टिहरी और चमोली में बादल फटने से चार लोगों की मौत, 11 घर बहे एवं अन्य खबरें

Pahado Ki Goonj
घनसाली क्षेत्र में बादल फटने से क्षतिग्रस्त हुई सड़क।
टिहरी और चमोली में बादल फटने से चार लोगों की मौत, 11 घर बहे
देहरादून, आजखबर। उत्तराखंड के गढ़वाल मंडल में बादलों ने कहर बरपा दिया। यहां दो जगह बादल फटने की घटना सामने आई है। जिसमें 11 घर बह गए हैं। दोनों घटनाओं में दो महिला और दो बच्चों की मौत हो गई है। दो महिलाएं मलबे में दबी हैं। एक लापता है व कई लोग घायल हुए हैं। स्थानीय लोग इन घटना को बादल फटना बता रहे हैं। जबकि प्रशासन का कहना है कि दोनों अतिवृष्टि की घटनाएं हैं।
  बादल फटने की दूसरी घटना चमोली जिले के देवाल क्षेत्र के फल्दिया गांव में घटी। यहां बरसाती मलबे में दबने से मां-बेटी की मौत हो गई। गांव में कुल 11 मकान मलबे के सैलाब में समा गए। रात करीब साढ़े दस बजे गांव में बादल फटने से अफरातफरी मच गई। घरों में रह रहे लोग जान बचाने को भाग पड़े। इस दौरान मलबे में दबने से ग्रामीण रमेश की पत्नी पुष्पा देवी ( 29 वर्ष) और पांच वर्षीया पुत्री ज्योति की मौके पर ही मौत हो गई। गांव में खेती की जमीन, कई मवेशी भी मलबे में समा गए। फल्दिया गांव में बिजली गुल है। पानी की लाइन टूट गई है। पूरे गांव में हाहाकार मचा है। लोग अभी भी खौफ के साए में है। वह अपने घरों पर टूटी तबाही देखकर इधर-उधर भटक रहे हैं। पुलिस और एसडीएम केएस नेगी सहित पूरी प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई है। इसके अलावा देवाल क्षेत्र की सभी सड़कें बंद हो गई हैं। सिर्फ देवाल-थराली मोटर मार्ग खुला है। तलौर, बमण, बेरा, पदमल्ला आदि गांवों में भी भारी तबाही की सूचना है। टिहरी जिले के भिलंगना ब्लॉक की नैलचामी पट्टी के थार्ती गांव में गुरुवार देर रात करीब डेढ़ बजे बादल फटने से एक मकान मलबे में समा गया, जिससे घर में रह रही सुमन बुटोला की पत्नी मकानी देवी (30) और छह वर्षीय बेटे सुरजीत की मौत हो गई। 12 वर्षीया पुत्री सपना घायल हो गई। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नैलचामी क्षेत्र में सैकड़ों हेक्टेयर कृषि भूमि भी मलबे की भेंट चढ़ गई। मूलगढ़-थार्ती मोटर मार्ग ठेला के पास यातायात के लिए अवरुद्ध हो गया। ठेला और थार्ती गांव की विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। बीती देर रात को अगस्त्यमुनि में मूसलाधार बारिश हुई। जिससे कई दुकानों और घरों में मलबा घुस गया। इतना हीं नहीं कई वाहन मलबे में दब गए। जिस कारण वाहनों को नुकसान पहुंचा है। वहीं उत्तरकाशी जिले के विभिन्न हिस्सों में रुक-रुक कर बारिश का सिलसिला जारी है। पुरोला प्रखंड के दूरस्थ मोरेत्रा बुग्याल में आकाशीय बिजली गिरने से शिकारू गांव के ग्रामीणों की दो सौ ज्यादा भेड़-बकरियों की मौत हो गई है। भेड़-बकरियों की मौत की सूचना पर पुरोला तहसील प्रशासन की टीम मौके के लिए रवाना हो चुकी है। वहीं नंदगांव के पत्थरगाड़ में उफान आने से कृषि भूमि और फसल को नुकसान पहुंचा है।
—————————————————————मुख्य सचिव से भेंट करते फिनलैंड के डिप्टी हेड ऑफ मिशन एंबेसी एरिक अफ हल्लस्ट्रोम
फिनलैंड के डिप्टी हेड ऑफ मिशन एंबेसी एरिक अफ हल्लस्ट्रोम ने सीएस से की भेंट
