु विश्वास भी करती हूं आप हमारी मांग को जरूर पूरा करेंगे।
रेखा नेगी
‌ ‌अध्यक्ष आंगनबाड़ी कार्यकर्ती सेविका मिनी कर्मचारी संगठन उत्तराखंड।

आगे पढें।

[07/01, 7:38 pm] +91 97110 49008: प्रिय भारत के लोगों।
दिन में रैली, रात में कर्फ्यू!
जब दुकानें, मॉल, ऑफिस, जिम, घूमने-फिरने पर पाबंदी लग रही है तो फिर इलेक्शन रैलियाँ अभी भी क्यूँ जारी हैं? अगर हम और आप बेहद मुश्किलों के बावजूद, कोरोना से बचाव के लिए सभी नियमों का पालन कर रहें हैं, तो देश के नेताओं से भी यही उम्मीद की जानी चाहिए। कोरोना की तीसरी लहर हमारे दरवाज़ों पर दस्तक दे रही है, यह समय लापरवाही का नहीं, बल्कि सावधान होने का है।
मेरी पेटीशन साइन व शेयर करें और चुनाव आयोग से निवेदन करें कि वे सभी आगामी चुनावों को टालें, और सभी चुनावी रैलियों को रद्द करें।
आज हम जिस कोविड और

ऑमनिक्रोन के जैसे सिचुएशन में जीने को मजबूर हैं। काम धंधे बंद होने के कगार पर आ चुके हैं। लोगो की नौकरीयां जाने लगी हैं। दिल्ली जैसे अति व्यस्त राज्य में नाइट कर्फ्यू लग चुका है।और समय के साथ साथ ना जाने काम आंशिक और कब सम्पूर्ण लॉक डाउन लग जाए कुछ कहना मुश्किल है । जब दुकानें, मॉल, ऑफिसेस, जिम, घूमना फिरना सब बंद हैं। कुछ तो हम में ऐसे लोग भी हैं जो पिछले दो सालों से अपने घरों में एहतियात करना बंद नहीं किए है इसके बावजूद क्या आप चुनाव और चुनावी रैलियों का समर्थन करेंगे। आप सभी को पता है जब कोविड का डेल्टा वैरिएंट फैला था तब भी ऐसा ही कुछ माहौल था सभी को अति विश्वास में थे की हमारे यंहा कोविड खतम हो चुका है। और फिर डेल्टा ने जो तबाही मचाई थी आप ने वो मंजर देखा है। हम में से 90% से ज्यादा लोग ऐसे हैं जिनके घर के या पास पड़ोस के या कोई ऐसा साथी जो आपके लिए जरूरी था वो छोर कर हमें जा चुके हैं। शमशानों में चितायें काम पड़ गई थी। हॉस्पिटल में ऑक्सीजन खतम हो चुकी थी । दोस्तों आज भी कई लोगों के घर ऐसे हैं जो पिछले तबाही से उबर नहीं पाई है ।
क्या ऐसे में आप चुनाव और चुनावी रैलियों का समर्थन करते हैं। क्या आपका भी कभी चालान मास्क ना होने के वजह से कटा है। क्या आपको भी पिछले लॉक डाउन के वजह से परेशानी झेलनी पड़ी है अगर हां तो आपको भी इस मुश्किल भरे समय में इन चुनावी रैलियों और चुनाव का बहिष्कार करना चाहिए।
जब आज हमारा ज्यादातर काम, वर्क फ्रॉम होम हो चुका है। बच्चों के क्लासेस फ्रॉम होम हो चुका है क्या ऐसे में चुनावी रैलियां ऑनलाइन नहीं हो सकती, क्या चुनाव फ्रॉम होम नहीं हो सकता है। बिलकुल हो सकता है। जरूरत है तो सिर्फ हमारे इलेक्शन कमीशन, हमारे संवैधानिक पदों पर कायम लोगों और हमारे सुप्रीम कोर्ट के ईक्षा शक्ति की ।
मेरे भाइयों आपको भी लगता है की मेरी बात में जरा भी सच्चाई है तो आप भी इलेक्शन फ्रॉम होम का समर्थन करिए और इस पेटिसन का बड़ चढ़ कर समर्थन कीजिए साथ ही अपने सभी दोस्तों, रिश्तेदारों और ऐसे जो भी लोग हैं जिनकी जिंदगी आपको अजीज है उन सभी को शेयर करिए और बोलिए वो भी इसे समर्थन करें।
दोस्तों अगर इलेक्शन इस बार भी हमेशा की तरह हुआ तो मैं नहीं जाने वाला इलेक्शन देने आप अपना राय भी जरूर दें ताकि इलेक्शन कमीशन को आपकी आवाज सुनाई दे और वो भी चुनाव के किसी और विकल्प के लिए सोचे।
मानव अधिकार एवं अपराध नियंत्रण संगठन आपकी और आपकी परिवार की सुरक्षा हेतु संदेश प्रेषित करता है ,
हरीश असवाल(मीडिया प्रभारी)

Badoni Shish Ram: युवाओ जुबान रविन्द्र जुगरान
आज मा० मुख्यमंत्री जी से भेंट की यह प्रत्यावेदन प्रेषित किया। पुलिस कांस्टेबल भर्ती ऊपरी आयु सीमा 22 से 28 वर्ष हो ऊतर प्रदेश व अन्य राज्यों की भांति। अंतिम भर्ती 2014 में हुई थी विज्ञप्ति 08 वर्ष बाद निकली है। तैयारी कर रहे अभ्यर्थी ओवर ऐज हो गये हैं। मुख्यमंत्री जी का रुख सकारात्मक रहा।
मुझे पूर्ण विश्वास है हम सफल होंगे।

Next Post

बड़ी खबर :- उत्तराखण्ड समेत पांच राज्यों में आदर्श आचार संहिता लागू , उत्तराखंड में 14 फरवरी को होगा मतदान ।

 उत्तराखण्ड समेत पांच राज्यों विधानसभा चुनाव तैयारियां शुरू , उत्तराखंड में 14 फरवरी को होगा मतदान ।   देहरादून :- मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील च्रंदा ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेस कर इसकी जानकारी दी। उत्तराखण्ड समेत पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों की घोषणा हो गई है। उत्तराखण्ड में विधानसभा […]

You May Like