लोक सभा सामान्य निर्वाचन को शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए अंतिम रूप दिया जारहा है

Pahado Ki Goonj

देहरादून, 08 अप्रैल 2019, लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 को निर्विघ्न निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने को लेकर स्थानीय महाराणा प्रताप स्पोर्टस कालेज में विभिन्न गतिविधियों को अन्तिम रूप दिया जा रहा है, विभिन्न व्यवस्थाओं को अमली जामा पहनाने के लिए रिटर्निंग अधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी एस.ए मुरूगेशन ने विभागीय अधिकारियों को विस्तृत दिशा-निर्देश दिये हैं, स्पोर्टस कालेज में कल 9 अपै्रल से मतदान कार्मिकों की उपस्थिति के साथ ही निर्वाचन सामग्री का वितरण किया जायेगा। 9 अपै्रल को विधानसभा क्षेत्र 15-चकराता की 59 पोलिंग पार्टियों अपने गंतव्य स्थल के लिए प्रस्थान करेंगी।
01-टिहरी गढवाल लोकसभा की निर्वाचन व्यवस्थाओं को लेकर रिटर्निंग अधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी ने स्पोर्टस कालेज के विभिन्न स्थानों पर लगाये जा रहे स्टालों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि मौसम को देखते हुए वहां पर लगाये गये टैंटों को वाटरपू्रफ बनाया जाय ताकि निर्वाचन सामग्रियां खराब न हों। उन्होंने कार्मिकों के लिए बनाये गये टैंटों का स्थलीय निरीक्षण करते हुए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को बैरिकेटिंग एवं अन्य व्यवस्थाएं दुरूस्त करने को कहा। उन्होंने बताया कि निर्वाचन ड्यूटी में तैनात कार्मिकों के आवागमन, उपस्थिति एवं सामग्री वितरण की सुविधाजनक व्यवस्था सुनिश्चित की जाय। उन्होंने बताया कि जनपद के चकराता विधानसभा क्षेत्र की 59 पोलिंग पार्टियां को कल निर्वाचन सामग्री किट वितरित किये जायेंगे तथा पहाड़ी एवं दुर्गम स्थानों पर जाने वाली पोलिंग पाटियों को 2 दिन पूर्व मतदान स्थल की ओर रवाना किया जायेगा। उन्होंने बताया कि 9 अपै्रल को चकराता, त्यूणी के मतदान केन्द्रों में जाने वाली पोलिंग पार्टियों को सड़क मार्ग से गतंव्य स्थल तक पंहुचने हेतु कुछ सफर पैदल भी तय करना होगा। इन पार्टियों के लिए मतदान के लिए ईवीएम और वीवीपैट, सीयू, बीयू मशीनों के साथ ही चुनावी सामग्री उपलब्ध कराकर रवाना किया जायेगा। ये सभी मतदान पार्टियां अपने निर्धारित गंतव्य पर समय से पंहुचे इसके लिए वाहनों की व्यवस्था के साथ ही पैदल मार्ग पर सामग्री ढोने हेतु मजदूर एवं घोड़े-खच्चरों की भी व्यवस्था की गई है।
रिटर्निंग अधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जनपद के 1797 मतदान स्थलों के लिए तैनात मतदान कार्मिकों को स्पोर्टस कालेज में अपनी उपस्थिति दर्ज करानी है तथा अपनी पोलिंग पार्टी से सम्पर्क करना होगा। उन्होंने बताया कि पोलिंग पार्टियों के साथ ही सुरक्षाबल भी प्रस्थान करेगें। जनपद के क्रिटिकल एवं वनरेबल मतदान केन्द्रों में सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ करने हेतु अतिरिक्त सुरक्षा बल भी तैनात किया जायेगा। स्पोर्टस कालेज में चुनावी व्यवस्थाओं के निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी (वि/रा) बी.एस बुदियाल, नगर मजिस्टेªट अभिषेक रोहिला, अधिशासी अभियन्ता लो.नि.वि एम.एम पुण्डीर समेंत चुनाव कार्यों से जुडे़ अधिकारी उपस्थित थे।

देहरादून, 08 अप्रैल 2019, जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के उद्देश्य से दून वोटर एक्सप्रेस की टीम पिछले दिनों से लगातार जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में मतदाता जागरूकता अभियान चला रही है। जिसमें मतदाताओं को 1950, ईवीएम और वीवीपैट प्रक्रिया सहित वोट देने के लिए प्रेरित करने के साथ ही जिला निर्वाचन अधिकारी की अनोखी पहल vote for generation vote for dignity (transgender), family vote together आदि 7 कैम्पेन चला रहे है। इसी क्रम में कल सुबह 11 बजे गांधी पार्क से घण्टाघर तक दिव्यांगों की रैली का आयोजन किया जा रहा है । दिव्यांग वोटरों को जनजागरुक करने का कार्य करने के साथ ही ‘‘वोट दून वोट कैम्पेन’’ का फेसबुक फ्रेम लांच किया गया है, जिससे सोशल मीडिया से भी लोग वोट करने के लिए प्रेरित हो सके। आज दून वोटर एक्सप्रेस की टीम ने जौलीग्रांट, कान्हरवाला, पीजी कॉलेज भानियावाला, प्रेमनगर, सेलाकुई, आईएसबीटी, मेहूवाला, दुधली,बंजारावाला,मोथरोवाला, सिहनीवाला, शेरपुर, नयागांव, झबरेड़ा, डिफेंस कॉलोनी, बस स्टॉप रायपुर, सिल्वर सिटी, क्रॉस रोड माल आदि क्षेत्रों में हजारों मतदाताओ को जागरूक करने का कार्य किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कांग्रेस प्रत्याशी प्रीतम सिंह अपने चुनाव के प्रति आस्वस्थ होकर सबसे आत्मीयता से बात करते हुए

देहरादून : यमुना कालोनी अपने निवास पर लोकसभा टिहरी गढ़वाल में कांग्रेस प्रत्याशी एवं प्रदेशाध्यक्ष प्रीतम सिंह अपने चुनाव के साथ साथ प्रदेश के कांग्रेस प्रत्याशीयों के विजय केप्रति आस्वस्थ होकर सबसे आत्मीयता से बात करते हुए।सब जगह के लोगों से फ़ीड बैक ले रहे हैं।आज देहरादून में ही उनका […]

You May Like