दून में 75वां भव्य दशहरा महोत्सव भव्य तरीके से मनाने की तैयारी

Pahado Ki Goonj

देहरादून। हर साल आश्विन मास के शुक्ल पक्ष की दशमी को विजयादशमी यानी दशहरा का पर्व मनाया जाता है। इस बार 5 अक्टूबर को दशहरा का पर्व मनाया जाएगा। दशहरा के मौके पर देहरादून में दशहरा कमेटी बन्नू बिरादरी की ओर से भव्य दशहरा महोत्सव मनाए जाएगा। यह बन्नू बिरादरी का 75वां दशहरा महोत्सव होगा। दशहरा कमेटी बन्नू बिरादरी की वार्षिक आम बैठक में सर्वसम्मति से संतोख सिंह नागपाल को लगातार 12वीं बार दशहरा कमेटी का प्रधान नियुक्त किया गया है। बैठक में इस साल भव्य दशहरा महोत्सव मनाने का निर्णय लिया गया है।
दशहरा कमेटी बन्नू बिरादरी के प्रधान संतोख सिंह नागपाल का कहना है कि बीते दो साल कोरोना महामारी के कारण दशहरे को नहीं मनाया जा सका था। हालांकि, पिछले साल दशहरा कमेटी की ओर से रेस कोर्स स्थित बन्नू स्कूल में दशहरा पर्व मनाया गया था, लेकिन कोरोना गाइडलाइन के कारण कुछ पाबंदियां थी। जिससे इसका भव्य आयोजन नहीं हो पाया था। दो साल कोरोना महामारी का बीता है, उसकी कसर इस बार पूरी की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस बार बन्नू बिरादरी ने दशहरा महोत्सव को बड़े हर्षाेल्लास से मनाने का निर्णय लिया है। इसके लिए सरकार से देहरादून परेड ग्राउंड में दशहरा महोत्सव मनाने की मांग की गई है। ताकि पहले की भांति दशहरे को धूम धाम से मनाया जा सके। बता दें कि दशहरा कमेटी बन्नू बिरादरी की एक महत्वपूर्ण बैठेक अद्वैत आश्रम कालिका मंदिर मार्ग में आहूत हुई। इस बैठक में कमेटी के तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे। बैठक में 75वां भव्य दशहरा महोत्सव देहरादून के परेड ग्राउंड में मनाने को लेकर चर्चा की गई। बैठक में इस बार रावण, कुंभकरण और मेघनाथ के पुतलों को भी भव्य रूप किए जाने का फैसला किया गया।

Next Post

मलबे में जिंदा दफन महिला की हुई शिनाख्त, लापता लोगों की तलाश जारी

देहरादून टिहरी जिले में बीती 19 अगस्त को अतिवृष्टि ने जमकर कहर बरपाया था। इस दौरान ग्वाड़ गांव में एक मकान में पांच लोग मलबे में दब गए। वहीं, सोमवार को एक और महिला का शव मालदेवता की सौंग नदी से एसडीआरएफ की टीम ने बरामद किया था। मंगलवार को […]

You May Like