गोचर निवासी श्रीमती देवकी भंडारी ने दान देकर अपने नाम को चरितार्थ किया -त्रिवेंद्र सिंह रावत मुख्यमंत्री

Pahado Ki Goonj

देहरादून,मुख्यमंत्री त्रिवेंद्रसिंह रावत ने कहा है कि देवभूमि उत्तराखंड के चमोली जनपद की गोचर निवासिनी श्रीमती देवकी भंडारी जी ने अपने नाम को चरितार्थ करते हुए कोरोना वायरस (COVID-19) के वैश्विक संकट में  प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जी के आह्वान पर पीएम केयर फंड में 10 लाख रुपए की अपनी सारी पूंजी अपने देश के जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आज दान की है।

इस भरत भूमि में दानवीर कर्ण और राजा बलि की दानवीरता की कहानियाँ हमने सिर्फ किताबों में पढ़ी थी लेकिन आज साक्षात देख भी ली है। निस्वार्थ भाव से सब कुछ त्याग और दान देने की हमारी भारतीय संस्कृति को पुनर्जीवित करते हुए श्रीमती देवकी जी ने अकेले होकर भी पूरे भारतवर्ष को अपना परिवार समझा और हमारे सामने एक अनुकरणीय उदाहरण पेश किया।

नारी शक्ति के रूप में हम सबके लिए बहुत बड़ी प्रेरणा हैं। कोरोना से लड़ने के लिए ऐसा हर एक प्रयास इस जंग को मजबूत करेगा।

श्रीमती देवकी जी का यह सहयोग निश्चित रूप से हमारे देश के काम आएगा और हमें इस कठिन दौर से बाहर निकालने में मदद करेगा।  मुख्यमंत्री ने  इस त्याग और दानशीलता की सद्धभावना के लिए श्रीमती देवकी जी का आभार व्यक्त किया है। 

Next Post

गुड न्यूज -माननीय कोर्ट ने कोरोना वाइरस की जाँच निजी लैब में फ्री करने के आदेश दिये

लोकतंत्र में जबाबदेही सरकार की होती है।सरकार में मंत्रालय का आलम यह है कि उनको लगता है कि जनता के हित के लिए  निर्णय लेने की  सम्बंधित अधिकार नहीं है ।इतने दिनों से विश्व में हाहाकार मचा हुआ है और देश के स्वास्थ्य मंत्रालय विश्व की तीसरी आवादी के परीक्षण […]

You May Like