मुख्यमंत्री  तीरथ सिंह रावत ने नई दिल्ली में राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नागरिक उड्डयन, आवास और शहरी मामले, भारत सरकार हरदीप पुरी से भेंट की

Pahado Ki Goonj

देहरादून पहाडोंकीगूँज,मुख्यमंत्री  तीरथ सिंह रावत ने नई दिल्ली में राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नागरिक उड्डयन, आवास और शहरी मामले, भारत सरकार हरदीप पुरी से भेंट की।
मुख्यमंत्री के अनुरोध पर स्वच्छ भारत मिशन (शहरी) के तहत तीन गंगा-टाउन ऋषिकेश, रूङकी व कोटद्वार में सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्रोजेक्ट के लिए 32 करोङ 14 लाख 22 हजार रूपये की राशि की स्वीकृति देने के साथ ही राशि जारी भी कर दी गयी है। मुख्यमंत्री ने इसके लिए केंद्रीय मंत्री  हरदीप पुरी जी का आभार व्यक्त किया।
मुख्यमंत्री ने उत्तराखण्ड में हवाई सेवाओं को मजबूत किए जाने पर केंद्रीय मंत्री के साथ विस्तार से विचार विमर्श किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिथौरागढ़ एयरस्ट्रीप को हवाई सेवाओं के लिए अधिक व्यवहार्य बनाने के लिए रनवे की लम्बाई बढ़ाई जानी चाहिए। साथ ही पिथौरागढ़ एयरस्ट्रीप को भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण को हस्तातंरित किया जाए।

देखें द ग्रेट खली

https://fb.watch/6aHgSclb2s/

मुख्यमंत्री ने आरसीएस (रीजनल कनेक्टीवीटी स्कीम) के अंतर्गत पिथौरागढ़ एयरस्ट्रीप से फिक्स विंग (वायुयान) हवाई सेवा पुनः सुचारू किए जाने के लिए दुबारा निविदा आमंत्रित किए जाने और आरसीएस योजनांतर्गत स्वीकृत मार्ग को पाईन्ट टू पाईन्ट किये जाने का अनुरोध किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आरसीएस योजना के तहत स्वीकृत हैलीपैड मार्ग परिवर्तन व सिंगल इंजन हैलीकाप्टर के प्रयोग की अनुमति दी जाए। उन्होंने कुमायूं क्षेत्र में पवन हंस लिमिटेड द्वारा सप्ताह के सभी दिनों में हवाई सेवाएं प्रदान किए जाने का भी अनुरोध किया।
मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री से स्वच्छ भारत मिशन-शहरी के अंतर्गत निर्धारित लक्ष्यों को पूर्ण करने के लिए 3 क्लस्टर ठोस अपशिष्ट प्रबंधन योजनाओं के लिए रूपए 93 करोड़ 21 लाख और 8 लीगैसी वेस्ट-पुराने डमप साईट के प्रसंस्करण के लिए 126 करोड़ 53 लाख रूपए की स्वीकृति प्रदान करने का भी अनुरोध किया।
केन्द्रीय मंत्री  हरदीप पुरी ने मुख्यमंत्री  तीरथ सिंह रावत को हर सम्भव सहयोग के प्रति आश्वस्त किया।
इस अवसर पर मुख्य सचिव  ओमप्रकाश, सचिव श्रीमती राधिका झा,  दिलीप जावलकर,  शैलेश बगोली व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Next Post

बड़ी खबर-उत्तरप्रदेश के पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की रहस्यमयी मौत का न्यायमूर्ति चन्द्रमौली कुमार प्रसाद अध्यक्ष प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया ने स्वतः लिया संज्ञान

लखनऊ पहाडोंकीगूँज  प्रतापगढ़ उत्तरप्रदेश के पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की संदिग्ध मौत पर सरकार के द्वारा खुलासा  नहीं होने के कारण  का अध्यक्ष प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया न्यायमूर्ति चन्द्रमौली कुमार प्रसाद  ने स्वतः सन्ज्ञान लिया है।और उत्तरप्रदेश सरकार, महानिदेशक पुलिस उत्तरप्रदेश, पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ को तथ्यों पर     आधारित रिपोर्ट […]

You May Like