प्रदेश अध्यक्ष को निष्कासित करे भाजपाः एनएसयूआई

Pahado Ki Goonj

देहरादून। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत द्वारा नेता प्रतिपक्ष पर की गई अमर्यादित टिप्पणी के विरोध में आज भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश महासचिव विकास नेगी के नेतृत्व में यमुना कॉलोनी स्थित प्रदेश अध्यक्ष के आवास का घेराव किया। एनएसयूआई ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को पार्टी से निष्कासित नहीं किए जाने पर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है।
इस दौरान प्रदेश महासचिव विकास नेगी ने कहा कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत द्वारा माफी तो मांग ली गई है लेकिन उनकी सोच और मानसिकता को नहीं बदल जा सकता है। भाजपा वैसे तो महिलाओं के उत्थान, महिला सशक्तिकरण बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जैसी कई बड़ीकृबड़ी बात करती है। लेकिन इन सब बातों के विपरीत उनके प्रदेश के अध्यक्ष एक सम्मानित महिला के लिए अभद्र टिप्पणी करते हैं।
एनएसयूआई ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत को पार्टी से निष्कासित करने और भाजपा से उनकी विधायकी खत्म करने की मांग की है। इसके साथ ही चेतावनी दी है कि यदि उनके खिलाफ जल्द कोई कार्रवाई नहीं की गई तो एनएसयूआई आगे अपने आंदोलन को उग्र करेगी। इस अवसर पर प्रदेश सचिव अभय कैंतुरा, पूर्व महासचिव महासंघ अंजलि चमोली, जिला सचिव काजल नेगी, प्रकाश नेगी, उज्ज्वल सेमवाल, सुधांशु अग्रवाल, अजय सैनी, जतिन कपिल, लकी, प्रदीप बिजल्वाण, सौरभ जोशी आदि शामिल रहे।
वहीं दूसरी ओर युवा कांग्रेस ने आज महिला आयोग कार्यालय का घेराव किया। युवा कांग्रेस ने राज्य महिला आयोग से इस प्रकरण पर ठोस कार्यवाही करने की मांग उठाई है।
इस दौरान जिला अध्यक्ष युवा कांग्रेस भूपेंद्र नेगी ने कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष द्वारा कही गई बातें संपूर्ण महिला जाति का अपमान है। इससे संपूर्ण महिलाओं के आत्मसम्मान को गहरा आघात पहुंचा है। वहीं अब तक भाजपा ने प्रदेश अध्यक्ष पर ना तो कोई कड़ा कदम उठाया है और ना ही सरकार द्वारा इस मामले में कोई कार्रवाई की गई है। कहा कि महिला आयोग का गठन महिलाओं के आत्मसम्मान की रक्षा एवं महिलाओं की सुरक्षा को सुनिश्चित करना है परन्तु जब से यह प्रकरण हुआ है तब से लेकर अभी तक महिला आयोग द्वारा इस ओर कोई कदम नहीं उठाया गया है जो कि महिला आयोग पर एक बहुत बड़ा प्रश्न चिह्न है। कहा कि महिला आयोग द्वारा केवल जो लोग भाजपा से जुड़े हुए नहीं हैं उनको निशाना बनाने का काम किया जा रहा है। आम जनता के लिये महिला आयोग द्वारा कोई उचित कदम नहीं उठाया गया है।
इस अवसर पर प्रदेश महासचिव सुमित खन्ना, प्रदेश संयोजक राहुल प्रताप सिंह, प्रदेश सचिव कांग्रेस कमेटी नवीन पयाल, जिला महासचिव आशीष सक्सेना, जिला महासचिव शिवम ध्यानी, जिला प्रवक्ता अमनदीप सिंह बत्रा, जिला महासचिव पुनीत सिंह, जिला सचिव पवन कुमार आदि थे।

 

Next Post

ज्वालापुर में ट्रेन से कटकर हुई चार लोगों की मौत,भारी हंगामा

हरिद्वार। हरिद्वार की ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र के जमालपुर में ट्रेन से कटकर हुई चार लोगों की मौत के बाद स्थानीय लोगों ने हंगामा किया है। लोग रेलवे ट्रैक पर धरने पर बैठ गए हैं। बड़ी बात ये है कि बीजपी के तीनों विधायक भी पटरी पर धरने पर बैठ गए […]

You May Like