चीन की तर्ज पर नैनीताल के सौंदर्यीकरण पर विचार

Pahado Ki Goonj

नैनीताल। चीन के चांग चिया चिये शहर के पर्यटन बोर्ड के छह सदस्यीय शिष्टमंडल की गुरुवार को नैनीताल के पालिकाध्यक्ष सचिन नेगी तथा पालिका के अधिशासी अधिकारी अशोक कुमार वर्मा समेत अन्य अधिकारियों के साथ पर्यटन विकास को लेकर विस्तार से चर्चा हुई। चर्चा के दौरान पालिकाध्यक्ष सचिन नेगी ने शिष्टमंडल के सदस्यों के साथ नैनीताल की जीवनदायिनी नैनी झील, पार्किंग समेत पर्यटन विकास को लेकर कई मुद्दों पर चर्चा की।
शिष्टमंडल के सदस्यों ने पालिकाध्यक्ष नेगी को चांग चिया चिये में आठ दिसंबर को होने जा रहे चैथे इंटरनेशनल वल्र्ड मेयर सम्मेलन में प्रतिभाग करने के लिए विशेष रूप से निमंत्रण भी दिया। बोट हाउस क्लब में पालिकाध्यक्ष सचिन नेगी की मौजूदगी में पालिका के अधिकारियों व सभासदों के बीच पर्यटन बोर्ड के प्रतिनिधियों के साथ नैनी झील के संरक्षण व संवर्धन समेत नैनीताल शहर के विकास के लिए कई अहम बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा हुई। चर्चा के बाद पत्रकारों से वार्ता में पालिकाध्यक्ष सचिन नेगी ने कहा कि चीन की तर्ज पर नैनीताल शहर के विकास व सौंदर्यीकरण पर चीनी दल से चर्चा की जा रही है।

हटाये गये परिचालक रूट पर लौटेे
ेंहल्द्वानी। उत्तराखंड परिवहन निगम के काठगोदाम डिपो के परिचालक वापस अपने रूट पर चल पाएंगे। इस संबंध में सहायक महाप्रबंधक ने ऐसे परिचालकों को एक और मौका दिया है।
काठगोदाम डिपो में तैनात करीब दो दर्जन परिचालकों को पिछले दिनों लोडफैक्टर कम होने पर मार्ग से हटा दिया था। इस मामले में रोडवेज के एक कर्मचारी संगठन ने विरोध किया था। इस संबंध में एआरएम सुरेश चैहान की मौजूदगी में मार्ग से हटाये गये कर्मचारियों को वापस कर एक और मौका देने का निर्णय लिया गया है। इस बीच रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के नेता आन सिंह जीना ने बताया कि संगठन मार्ग से हटाये गये परिचालकों को वापस लिये जाने की मांग उठा रहा था, इस पर निर्णय हो गया है।

Next Post

दो कारों में शराब पकड़ी तीन तस्कर गिरफ्तार

हल्द्वानी। पंचायत चुनाव के दौर में पुलिस ने अपनी पैनी निगाह बना रखी है। पुलिस ने शराब तस्करों को पकडने के लिए अभियान भी छेड़ रखा है। चूंकि चुनाव के दौरान प्रत्याशी वोटरों को रिझाने के लिए शराब बांटने का काम भी करते हैं। पुलिस ने शराब तस्करों को पकडने […]

You May Like