यूपी में अब कमिश्नर सिस्टम होगा लागू, यूपी कैबिनेट ने दी प्रस्ताव को मंजूरी

Pahado Ki Goonj

लखनउ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में लोकभवन में हुई कैबिनेट की बैठक में लखनऊ व गौतमबुद्धनगर में पुलिस आयुक्त प्रणाली लागू करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है।
लखनऊ व गौतमबुद्धनगर में अब पुलिस कमिश्नर होंगे। एसएन साबत लखनऊ के पहले पुलिस कमिश्नर हो सकते हैं। वहीं, गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नर की रेस में आलोक कुमार और प्रशांत कुमार हैं।
इसके अलावा बैठक में मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना बीमा योजना की जगह मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटनाकल्याण योजना शुरू करने व घाघरा का नाम बदलकर सरयू नदी करने सहित कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी दे सकती है।
मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना बीमा योजना पिछले वर्ष ही खत्म हो चुकी है। नई योजना पिछली योजना खत्म होने के समय से ही लागू करने की तैयारी है। इससे दोनों योजनाओं के बीच की अवधि के पीड़ित परिवारों को नई योजना का लाभ मिल सकेगा।

Next Post

ईरान-यून में तनाव के बीच इराक में अमेरिकी एयरबेस पर दागे गए चार रॉकेट, चार पायलट घायल

,बगदाद। राजधानी बगदाद से उत्तर में स्थित अमेरिकी सैनिकों की तैनाती वाले इराकी एयरबेस पर रॉकेटों से हुए हमले में चार स्थानीय सैनिक घायल हो गए हैं। इराक की सेना ने रविवार को यह जानकारी दी। सेना की ओर से जारी बयान के अनुसार, अल-बलाद एयरबेस पर कात्युसा श्रेणी के […]