देहरादून, आजखबर। मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह से फिनलैंड के डिप्टी हेड ऑफ मिशन एंबेसी एरिक अफ हल्लस्ट्रोम ने शिष्टाचार भेंट की। उन्होंने भेंट के दौरान राज्य हित से सम्बन्धित विभिन्न विषयों पर मुख्य सचिव से चर्चा की। मुख्य सचिव  सिंह ने कहा कि उत्तराखण्ड में निवेश को आकर्षित करने के लिए इन्वेस्टर समिट का आयोजन किया गया, जिससे राज्य में विभिन्न क्षेत्रों में विकास के लिए निवेश की संभावनाएं बढ़ी हैं। हम छोटी जल विद्युत परियोजनाओं के साथ ही सोलर  पावर पर फोकस कर रहे हैं। इसके साथ ही पर्यटन के क्षेत्र में भी उत्तराखण्ड में बहुत स्कोप है। हम उत्तराखण्ड को अध्यात्म के साथ ही वैलनेस सेंटर के रूप में विकसित करने के प्रयास कर रहे हैं। एडवेंचर स्पोर्ट्स के लिए व्हाइट वॉटर राफ्टिंग एरिया, बहुत अच्छे ट्रेकिंग रूट्स उपलब्ध हैं।
मुख्य सचिव ने कहा कि उत्तराखण्ड का अधिकतर भाग पर्वतीय होने के कारण यहां दूरस्थ क्षेत्रों में शिक्षा और स्वास्थ्य जैसी आधारभूत सुविधाओं को उपलब्ध कराना एक चुनौतीपूर्ण कार्य है। राज्य सरकार द्वारा रोड कनेक्टिविटी और मोबाइल कनेक्टिविटी पर फोकस किया जा रहा है। स्थानीय लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए होम स्टे और न्यू टूरिज्म डेस्टिनेशन्स विकसित किए जा रहे हैं। मुख्य सचिव ने श्री हलस्ट्रोम से प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा के क्षेत्र में टीचर्स ट्रेनिंग में सहयोग का अनुरोध किया तथा पर्यटन स्वास्थ्य आदि के क्षेत्र में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया। डिप्टी हेड ऑफ मिशन एम्बेसी फिनलैंड  हॉलस्ट्रोम ने कहा कि उत्तराखण्ड बहुत खूबसूरत है। फिनलैंड उत्तराखण्ड में निवेश की संभावनाओं को तलाश रहा है। उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में शिक्षकों के प्रशिक्षण के लिए कार्य किया जाएगा। साथ ही आशा व्यक्त की कि आने वाले समय में फिनलैंड और उत्तराखण्ड के मध्य विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग किया जाएगा।इस अवसर पर सचिव श्री अमित नेगी भी उपस्थित थे।
———————————————————–मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम त्रिवेंद्र।
——————————————————-
उत्तराखंड को फिल्म अनुकूल राज्य के प्रथम पुरस्कार के लिए नामित किया गया
देहरादून, आजखबर। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास में मीडिया से वार्ता करते हुए बताया कि उत्तराखण्ड को 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के अन्तर्गत अधिकांश फिल्म और अनुकूल राज्य का प्रथम पुरस्कार के लिए नामित किया गया है। यह उत्तराखण्ड के पर्यटन के लिये शुभ संकेत है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड सरकार द्वारा फिल्म निर्माताओं की सुविधाओं के दृष्टिगत आकर्षक फिल्म नीति लागू की गई है। गत वर्ष राज्य में आयोजित निवेश सम्मेलन में भी देश-विदेश के फिल्म निर्माताओं द्वारा सुझाव दिये गये थे, जिसके बाद राज्य सरकार द्वारा फिल्म नीति 2019 लागू की गई। मुम्बई में आयोजित कार्यक्रम में फिल्म जगत की बङी हस्तियों से संवाद कर उन्हें उत्तराखंड में फिल्म शूटिंग के लिए आमंत्रित किया गया था।
