गुड न्यूज-एसओएस चिल्ड्रेन्स विलेजेज ने कोविड-19 के कारण माता-पिता की देखभाल खो चुके बच्चों के लिए अपने दरवाजे खोले हैं

Pahado Ki Goonj

एसओएस चिल्ड्रेन्स विलेजेज ने कोविड-19 के कारण माता-पिता की देखभाल खो चुके बच्चों के लिए अपने दरवाजे खोला

देहरादून, 01 मई, 2021 – एसओएस चिल्ड्रेन्स विलेजेज ऑफ इंडिया ने देश भर में वैसे बच्चों को छोटी या लंबी अवधि तक देखभाल की सुविधा प्रदान करने की घोषणा की है जो महामारी के कारण अपने मातादृपिता के खोने के कारण अपने मातादृपिता की देखभाल से वंचित हो गए हैं और जिनकी सुरक्षाॉ देखभाल और जिंदगी गंभीर रूप से प्रभावित हुई है और उनकी देखभाल करने वाला अब कोई नहीं है।

एसओएस चिल्ड्रेन्स विलेजेज के महासचिव श्री सुमंत कर ने कहा, “इस कठिन समय के दौरान हम लोगों को एकजुट होकर कोविडद-19 से लड़ने के लिए अनुरोध करते हैं, जिसने देश के सामाजिक-आर्थिक ताने-बाने को तबाह कर दिया है। हम यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं कि हमारी देखरेख में सभी बच्चे सुरक्षित और स्वस्थ हों। हम वंचित समुदायों से संबंधित बच्चों की देखभाल करने के लिए सरकार, कॉरपोरेट्स और सिविल सोसायटी के साथ हाथ मिलाने को तैयार हैं, जिनके परिवार इस महामारी के कारण प्रभावित हुए हैं। हम 22 राज्यों में हमारे 32 चिल्ड्रेन्स विलेजेज में ऐसे बच्चों के लिए छोटी या लंबी अवधि तक देखभाल की सुविधा प्रदान कर रहे हैं। जिन बच्चों के माता-पिता कोविड पॉजिटिव हैं और उनका इलाज चल रहा है, उन्हें उनके माता-पिता के ठीक होने तक अल्पकालिक देखभाल के तहत रखा जा सकता है और जिन बच्चों के माता-पिता का देहांत हो गया है, उन्हें हमारे फैमिली लाइक केयर प्रोग्राम उर्फ चिल्ड्रेन्स विलेजेज में दीर्घकालिक देखभाल के तहत रखा जा सकता है।

यदि आप हमारी परियोजनाओं के समीप किसी ऐसे बच्चे के संपर्क में आते हैं, जिन्हें देखभाल की जरूरत है तो कृपया हमारे हेल्पलाइन नंबर 18002083232 पर फोन करें  soscvi@soscvindia.org पर ईमेल करें। हमें बच्चे तक पहुंचकर सर्वोत्तम संभव तरीके से उनकी मदद करने पर खुशी होगी।

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करे- विकास कुमार-8057409636

 

Next Post

कोरोना संक्रमित मृतक के परिजनों से 80 हजार की मांग,एंबुलेंस सीज,मामला दर्ज

हरिद्वार। कोरोना संक्रमित मृतक के परिजनों से एंबुलेंस चालक ने 80 हजार रुपये मांगे। भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) के सेवानिवृत्त एजीएम का शव 24 घंटे से एंबुलेंस में था। परिजनों की शिकायत पर मौके पर तहसील प्रशासन की टीम पहुंची। एसडीएम गोपाल सिंह ने एंबुलेंस को सीज किया। एंबुलेंस […]

You May Like