उत्तरकाशी मे निकाय चुनाव के साथ जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी के लिए का घमासान

Pahado Ki Goonj

उत्तरकाशी मे निकाय चुनाव के साथ जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी के लिए का घमासान

मदन पैन्यूली/ उत्तरकाशी। जिला पंचायत अध्यक्ष जशोदा राणा ने अपने जिला पंचायत क्षेत्र कंसेरू से अपना नाम मतदान सूची से कटवाना जहां जशोदा राणा एक झटके मैं दोनों कुर्सी हाथ से निकल गयी वही रिक्त पडी जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर नजर गढाये नेताओं ने अपनी अपनी जोर अजमाईस शुरु कर दी हैं।
जिला पंचायत राज अधिकारी चमन सिंह से जब इस मामले मैं जाना चाहा तो उन्होंने बताया कि जब कोई सीट खाली होती हैं तो उस पद पर अधिक तम समय छ महिने के लिए उपाध्यक्ष को चार्ज दिये जाने के प्रवधान हैं।
अब ऐसे मैं जिला पंचायत उपाध्यक्ष प्रकाश चंद्र रमोला को जिला पंचायत अध्यक्ष का चार्ज मिलना तय है।
इधर बीजेपी कू रणनीतिकारों ने भी अपने रणनीति के तहत अपनी चुनावी विसात बिछानी शुरू कर दी।
बता दे कि प्रकाश चंद रमोला कांग्रेस के हैं भाजपा नहीं चाहयेगी कि कांग्रेस का जिला पंचायत अध्यक्ष रहे वैसे भी उत्तरकाशी की सीट महिला हैं। सूत्रों की माने तो भाजपा कुछ महिनों बाद इस सीट पर चुनाव करायेगी। ऐसे मैं बीजेपी की और प्रत्याशी विमला नौटियाल जिला पंचायत अध्यक्ष की पार्टी की ओर से प्रबल दावेदार मानी जा रही है। जबकि कांग्रेस में महिला प्रत्याशी इतनी सशक्त स्थिति में नहीं है दूसरी ओर 25 सदस्य वाली जिला पंचायत सीट उत्तरकाशी में अधिकांश भाजपा के ही लोग हैं ऐसे में यदि भाजपा चुनाव कराती हैं तो विमला नौटियाल का जिला पंचायत अध्यक्ष बनना लगभग तय हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के बीच परिवहन समझौते पर हस्ताक्षर किए गए

लखनऊ:उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के बीच सोमवार को लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आवास पर पारस्परिक परिवहन समझौते पर हस्ताक्षर किए गए। राज्य गठन के 18 साल बाद यह ऐतिहासिक समझौता किया गया है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी […]

You May Like