  उन्होंने बताया कि वर्ष 2017 से अभी तक लगभग 220 फिल्मों, धारावाहिक, डाक्यूमेंट्री आदि की शूटिंग की गई है। इनमें मीटर चालू बत्ती गुल, परमाणु, बाटला हाउस, कबीर सिंह, केदारनाथ, नरेन्द्र मोदी, स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2, डिस्कवरी चैनल पर प्रसारित होने वाला कार्यक्रम  डमद अे ॅपसक आदि कई बड़े नाम भी शामिल है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा फिल्म नीति को आकर्षक बनाया गया है, जिसमें सिंगल विंडो शूटिंग अनुमति प्रदान किये जाने की व्यवस्था की गई है। अब राज्य में शूटिंग हेतु कोई भी शुल्क नही लिया जा रहा है। नई फिल्म नीति में रुपये 1.5 करोड़ तक अनुदान दिये जाने की व्यवस्था है। इसके साथ ही शूटिंग अवधि में पुलिस सुरक्षा निशुल्क उपलब्ध कराया जाना शामिल है। क्षेत्रीय फिल्मों को स्थानीय सिनेमाघरों द्वारा सप्ताह में एक शो अनिवार्य रूप से दिखाया जाना भी इसमें शामिल है।  मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड को विगत वर्ष राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के अन्तर्गत ैचमबपंस डमदजपवद ब्मतजपपिबंजम वित थ्पसउ थ्तपमदकसल ैजंजम प्रदान किया गया था। इस पुरस्कार हेतु राष्ट्रीय स्तर पर गठित चयन समिति द्वारा निर्धारित मानकों का परीक्षण कर यह पुरस्कार प्रदान किया जाता है।
 मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड में बड़ी संख्या में फिल्मों की शूटिंग से स्थानीय कलाकारों व्यवसासियों को भी लाभ होता है। इससे पर्यटन को भी बढ़ावा मिलता है। उन्होंने कहा कि अकेले स्टूडेंट ऑफ द इयर-2 फिल्म की शूटिंग पर फिल्म निर्माता ने राज्य में 13 करोड़ रूपये व्यय किये जिसका लाभ राज्य के लोगों को हुआ है साथ ही जीएसटी के रूप में राज्य सरकार को भी करोड़ो का राजस्व प्राप्त हुआ। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि राज्य में फिल्म शूटिंग स्टूडियो के निर्माण मे निजि संस्थान आगे आये हैं। एक संस्थान कोटद्वार में खुल गया है दूसरा शीघ्र देहरादून में शुरू होने वाला है। बड़ी संख्या मे दक्षिण के फिल्मकार भी राज्य के प्रति आकर्षित हुए हैं। उत्तराखण्ड का सौन्दर्य फिल्मों के अनुकूल है। यहां का शांत माहोल, अपनत्व व भाई चारा फिल्म निर्माताओं को पसन्द आया है। हमारा प्रयास राज्य के सीमान्त व सुदूरवर्ती क्षेत्रों तक फिल्म निर्माताओं की पहुंच बनाने का है। इसमें ये क्षेत्र भी पर्यटन से जुड सकेंगे।
—————————————————————–
जिला मुख्यालयों में 10 अगस्त को विरोध प्रदर्शन करेगी कांग्रेस
देहरादून, आजखबर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह एवं नेता प्रतिपक्ष डाॅ0 इन्दिरा हृदयेश ने जनपद उधमंिसहनगर के रूद्रपुर महानगर में चलाये जा रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान रूद्रपुर सब्जी मण्डी में व्यापारियों की दुकानें अवैध तरीके से तोडे जाने तथा कांग्रेस नेता एवं पूर्व मंत्री तिलकराज बेहड़ पर लगाये गये सरकारी काम में बाधा जैसे झूठे मुकदमों का पुरजोर विरोध किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के दबाव में रूद्रपुर प्रशासन द्वारा की गई इस कार्रवाई के विरोध में शनिवार 10 अगस्त को उत्तराखण्ड प्रदेश के समस्त जिला मुख्यालयों में कांग्रेस पार्टी विरोध प्रदर्शन करेगी तथा राज्य सरकार का पुतला दहन करेगी।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह एवं नेता प्रतिपक्ष डाॅ0 इन्दिरा हृदयेश ने रूद्रपुर में भाजपा सरकार के इशारे पर की गई इस कार्रवाई के विरोध में एक संयुक्त बयान जारी करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी भाजपा सरकार के दबाव में निगम के इस तानाशाही रवैये की घोर निन्दा करती है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा उच्च न्यायालय के आदेशों की आड़ में अतिक्रमण विरोधी अभियान के नाम पर रूद्रपुर सब्जीमण्डी में व्यापारियों के निर्माण ध्वस्त कर उनकी रोजी-रोटी पर लात मारने का काम किया है। उन्होंने कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं व्यापारियों द्वारा स्थानीय प्रशासन से बीच का रास्ता निकालने की गुहार लगाई गई तथा नगर निगम रूद्रपुर के मुख्य नगर अधिकारी द्वारा इसके लिए कमेटी के गठन की बात की गई परन्तु रूद्रपुर प्रशासन ने तानाशाहीपूर्ण रवैया अपनाते हुए छोटे-छोटे व्यापारियों की दुकानों को जबरन ध्वस्त कर दिया।