मोरी ब्लॉक के आराकोट क्षेत्र में अतिवृष्टि से हुए नुकसान का जायजा लेने पहुंचे प्रभारी मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत कहा आपदा की घड़ी में सरकार प्रभावितों के साथ खड़ी है ।

Pahado Ki Goonj

मोरी ब्लॉक के आराकोट क्षेत्र में अतिवृष्टि से हुए नुकसान का जायजा लेने पहुंचे प्रभारी मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत कहां आपदा की घड़ी में सरकार प्रभावितों के साथ खड़ी है।

पुरोला ( मदन पैन्यूली)

मोरी ब्लॉक के आराकोट क्षेत्र में अतिवृष्टि से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए सोमवार को मौके पर पहुंचे उच्च शिक्षा व जिला प्रभारी मंत्री डा़ धनसिंह रावत ने कहा कि इस आपदा की घड़ी में सरकार प्रभावितों के साथ खड़ी है। सरकार का प्रयास है कि प्रभावितों की हर संभव मदद की जा सके।

हिमाचल प्रदेश की सीमा से सटे मोरी ब्लॉक के आराकोट, माकुडी, टिकोची, किराणु, चिंवा, मोल्डी, ईशाली, वरनाली, डगोली,गोकुल, जोटाड़ी, मौंडा, बलावट आदि गांव में शनिवार रात को भारी बारिश व अतिवृष्टि से भारी जानमाल का नुकसान हुआ है। सूचना के बाद सोमवार को प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत एवं कृषि मंत्री सुबोध उनियाल हालात का जायजा लेने के लिए आराकोट पहुंचे। जहां उन्होने हेलीकाप्टर से आपदा प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने आराकोट में सामान्य घायलों व ग्रामीणों से मिले तथा उनका हालचाल जाना। दोनों मंत्रियों ने प्रभावितों को भरोसा दिलाया कि आपदा की इस घड़ी में सरकार उनके साथ है। सरकार का प्रयास रहेगा कि हर प्रभावित व्यक्ति की पूरी से पूरी मदद की जा सके। उन्होंने इस दौरान रेस्क्यू कार्य में जुटे अधिकारियों की बैठक ली और जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने हर प्रभावित को राहत सामग्री मुहैया कराने, घायलों का उपचार तथा सड़क मार्ग को प्राथमिकता से खोलने के निर्देश दिए। वहीं कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने क्षेत्र में सेब की फसल, आपदा में क्षतिग्रस्त हुई भूमि का आंकलन शीघ्र तैयार करने के निर्देश जिलाधिकारी को दिए।इस मौके पर एसपी पंकज भट्ट, एसडीएम अनुराग आर्य, परियोजना निर्देशक राजेन्द्र रावत, कृषि अधिकारी महिधर सिंह तोमर , मुख्य उद्यान अधिकारी प्रभाकर सिंह, एआरटीओ चक्रपाणी मिश्र, जिला पूर्ति अधिकारी गोपाल सिंह मटूड़ा सहित अन्य एसडीआरएफ पुलिस कर्मी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आपदा का कहर जाने ले गई पानी की लहर

आपदा का कहर पुरोला उत्तरकाशी : मोरी विकासखंड के आराकोट क्षेत्र में बारिश ने जमकर तांडव मचाया है। अब तक की जानकारी के अनुसार आराकोट और माकुड़ी गांव में भारी बारिश के दौरान बरसाती नाले उफान पर आ गए। माकुड़ी गांव में भूस्खलन में पांच लोगों दफन होने की खबर […]

You May Like