आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के समर्थन में यूकेडी ने किया विधायक आवास का घेराव

Pahado Ki Goonj

देहरादून। उत्तराखण्ड क्रांतिदल द्वारा आज आगनबाड़ी कार्यकत्रियों की मांगों के समर्थन में विधायक आवास का घेराव कर विधायकों के नाम ज्ञापन प्रेषित किया गया।
ज्ञापन के माध्यम से कहा गया है कि आगनबाड़ी कार्यकत्रीकृसेविकाकृमिनी कर्मचारी संगठन अपनी मानदेय की मांगों को लेकर विगत डेढ़ माह से खुले आसमान के नीचे परेड ग्राउंड में आंदोलन करता आ रहा है जो अब अनशन में तब्दील हो चुका है। यही नही पूरे प्रदेश में ब्लॉक स्तर पर आगनबाड़ी कार्यकत्री धरने में बैठी है। ये लोग अपने केंद्रों में बी एल ओ का कार्य, जनगणना, पशु गणना,आर्थिक गणना,बाल गणना, राशनकार्ड सत्यापन, चुनावों में भागीदारी, बच्चो का पोषण देख रेख मेडिकल जांच, टीकाकरण एवम स्वास्थ्य शिक्षा आदि कार्य के साथ केंद्रीय पोषित योजनाओं के अंतर्गत बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान, जल स्रोतों के शोधन कार्य, प्लस पोलियो, विभिन्न बीमारियों हेतु रैलियां, घरेलू हिंसा, पर्यावरण, नशामुक्ति, मतदाता जागरूकता अभियान, कृषि योजनाएं, राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम आदि को आगनबाड़ी कार्यकत्री करते आ रही है। इनके कार्यों के अनुरूप मानदेय नही दिया जाता। आप जनता के द्वारा चुने गए प्रतिनिधि है आप से निवेदन करने आये है कि विगत डेढ़ माह से ज्यादा समय से चल रहे इस आंदोलन को सरकार व शासन स्तर पर आपके द्वारा दबाब बनाकर आगनबाड़ी कार्यकत्रियों को न्याय मिल सके। इसके लिए उत्तराखण्ड क्रान्तिदल भी इनके समर्थन में खड़ा है। विधायक आवास में विधायकों के नाम पत्र व घेराव कार्यक्रम में महानगर अध्यक्ष सुनील ध्यानी, विजय बौड़ाई, रेखा मिंया, डी के पाल,प्रमिला रावत, राजेन्द्र बिष्ट, आशीष नौटियाल सहित कई लोग उपस्थित रहे।

Next Post

रेलवे स्टेशन का नाम हिन्दी व संस्कृत में लिखे जाने का मामला, संस्कृत पर नहीं उर्दू हटाने पर आपत्तिः प्रीतम

देहरादून। देवभूमि उत्तराखण्ड में रेलवे स्टेशनों के नाम अब हिन्दी और उर्दू क्ी बजाये हिन्दी और संस्कृत में लिखे जाने को लेकर राजनीतिक संग्राम शुरू हो गया है। कांग्रेस ने इसका विरोध करते हुए इसे भाजपा की छोटी सोच बताया है वहीं भाजपा का कहना है कि कांग्रेस के पास […]

You May Like