बिरलियन्ट विक्टोरियस स्कूल बनियानी के प्रबधक दिनेश पैन्यूली ने दो माह की फीस नही लेने निर्णय किया, अविभावकों ने उनका आभार व्यक्त किया ।

Pahado Ki Goonj

टिहरी ,गढ़वाल के प्रतापनगर अंतर्गत पट्टी भदूरा के बनियानी स्थित बिरलियन्ट क्टोरियस स्कूल में अभिभावकों की प्रबधक दिनेश पैन्यूली की अध्यक्षता हुई बैठक में प्रधानाचार्य सजंय शाह ने स्कूल के बच्चों की पढ़ाई की जनकारी दी बच्चों के उज्वल भविष्य के लिए अभिभवकों से चर्चा की उन्होंने कहा कि यहाँ पर अच्छी पढ़ाई के परिणामस्वरूप यहाँ के बच्चों आगे की पढ़ाई के लिए दूसरों स्कूल में प्रवेश ले रहे हैं।यहां पर अंग्रेजी माध्यम बच्चों की पढ़ाई होती है।लाकडॉउन से स्कूल बच्चे नहीं आये ,पढ़ाई उस समय नहीं हो पाई ।इस सम्बंध अभिभावकों की बैठक आहूत की गई ।उत्तराखंड में पलायन को रोकने के लिए अच्छी शिक्षा, सूभिधा का होना आवश्यक है। इस दृष्टि कोण को देखते हुए विद्यालय की सुरवात छेत्र के बुद्धिजीवीयों की से प्रबंधक दिनेश पैन्यूली ने 3 साल पहले की ,उनका मानना है कि छेत्र के बच्चे अछी पढ़ाई लिखाई होने से शिक्षा के लिए होरहे पहाड़ का पलायन रुकेगा । स्कूल सरकार की गाइड लाइन को देखते हुए खोले जाएगा।
उन्होंने पिछली 5 अक्तूबर2020को बैठक आहूत की।उस समय कोई निर्णय नहीं हो पाया ।इससे स्कूल के छात्र को ऑनलाइन पढ़ाई के ठोस परिणाम अभिभावकों से नहीं मिले।

स्कूल के अध्यापक बराबर ऑन लाईन पढ़ाई करा रहे हैं।
बच्चों की फीस के लिये उन्होंने अभिभावकों की रॉय जानी अभी भावकों का कहना है कि बच्चों की फीस कोविड -19 के चलते सभी कार्य प्रभावित होने के चलते फीस दो माह की छोड़कर शेष देंगें ।

छमाही परीक्षा बच्चे को उतर पुस्तिका अपने घर से ऑनलाइन देने पर सहमति बनी
बच्चों के प्रवेश के लिए लेने के लिए अभिभावक प्रवेश ले सकतें हैं स्कूल फीस बाद में दे सकते हैं।
स्कूल प्रबंधन का बच्चों के भविष्य के लिए सकारात्मक सोच से छेत्र के बचें आगे की अच्छी शिक्षा प्राप्त करेंगें।बर्तमान में स्कूल में सो से ज्यादा बचे हैं ।स्कूल 5th स्टंडर्ड तक है बैठक में अध्यापक चिंतामणि पैन्यूली, महेश रावत,प्रमोद ऋषि,मनोज आर्य,अध्यापिका आरती देवी अभिभवकों में मनसा राम पैन्यूली ,लिखवार गाँव के प्रधान चंद्रशेखर पैन्यूली ,जीतमणि पैन्यूली, चतर सिंह सजवाण, हर्षमणि पैन्यूली, मुकेश रावत, मुकेश पोखरियाल, महिताब सिंह , हरीश ,नितेश पैन्यूली, आदि मौजूद रहे।

Next Post

उत्तरकाशी :- राजस्व उप निरीक्षकों की तैनाती अब क्षेत्रों में होगी रोस्टरवार ।

  जनसामान्य को राजस्व से संबंधित कार्यो को लेकर कहीं समस्या न आयें इसे देखते हुए जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने सभी उप जिलाधिकारियों को अन्य राजस्व क्षेत्रों का अतिरिक्त प्रभार देख रहें तथा सभी पटवारियों की रोस्टवार तैनाती करने के निर्देश दिए थे। इसी परिपेक्ष्य में जानकारी देते हुए उप […]

You May Like