उन्होंने यह भी कहा कि पहले तो स्थानीय प्रशासन द्वारा इस कार्रवाई का विरोध करने पर व्यापारियों पर लाठी चार्ज किया गया तथा कांग्रेस नेता एवं पूर्व मंत्री तिलकराज बेहड जब प्रशासन की इस कार्रवाई का शांतिपूर्ण तरीके से धरने पर बैठकर विरोध करने लगे तो उन पर झूठे मुकदमे लाद दिये गये हैं। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि गरीब व्यापारियों को उजाड़ने की साजिश भाजपा सरकार द्वारा की जा रही है जिसकी कांग्रेस पार्टी निन्दा करती है तथा इसके विरोध में पूरे प्रदेश में भाजपा सरकार का पुतला दहन किया जायेगा।
————————————————————
ऋषिकेश में गंगा का जलस्तर बढ़ा
देहरादून/ऋषिकेश, आजखबर। पहाड़ों में हो रही लगातार बारिश से ऋषिकेश में गंगा का जलस्तर बढ़ गया है। गंगा चेतावनी निशान से सिर्फ 22 सेंटीमीटर नीचे बह रही है। वहीं, जलस्तर बढ़ने से ऋषिकेश और आसपास क्षेत्र के गंगा घाट जलमग्न हो गए हैं। त्रिवेणी घाट के आरती स्थल पर भी पानी भर गया है। केंद्रीय जल आयोग के मुताबिक बीती देर रात से ही गंगा के जलस्तर में वृद्धि शुरू हो गई थी, जो वर्तमान जल स्तर से महज 22 सेंटीमीटर ऊपर है। इस मॉनसून सत्र में पहली बार ऋषिकेश में गंगा का जलस्तर चेतावनी रेखा के करीब पहुंचा है। गौरतलब है कि पिछले 3 दिनों से पर्वतीय क्षेत्रों में लगातार बारिश हो रही है। बीती रात्रि टिहरी जनपद के भिलंगना घाटी में और चमोली क्षेत्र में बादल फटने की घटनाएं सामने आई हैं। जिसके बाद गंगा के जलस्तर में तेजी से वृद्धि हुई है। जल स्तर बढ़ने के साथ ही गंगा में बड़ी मात्रा में बोल्डर भी आ रहे हैं। गंगा के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए प्रशासन ने गंगा के तटीय इलाकों में अलर्ट जारी किया है।
—————————————————–
डीएलएड टीईटी प्रथम उत्तीर्ण शिक्षा मित्रों ने नियुक्ति की मांग को लेकर दिया धरना
देहरादून, आजखबर। प्रदेश में दो सौ डीएलएड टीईटी सीटीईटी प्रथम उत्तीर्ण शिक्षा मित्रों ने नियुक्ति की मांग को लेकर शुक्रवार को भी धरना जारी रखा। कहा कि शीघ्र ही समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो आंदोलन को तेज किया जायेगा। यहां बडी संख्या मंे शिक्षा मित्र परेड ग्राउंड स्थित धरनास्थल पर इकटठा हुए और अपनी मांगों के समाधान के लिए सरकार को जगाने को शिक्षा मित्रों ने नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। उन्होने कहा कि जब तक शिक्षा मित्रों का सहायक अध्यापक प्राथमिक के पदों पर नियमितीकरण नहीं होता है तब तक कार्य बहिष्कार जारी रहेगा। शिक्षा मित्रों ने कहा कि चरणबद्ध तरीके से आंदोलन को जारी रखा जायेगा। उन्होने कहा कि  लगातार संघर्ष करने के बाद शिक्षा मित्रों को एक साल बीतने के बाद भी सहायक अध्यापक बेसिक के पदों पर नियुक्ति नहीं मिली है उन्होंने कहा कि उनके हितों के लिए किसी भी प्रकार की कोई नीति तैयार नहीं की जा रही है एक ओर जहां कई शिक्षा मित्रों को नियुक्ति प्रदान कर दी गई है और उनके साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है जिसे किसी भी दशा में सहन नहीं किया जायेगा। इस अवसर पर अनेक शिक्षा मित्र उपस्थित थे।
