पीएम मोदी ने यूं डॉ. राधाकृष्‍णन को किया याद, शिक्षकों को किया सलाम

Pahado Ki Goonj

नर्इ दिल्‍ली । आज पूरा देश शिक्षक दिवस मना रहा है। इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी पूरे शिक्षक समुदाय को बधाई देते हुए डॉ. सर्वपल्‍ली राधाकृष्‍णन को श्रद्धांजलि अर्पित की। डॉ. राधाकृष्‍णन की आज जयंती है और उनके सम्‍मान में ही शिक्षक दिवस मनाया जाता है। वह देश के दूसरे राष्‍ट्रपति और एक शिक्षक भी थे।

पीएम मोदी ने ट्विटर के माध्‍यम से श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्‍हें एक उत्‍कृष्‍ट शिक्षक बताया। वह पूरी दुनिया को ही स्कूल मानते थे। उनका कहना था कि जहां कहीं से भी कुछ सीखने को मिले उसे अपने जीवन में उतार लेना चाहिए।

वहीं शिक्षक दिवस के मौके पर देश के सभी शिक्षकों को सलाम करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ‘न्‍यू इंडिया’ के सपने को साकार करने में उनकी मुख्‍य भूमिका है। जबकि पूरे देश को आगामी पांच साल ‘टीच टू ट्रांसफॉर्म, एजुकेट टू इंपावर एंड लर्न टू लीड’ को समर्पित करने का आह्वान किया। 
 
आपको यह भी बता दें कि इस वक्‍त पीएम मोदी ब्रिक्‍स सम्‍मेलन में हिस्‍सा लेने चीन पहुंचे हुए हैं। आज इस सम्‍मेलन का आखिरी दिन है। इससे पहले डोकलाम विवाद को लेकर पीएम मोदी के चीन दौर पर संशय की स्थिति बनी हुई थी, मगर इससे ठीक पहले चीन के साथ डोकलाम विवाद खत्‍म हो गया। इसे भारत की एक बड़ी कूटनीतिक जीत बताया जा रहा है।

Next Post

BRICS में मोदी-चिनफिंग के बीच एक घंटे हुई बातचीत, इन मुद्दों पर बनी सहमति

शियामिन ।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग की अगुआई में भारत और चीन के बीच अाज द्विपक्षीय बातचीत हुई। दोनों देशों ने रिश्तों को बेहतर बनाने की दिशा में सीमाई इलाकों में शांति स्थापित करने पर चर्चा की।  दोनों देशों के बीच हुई वार्ता के बाद भारत […]

You May Like