10 जून से शुरू होगा ट्रेक ऑफ द इयर चांईशील

Pahado Ki Goonj

देहरादून: प्रदेश में साहसिक पर्यटन की संभावनाओं को देखते हुए अब पर्यटन विभाग ट्रेक ऑफ द एयर चांईशील का आयोजन करा रहा है। उत्तरकाशी में स्थित चांईशील के लिए यह छह दिन का ट्रेक होगा। इसके लिए प्रदेश के युवाओं के साथ ही देश-विदेश के पर्यटकों को आमंत्रित किया जा रहा है।
पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के निर्देश पर आयोजित होने वाला यह ट्रेक 10 जून को देहरादून से शुरू होगा। चांईशील 25-30 किमी तक फैली अ‌र्द्धचंद्राकार पर्वत श्रृंखला है। इस ट्रेक के तहत पहले दिन यात्री देहरादून से वाहन के जरिये चांईशील तक 230 किमी की यात्रा करेंगे। पहले दिन यात्री बलावत में रुकेंगे। दूसरे दिन बलावत से सुनौटीथाच तक छह घंटे का ट्रेक होगा। तीसरे दिन छह घंटे का ट्रेक सामटाथाच तक किया जाएगा। चौथे दिन का ट्रेक टिकुलथाच तक और पांचवे दिन डगानमोरीयाच तक ट्रेकिंग की जाएगी। छह दिन चिंवा तक का ट्रेक होगा। इसके बाद यात्री देहरादून वापस आ जाएंगे। सचिव पर्यटन शैलेश बगोली ने बताया कि इस ट्रेक के लिए देश विदेश से पर्यटकों को आमंत्रित किया जा रहा है।

Next Post

अनशन पर बैठे कपिल मिश्रा पर युवक ने बोला हमला

आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कपिल मिश्रा अपने घर के बाहर ही अनशन कर रहे हैं। उन्होंने सीएम अरविंद केजरीवाल समेत कुछ और नेताओं पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं।  प्रदर्शन के दौरान एक युवक, मिश्रा से मिलने के बहाने उनके करीब पहुंचा और फिर कपिल पर हमला कर […]