बाबरी विध्वंस मामले में गुरुवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

Pahado Ki Goonj

न्यायमूर्ति पी सी घोष की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि एक उचित पीठ इस मामले की सुनवाई करेगी। इस पीठ में न्यायमूर्ति घोष और न्यायमूर्ति आर एफ नरीमन शामिल होंगे। न्यायमूर्ति नरीमन बुधवार को न्यायालय में मौजूद नहीं थे।

हाजी महबूब अहमद (अब मृत) के वकील ने शुरूआत में निचली अदालत में मामले की स्थिति के संबंध में रिपोर्ट दायर करने के लिए एक सप्ताह का समय मांगने को लेकर एक याचिका दायर की। भाजपा नेताओं की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता के के वेणुगोपाल ने कहा कि मामले को चार सप्ताह बाद सूचीबद्ध किया जाना चाहिए ताकि वे कुछ दस्तावेज दायर कर सकें।

न्यायालय ने अयोध्या में 1992 में विवादित राम जन्मभूमि स्थल पर बाबरी ढांचा गिराये जाने के मामले में भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, डॉ. मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती समेत आरोपियों पर से आपराधिक साजिश के आरोप हटाने के आदेश के खिलाफ दायर अपील के परीक्षण का छह मार्च को निर्णय किया था।

Next Post

अयोध्या विवाद के हल के लिये मतभेद दूर करें : आदित्यनाथ

उच्चतम न्यायालय के नजरिये को ठोस बताते हुये आदित्यनाथ ने कहा, ‘यह एक स्वागत योग्य कदम है।’ संसद भवन के बाहर पत्रकारों से बात करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा, ‘हम इसका स्वागत करते हैं और दोनों पक्षों को अपने मतभेद सुलझा कर इसका हल निकालता चाहिये। उन्हें राज्य सरकार से जो […]

You May Like