पीएम मोदी ने ओपल संयंत्र राष्ट्र को समर्पित किया

Pahado Ki Goonj

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ओएनजीसी पेट्रो एडिशंस लिमिटेड (ओपल) संयंत्र राष्ट्र को समर्पित किया। 30,000 करोड़ रुपये की लागत से बना यह संयंत्र दाहेज विशेष आर्थिक क्षेत्र में स्थित है। उन्होंने कहा, ”भारत में पॉलीमर की औसत खपत इस समय प्रति व्यक्ति 10 किलोग्राम वार्षिक है जबकि वैश्विक औसत 32 किलोग्राम है। शहरीकरण और मध्यम वर्ग की खर्च करने योग्य आय बढ़ने से इस क्षेत्र में वृद्धि की असीम संभावनाएं हैं। एक अनुमान के मुताबिक 2018 तक पॉलीमर क्षेत्र में ओपल की बाजार हिस्सेदारी 13 प्रतिशत हो जाएगी।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दाहेज विशेष आर्थिक क्षेत्र (सेज) के विकास पर गुजरात सरकार ने पिछले 15 सालों में बहुत मेहनत की है। यह पेट्रोलियम, रसायन और पेट्रो रसायन निवेश क्षेत्र का प्रमुख सेज है। मोदी ने कहा, ”दाहेज एक लघु भारत की तरह है। यहां देशभर के लोग काम करते हैं। जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था तो अक्सर दाहेज आया करता था। मैंने इस क्षेत्र का ईंट दर ईंट विकास होते देखा है। गुजरात सरकार के अथक प्रयासों से दाहेज ने अभूतपूर्व सफलता प्राप्त की है।”

Next Post

राष्ट्रपति ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर बधाई दी

राष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा, ”अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर मैं भारत और दुनिया की विभिन्न क्षेत्रों की महिलाओं को हार्दिक बधाई और शुभकामना देता हूं।” प्रणब मुखर्जी ने कहा कि सरकार ने इनके सशक्तिकरण और राष्ट्र निर्माण में इनकी समान हिस्सेदारी के लिए दूरगामी कार्यक्रम और ऐतिहासिक […]

You May Like