उत्तर कोरिया के खिलाफ सैन्य कार्रवाई एक ‘विकल्प’ : टिलरसन

Pahado Ki Goonj

एशियाई दौरे पर आये अमेरिकी विदेश मंत्री की इस कड़ी टिप्पणी को अलग-थलग पड़े इस राष्ट्र को लेकर अमेरिकी नीति में बड़े बदलाव के संकेत के तौर पर देखा जा रहा है। पिछले हफ्ते प्योंगयांग द्वारा किये गये मिसाइल परीक्षण को जापान स्थित अमेरिकी ठिकानों पर हमले का अभ्यास बताये जाने के बीच टिलरसन का यह दौरा हो रहा है।

दक्षिण कोरिया को उत्तर से बचाने के लिए करीब 28 हजार सैनिक वहां मौजूद हैं लेकिन राजधानी सोल प्योंगयांग के तोपखाने की जद में है और विश्लेषकों का मानना है कि कोई भी झड़प तेजी से फैल सकती है और इसमें बड़े पैमाने पर जनहानि हो सकती है।

टिलरसन ने दक्षिण कोरियाई समकक्ष युन ब्यूंग-से के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, ”हम कूटनीतिक, सुरक्षा, आर्थिक उपायों की नयी श्रृंखला को टटोल रहे हैं. सभी विकल्प खुले हुये हैं।”

Next Post

मोदी, शाह की मौजूदगी में रावत ने ली उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शनिवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। राज्यपाल कृष्णकांत पॉल ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ-ग्रहण समारोह परेड ग्राउंड में राष्ट्रीय स्यंवसेवक संघ (आरएसएस) के लंबे समय से कार्यकर्ता रहे त्रिवेंद्र रावत के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, […]

You May Like