पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक के तुंगनाथ पहुंच ने से वहां का विकास होगा- जीतमणि पैन्यूली

Pahado Ki Goonj

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक के तुंगनाथ पहुंच ने से वहां का विकास होगा- जीतमणि पैन्यूली

पूर्व मुख्यमंत्रीडॉ रमेश पोखरियाल निशक हरिद्वार के सांसद तृतीय केदार तुंगनाथ के शीत कालीन में कपाट बंद होने के अबसर पर भगवान के पास देश एवं प्रदेश की खुशहाली केलिये पहुंचे। वहां पर श्री बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के कर्मचारियों ने एंव हक हकूक धारी स्तनीय लोगोँ ने डॉ निशंक का गर्म जोशी से स्वागत किया ।मन्दिर में उनको अंग बस्त्र भेंट कर उनके उज्वल भविष्य की मंगल कामनाएं की।तृतीय केदार तुंगनाथ में श्रद्धालुओं की सभी प्रकार की मनोकामना पूर्ण होती है उच्च हिमालय से मनोरम प्रकृति के दृष्य अबलोकन से मानव शरीर में नई ऊर्जा का संचार होता है ।डॉ निशंक साहित्य कार ,लेखक हैं वहां पहुंच कर उन्हें विश्व की भलाई केलिये साहित्य सृजन करने में बाबा नई प्रेरणा मिलेगी यह प्रेरणा निश्चित ही विश्व कल्याण केलिये होगी। उच्च हिमालय के तीर्थ स्थान पर जन नेताओं के आने से अन्य श्रद्धालुओं का मनोभाव आने का होता है।ओर देश विदेश के श्रद्धालुओं को तीर्थ स्थलों पर सुरक्षित यात्रा का संदेश जाता इससे हमारी देव भूमि में यात्रियों के आने से रोजगार के अबसर बढ़ते हैं ।राजनेताओं को तीर्थ स्थलों में जाने से यात्रियों की सुभिधा केलिये कार्य होते हैं ।निशंक जी की यह यात्रा उनके साथ साथ आने वाले तीर्थ यात्रियों के लिये शुभ होगी।
संपादक केे साथ साथ  श्री बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति कर्मचारी संघ के पूर्व संरक्षक होंने के नाते यात्रियों को असुभिधा होने पर उनकी पीड़ा वहां पर कार्यरत कर्मचारियों को सुननी पड़ती है । तब वह अपने को असहज महसूस करते हैं।सुभिधा न मिलने पर अच्छा सन्देश अपने साथ  यात्री नहीं ले जाता है।यात्रियों के लिए सुभिधा देने हेतु केंद्र की प्रसाद योजना में वहां पर सुभिधा के कार्य किया जाय ।जिला अधिकारी को प्रस्ताव भेजने के लिए निर्देश देने की अपेक्षा के साथ साथ कार्य करने के लिए आगे आने वाले समय का इंतजार यात्रियों को करना है। जय तृतीय केदार तुंगनाथ भगवान की सबकी मनोकामना पूर्ण करें।

Next Post

उत्तरकाशी जनपद में धूमधाम से मनाया गया एकता दिवस।

                                      उत्तरकाशी /-  रान फॉर यूनिटि (एकता दौड़) में मिशाल लेकर दौड़े जिलाधिकारी डा0 आशीष चौहान लोह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल का जन्म दिवस राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में जनपद में […]

You May Like