—————————————————————ईवीएम के विरूद्व हस्ताक्षर अभियान चलाते हुए पीपुल्स फोरम के कार्यकर्ता।
——————————————
पीपुल्स फोरम ने ईवीएम के विरूद्व हस्ताक्षर अभियान चलाया
देहरादून, आजखबर। पीपुल्स फोरम उत्तराखण्ड संगठन द्वारा ईवीएम के विरूद्व देश भर में चल रहे आंदोल के समर्थन में शुक्रवार को राजधानी देहरदून के गांधी पार्क में हस्ताक्षर अभियान शुरू किया। उन्होने कहा कि 2019 के लोक सभा चुनाव मे ंजिस तरह ईवीएम में काफी अनिमियताआंे की शिकायत देखने को मिली है तथ 19 लाख से ज्यादा ईवीएम का लेखा जोखा चुनाव आयोग के पास नही है जो कि चुनाव समाप्त होने के बाद सोसल मीडिया के माध्यम से गाडियों में ईवीएम की बरामदगी व ईवीएम बदलने की घटनायें सामने आई है पीपुल्स फोरम उत्तराखण्ड ने पूर्व में ईवीएम के विरोध में धरना दिया तथा चुनाव आयोग की कार्यशैली पर प्रश्न खडे किये है। उन्होने कहा कि आगामी 7 राज्यों में चुनाव को देखते हुए महाराष्ट्र में शिव सेना, कर्नाटक, मध्यप्रदेश मे ईवीएम के विरोध में आवाजे उठने लगी है। इस अवसर पर जयकृत कंडवाल, हरजिंदर सिंह, प्रेम सिंह दानू, प्रभात डंडरियाल, सुरेंन्द्र सजवाण, मोहन कुमार काला, कैलाश भट्ट, विजय पाहवा, सतीश धौलाखंडी, वीरेंद्र त्यागी, हरि राई आदि उपस्थित रहे।-
बियर फुट तकनीशियन संगठन ने प्रतिमाह नियत मानदेय की मांग की
देहरादून, आजखबर। महात्मा गांधी नरेगा मे कार्यरत बियर फुट तकनीशियन संगठन ने अपनी मांगों को लेकर कहा कि महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना नरेगा मंे प्रदेश भर मे कार्यरत बियर फुट तकनीशियन बिगत दो वर्षो से योजना के सफल संचालन मे अपना अमूल्य योगदान दे रहे है उन्होने कहा कि हम लोगों का मानदेय योजना पर आधारित बिल बाउचर पर आधारित है जो कि वर्ष मे ंएक या दो बार ही मिल पाता है। जिसमें कि प्रत्येक जिलों मे भिन्नतायें है जबकि प्रदेश भर में सभी कोे समान कार्य आवंटित किया गया है। प्रदेश के कई विकासखण्डों में नियुक्ति से लेकर अतिथि तक कोई भी मानदेय नही मिला है जिस कारण हम लोग आर्थिक तंगी का सामना कर रहे है। प्रदेश भर के फुट तकनीशियन मांग करते है कि हमें नियमित प्रतिमाह नियत मानदेय दिया जाये।
————————————————————-अगस्त क्रांति दिवस की जयंती पर कांग्रेस भवन में जुटे कांग्रेस नेता।
—————————————————
अगस्त क्रांति दिवस की 77वीं जयंती पर कांग्रेस ने कार्यक्रम आयोजित किये
देहरादून, आजखबर। अगस्त क्रांति दिवस की 77वीं जयंती के अवसर पर कांग्रेस सेवा दल के तत्वाधान में कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गए। प्रातः कांग्रेस मुख्यालय में पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और समस्त काँग्रेस जनों को अगस्त क्रांति दिवस की शुभकामनाएं दी।
इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह के प्रतिनिधि के रूप में प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने मुख्य वक्ता के रूप में अपने संबोधन में अगस्त क्रांति को भारत की आजादी का मील का पत्थर करार दिया। उन्होंने कहा कि 8 अगस्त की शाम 1942 के मुम्बई अधिवेशन में जब अंग्रेजो भारत छोड़ो के नारे का प्रस्ताव पारित हुआ तभी गांधी जी ने देश की जनता से आह्वाहन किया कि अब करो या मरो की लड़ाई लड़ कर अंग्रेजों को देश से बाहर खदेड़ कर भारत को सम्पूर्ण आजादी दिलवानी है।  