तमिलनाडु राजनीतिक संकट: कौन होगा अगला मुख्यमंत्री? राज्यपाल पर टिकी नजरें

Pahado Ki Goonj

महाराष्ट्र के राज्यपाल विद्यासागर राव गुरुवार को चेन्नई आएंगे जिनके पास इस राज्य का भी प्रभार है. सभी की निगाहें इस पर टिकी हैं कि राज्यपाल क्या फैसला लेते हैं.

वहीं तमिलनाडु में राजनीतिक अनिश्चितता के बीच अन्नाद्रमुक ने पार्टी महासचिव वीके शशिकला की अध्यक्षता में बुधवार को हुई बैठक में 131 विधायकों के शरीक होने का दावा किया.

इससे एक दिन पहले ही निवर्तमान मुख्यमंत्री ओ. पनीरसेलवम ने बगावत की थी. उन्होंने बुधवार को कहा कि उन्हें विधायकों के बहुमत का समर्थन प्राप्त है और वह उपयुक्त समय पर इसे सदन में साबित कर देंगे.

उधर, मुंबई स्थित राजभवन के एक अधिकारी ने बताया कि राज्यपाल गुरुवार दोपहर चेन्नई रवाना होंगे.

उनके तीन दिनों से चेन्नई से दूर रहने के चलते ये अटकलें लगाई जा रही थी कि कहीं उन्हें शशिकला को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाने में ऐतराज तो नहीं है. लेकिन उनकी क्या योजना है इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है.

इससे पहले, अन्नाद्रमुक प्रवक्ता सीआर सरस्वती ने चेन्नई में बुधवार को दावा किया कि पार्टी महासचिव वीके शशिकला की अध्यक्षता में आज हुई बैठक में पार्टी के 134 में 131 विधायक शरीक हुए.

अन्नाद्रमुक प्रवक्ता ने दावा किया है कि आधी रात हुई बगावत के बाद शशिकला ने शक्ति प्रदर्शन के लिए आज सुबह पार्टी मुख्यालय में पार्टी विधायकों के साथ एक बैठक बुलाई थी.

इस बीच, ये अपुष्ट खबरें भी हैं कि यदि राज्यपाल ने शशिकला को शपथ दिलाने में देर की तो वह राष्ट्रपति के सामने इन विधायकों की परेड भी करा सकती हैं.

वहीं, पनीरसेलवम ने कहा है कि जयललिता के स्वास्थ्य की स्थिति और उनकी मृत्यु से जुड़े संदेहों की जांच के लिए उच्चतम न्यायालय के एक मौजूदा न्यायाधीश के तहत एक जांच आयोग गठित किया जाए.

पनीरसेलवम ने शशिकला का समर्थन कर रहे मंत्रियों का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘जो मंत्री और विधायक फिलहाल उस ओर हैं, जल्द ही सच्चाई को महसूस करेंगे और मौजूदा असाधारण हालात बदलेंगे.’’

Next Post

राज्यसभा में बोले पीएम, बेइमानों पर कठोर होंगे, तभी ईमानदारों को मिलेगा सम्मान

प्रधानमंत्री ने बुधवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर अपनी बात रखते हुए कहा कि नोटबंदी के बाद 30-40 दिनों में करीब 700 माओवादियों ने आत्मसमर्पण किया है और इसकी संख्या भी बढ़ रही है. कालाधन और भ्रष्टाचार को लेकर हमारी लड़ाई कोई राजनीतिक लड़ाई नहीं […]

You May Like