बर्फ से बचने निचले इलाकों में आ रहे वन्य जीव

Pahado Ki Goonj

देहरादून। ऊंचाई वाले इलाकों में हुई बर्फबारी वन्य जीवों की जान पर भारी पड़ रही है। ठंड से बचने और भोजन की तलाश में वन्य जीव निचले इलाकों में आ रहे हैं। ऐसे में आवारा कुत्ते उनको अपना शिकार बना रहे हैं। वन विभाग अब तक घायल हुए चार वन्य जीवों का उपचार कर उन्हें जंगल में छोड़ चुका है, जबकि तीन की मौत हो चुकी है।
पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरएस राणा का कहना है जख्मी वन्य जीवों का उपचार किया जा रहा है। वन क्षेत्राधिकारी धीरेश चंद्र बिष्ट का कहना है कि अभी तक ऐसे सात वन्य जीवों का उपचार किया गया, जिसमें तीन की मौत हो गई। इधर गढ़वाल से लेकर कुमाऊं तक कई जिलों में शनिवार सुबह कोहरा छाया रहा । पिथौरागढ़ के नाचनी में कोहरे के साथ ही हिमकण भी गिरे। देहरादून से लेकर मसूरी तक भी सुबह से कोहरा छाया रहा। इससे तापमान में गिरावट आई और ठंड बहुत अधिक बढ़ गई। जगह-जगह लोगों ने अलाव सेंककर ठंड से राहत पाई। अगले 24 घंटों के दौरान आसपास के अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश व बर्फबारी हो सकती है।

Next Post

देर रात पहाड़ी से पत्थर गिरे,कई घायल

देहरादून। बदरीनाथ हाईवे पर शुक्रवार देर रात को पहाड़ी पर मलबा गिरने के कारण बड़ा हादसा हो गया। नंदप्रयाग में चलती कार के बोनट पर मलबा और बड़े पत्थर गिर गए। इसके बाद वे पत्थर सड़क से नीचे बने घरों पर जा गिरे। जिसके कारण कई लोग घायल हो गए […]

You May Like