सिंधु आयोग की बैठक में भाग लेने के लिए पाकिस्तान पहुंचा भारतीय प्रतिनिधिमंडल

Pahado Ki Goonj

दो दिवसीय बैठक में भाग लेने जा रहे इस प्रतिनिधिमंडल में भारत के सिंधु जल आयुक्त पीके सक्सेना, विदेश मंत्रालय के अधिकारी और तकनीकी विशेषज्ञ शामिल हैं। वरिष्ठ पाकिस्तानी अधिकारियों और भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों ने वाघा सीमा पर प्रतिनिधिमंडल का स्वागत किया। वाघा सीमा पर पहुंचे मीडिया कर्मियों को प्रतिनिधिमंडल तक पहुंचने नहीं दिया गया।

यहां पहुंचने के बाद प्रतिनिधमंडल कड़ी सुरक्षा के बीच सड़क के रास्ते इस्लामाबाद के लिए रवाना हो गया। इस बीच भारत सरकार के एक सूत्र ने पीटीआई-भाषा से कहा कि भारत सिंधु जल संधि के तहत परियोजनाओं को लेकर पाकिस्तान की चिंताओं पर चर्चा करने और उनका समाधान करने के लिए सदा तैयार है। बहरहाल, इस बैठक के एजेंडे को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है। उरी आतंकी हमले के बाद भारत की ओर से इस संधि पर बातचीत नहीं करने का फैसला करने के छह महीने के उपरांत यह बैठक होने जा रही है।

Next Post

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय समुदाय के कैथोलिक पादरी पर चाकू से हमले का मामला लोकसभा में उठा

लोकसभा में सोमवार को कांग्रेस के केसी वेणुगोपाल ने इस मामले को उठाते हुए कहा कि मेलबर्न के एक चर्च में भारतीय मूल के पादरी टोमी कलाथुर मैथ्यू पर रविवार की प्रार्थना सभा के दौरान हमला किया गया, जिसमें वह घायल हो गये। उन्होंने कहा कि खबरों के मुताबिक हमलावर […]

You May Like