धस्माना ने कहा कि महात्मा के उस आह्वाहन ने देश के निहत्ते भारतीयों में आजादी का जुनून भर दिया और 9 अगस्त को देश के हर हिस्से में लाखों लोग अंग्रेजों के खिलाफ सड़कों पर उतर आए। इस आंदोलन में लगभह एक हजार लोगों ने अपने प्राणों की आहूति दी 16000 से ज्यादा लोगों को नजरबन्द किया गया व लाखों लोगों को जेलों की सलाखों के पीछे डाल दिया गया।  धस्माना ने कहा कि जब देश में कांग्रेस के लोग जनता के साथ मिल कर अंग्रेजों भारत छोड़ो के नारे लगा कर संघर्ष कर रहे थे उस वक्त वे लोग जो आज कांग्रेस को राष्ट्रभक्ति सीखाने का काम कर रहे हैं तब अंग्रेजों के लिए मुखबिर का काम कर रहे थे।  धस्माना ने कहा कि आज यही ताकतें जो एक जमाने में अंग्रेजों की पिट्ठू हुआ करती थीं कांग्रेस के खिलाफ साजिशें कर रही हैं। धस्माना ने सभी कांग्रेस जनों से इस संकट काल में देश की एकता अखंडता के लिए कांग्रेस को मजबूत करने का संकल्प लेने का आह्वाहन किया। सभा में कांग्रेस सेवा दल के राष्ट्रीय महामंत्री व उत्तराखंड प्रभारी डॉक्टर अमरजीत सिंह ने सभी को इसकी शपथ दिलवाई।कार्यक्रम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शूरवीर सिंह सजवाण,गरिमा दसोनि,आरपी रतूड़ी,लाखी राम बिजल्वाण,लाल चंद शर्मा,राजेश शर्मा,सावित्री थापा, एसपी बहुगुणासेवादल प्रभारी अमरजीत सिंह, अध्यक्ष राजेश रस्तोगी मनमोहन शर्मा राजिंदर दुर्गापाल भगवती बिष्ट दान सिंह नेगी डॉ नोमान रजा संदीप जायसवाल सावित्री थापा राजकुमार यादव शिवा भट पीयूष गौर, इल्म चंद चैहा न कुलदीप शर्मा,डॉ जमशेद आदि शामिल रहे।
————————————————————
-प्रशासन की टीम पलटन बाजार में अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान।
———————————————-
प्रशासन की टीम ने पलटन बाजार में चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान
देहरादून, आजखबर। शहर में मुख्य बाजारों में फुटपॉथ व सड़क पर हुआ अतिक्रमण हटाने के लिए नगर निगम टीम ने पलटन बाजार व तहसील बाजार समेत धामवाला आदि में अभियान चलाया। पुलिस के साथ चलाए गए संयुक्त अभियान में दो दर्जन दुकानदारों के चालान काटे गए। हालांकि, नियमित अभियान की वजह से दुकानदारों में कुछ हद तक सुधार भी दिखा। पिछले चार दिन से पलटन बाजार समेत धामावाला, मोती बाजार, हनुमान चैक और पीपलमंडी बाजार में नगर निगम एवं पुलिस की संयुक्त टीम अतिक्रमण पर कार्रवाई कर रही है। गत दिवस मोती बाजार में अवैध दुकान हटाने को लेकर जमकर विवाद हुआ था, लेकिन व्यापारियों के हंगामे के बावजूद बाजार में कार्रवाई लगातार जारी है। संयुक्त टीम बाजार में लगातार गश्त करती रही और अतिक्रमण करने वालों के विरुद्ध चालान की कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान सामान जब्त नहीं किया गया। बताया गया कि अतिक्रमण करने वालों से हर रोज दस-दस हजार रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा।
Next Post

किशोर उपाध्यय पूर्व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष के नेतृत्व में गांधी पार्क में कोटद्वार की रेप के विरोध में कैंडल मार्च ।

   देहरादून,  कोटद्वार में दस साल की नाबालिक लड़की का अपहरण कर  उसका रेप करके उसकी हत्या कर दी गई थी, उत्तराखंड में  ऐसी शर्मनाक घटना को लेकर किशोर उपाध्यय पूर्व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष के नेतृत्व में देहरादून के गांधी पार्क  में कैंडल मार्च कर  विरोध जताकर संवेदना व्यक्त की । […]

You May Like