उत्तराखंड में 69 सीटों पर मतदान संपन्न, तीन बजे तक 53.29 फीसदी मतदान, 75,13,547 मतदाता, 628 उम्मीदवार

Pahado Ki Goonj

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को हुए मतदान में दोपहर तीन बजे तक 53.29 फीसद मतदान दर्ज किया गया.

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को मतदान जारी है, राज्य के 70 में से 69 सीटों पर हो रहा मतदान शुरुआत में धीमा रहा, लेकिन दोपहर बाद इसमें तेजी आई. राज्य में सत्ताधारी कांग्रेस तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच सीधा मुकाबला है.

प्रदेश निर्वाचन कार्यालय से मिली सूचना के अनुसार, प्रदेश में अब तक सबसे ज्यादा मतदान हरिद्वार जिले में दर्ज किया गया है जहां तीन बजे तक 62 प्रतिशत मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके हैं.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने देहरादून में बूथ नं 45 पर वोट डाला.

राज्य के गठन के बाद यह चौथा विधानसभा चुनाव है, जहां 75 लाख मतदाता 628 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे.

इसके अलावा, दोपहर तीन बजे तक उत्तरकाशी और उधमसिंह नगर में 60 फीसदी, नैनीताल में 54, चंपावत में 51, बागेर और रूद्रप्रयाग में 50, देहरादून में 49, पिथौरागढ में 48, चमोली में 47, टिहरी में 46, पौडी में 45 और अल्मोड़ा में 43 फीसदी मतदान दर्ज हुआ है.

कुछ जगहों पर खराब मौसम के बावजूद पुरुष व महिला मतदाता मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं.

राज्य निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी के अनुसार, उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए 11 जिलों की 69 सीटों के लिए सुबह आठ बजे शुरू हुए मतदान के पहले दो घंटों में आठ प्रतिशत वोट डाले गए.

उत्तराखंड की 69 विधानसभा सीटों पर बुधवार को सुबह मतदान शुरू हो गया जहां 74 लाख से ज्यादा मतदाता मताधिकार का प्रयोग करके चुनाव में किस्मत आजमा रहे 628 प्रत्याशियों के भविष्य का फैसला ईवीएम में बंद करेंगे.

Next Post

मलेशिया पुलिस ने उत्तर कोरिया हत्या मामले में दूसरी महिला को हिरासत में लिया

रिपोर्ट में कहा गया था कि दोनों महिलाओं ने कुआलालम्पुर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पीड़ित के चेहरे पर जहर छिड़का. इसके बाद बुधवार को 28 वर्षीय एक महिला को गिरफ्तार किया गया था जिसके पास वियतनाम का एक पासपोर्ट था. पुलिस महानिरीक्षक तान सरी खालिद अबु बकर ने मलेशिया की बरनामा […]

You May Like