जया बच्चन ने राज्यसभा में उठाया भंसाली पर हमले का मुद्दा

Pahado Ki Goonj

समाजवादी पार्टी (सपा) की सांसद व अभिनेत्री जया बच्चन ने फिल्मकार संजय लीला भंसाली पर हाल में हुए हमले का मुद्दा मंगलवार को राज्यसभा में उठाया. उन्होंने कहा, “रचनात्मकता के साथ इस तरह का व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए.”

उन्होंने कहा कि देश में असहिष्णुता बढ़ रही है. कुछ लोग मान बैठे हैं कि वे जनता का प्रतिनिधित्व करते हैं. उन्हें निश्चित राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है.

उन्होंने कहा कि इन लोगों ने कानून एवं व्यवस्था को अपने हाथों में लेना शुरू कर दिया है.

उन्होंने कहा, “वे संवैधानिक मूल्यों या कानून एवं व्यवस्था का सम्मान नहीं करते. फिल्म बिरादरी लंबे समय से सरकार के मामूली समर्थन या इसके बगैर ही इस बुराई से लड़ रही है.”

जया ने कहा, “फिल्म उद्योग बड़ी संख्या में रोजगार के मौके पैदा करता है और इस तरह की कोई बाधा उद्योग की आय, विकास, रोजगार सृजन को प्रभावित करती है.”

सपा सदस्य ने इस पर भी नाखुशी जताई कि भंसाली के साथ मारपीट की गई और सेट पर शूटिंग से संबंधित उपकरणों के साथ भी तोड़फोड़ की गई, पर सरकार ने इसकी निंदा नहीं की.

उल्लेखनीय है कि श्री राजपूत करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने 27 जनवरी को जयपुर में भंसाली की आगामी फिल्म ‘पद्मावती’ के सेट पर हमला कर दिया था. आरोप है कि इस दौरान राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्मकार से मारपीट भी की गई.

Next Post

भाजपा यदि सत्ता में आई तो आरक्षण खत्म कर देगी : मायावती

बसपा प्रमुख मायावती ने दावा किया कि भाजपा यदि उत्तर प्रदेश में सरकार बनाती है तो बेशक आरक्षण खत्म कर दिया जाएगा क्योंकि आरएसएस के पास भगवा पार्टी की लगाम है. उन्होंने यहां हरसवां गांव में कहा, ‘‘नरेन्द्र मोदी सरकार 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले किए अपने वादों को […]

You May Like