उत्तरकाशी में तीन लोग हिमस्खलन में दबे, रेस्‍क्‍यू टीम रवाना

Pahado Ki Goonj

ढाटमीर तालुका गांव के तीन लोगों की हिमस्खलन में दब गए। तहसील प्रशासन का कहना है कि तीनों भेड़ों को खोजने गए थे। दो अन्य लोग वहां से सुरक्षित लौटने में कामयाब रहे।

तहसील प्रशासन ने बताया कि बीते दिनों ढाटमीर तालुका गांव के कुछ ग्रामीणों ने भेड़ें चरने के लिए जंगल भेजी थी, जो गायब हो गई। सोमवार को गांव के पांच लोग उच्च हिमालयी क्षेत्र से लगे पुस्टारा बुग्याल में अपनी भेड़ों को खोजने गए थे। इस दौरान रात को वहां तेज बारिश होने के कारण वहां हिमस्खलन होने लगा। हिमस्खलन से बचने के लिए यह लोग भागे लेकिन इसकी चपेट में आने से जगमोहन (33) पुत्र किताब सिंह, रामध्यान (22) पुत्र बिशन सिंह, कृतम दास (29) पुत्र स्यायबु दास की हिमखंड के नीचे दब गए।

घटना की जानकारी हादसे में सुरक्षित बचे रूप सिंह और दूसरे साथी ने दी ग्रामीणों को दी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में मौसम खराब होने के कारण गांव वाले बुग्याल नहीं जा पा रहे हैं। दबे लोगों को निकालने के लिए मौसम के साफ होने का इंतजार किया जा रहा है। थानाध्यक्ष का कहना है कि तीन लोगों के हिमस्खलन में दबने की सूचना मिलने के बाद घटनास्थल के लिए पुलिस टीम भेज दी है, जबकि आपदा प्रबंधन की टीम बुधवार सुबह घटना स्थल के लिए रवाना होगी। पुरोला के एसडीएम शैलेंेद्र सिंह नेगी ने बताया कि राजस्व विभाग, एसडीआरएफ और पुलिस की टीम मौके पर भेज दी गई है।

Next Post

फेसबुक फ्रेंड के चक्कर में फंसा युवा, गंवाए सवा लाख रुपए

देहरादून: विदेशी फेसबुक फ्रेंड के फेर में तपोवन रायपुर निवासी एक व्यक्ति ने एक लाख रुपये से अधिक गवां दिए। पीड़ित ने थाना रायपुर में इस संबंध में तहरीर दी है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक, रायपुर तपोवन एन्क्लेव निवासी नरेन्द्र सिंह नेगी […]

You May Like