राज्यसभा में बोले पीएम, बेइमानों पर कठोर होंगे, तभी ईमानदारों को मिलेगा सम्मान

Pahado Ki Goonj

प्रधानमंत्री ने बुधवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर अपनी बात रखते हुए कहा कि नोटबंदी के बाद 30-40 दिनों में करीब 700 माओवादियों ने आत्मसमर्पण किया है और इसकी संख्या भी बढ़ रही है.

कालाधन और भ्रष्टाचार को लेकर हमारी लड़ाई कोई राजनीतिक लड़ाई नहीं हैं. हमें उनके विरुद्ध सख्त होना होगा, जो हमारी व्यवस्था के साथ धोखा कर रहे हैं. जब हम ऐसा करेंगे तभी गरीबों के हाथ मजबूत होंगे. राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर कुल 651 संशोधन पेश किए गए, जो या तो अस्वीकृत कर दिए गए या वापस ले लिए गए. इसके बाद उच्च सदन ने राष्ट्रपति के प्रति कृतज्ञता जताते हुए उनके अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव को ध्वनिमत से मंजूरी दे दी.

प्रधानमंत्री ने नोटबंदी के समर्थन में दिए गए दिग्गज वामपंथी नेता ज्योतिर्मय बसु और हरकिशन सिंह सुरजीत के बयानों का हवाला देते हुए कहा कि सीताराम येचुरी के दल को विमुद्रीकरण का समर्थन करना चाहिए. इस पर येचुरी ने खड़े होकर कहा कि इसे लागू करने तरीका ठीक नहीं था, इसका जवाब देते हुए मोदी ने कहा कि यह समय बताएगा.

Next Post

राजीव गांधी हत्या मामला: सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु की समीक्षा याचिका ठुकराई

प्रधान न्यायाधीश जे.एस. खेहर के नेतृत्व वाली पांच न्यायाधीशों की एक संविधान पीठ ने याचिकाओं को दायर करने में हुई देरी और उनके गुणदोष के आधार पर खारिज कर दिया. पीठ में न्यायमूर्ति पी सी घोष, न्यायमूर्ति एस ए बोबडे, न्यायमूर्ति ए एम सप्रे और न्यायमूर्ति यू यू ललित भी […]

You May Like