निजी आयुष शिक्षा काॅलेजों के आन्दोलनरत छात्रों के आंदोलन को कांग्रेस का समर्थन

Pahado Ki Goonj

देहरादून। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने परेड ग्राउण्ड पहुंचकर आयुर्वेद विश्वविद्यालय से सम्बद्ध निजी आयुष शिक्षा काॅलेजों के आन्दोलनरत छात्रों से मुलाकात कर उनके आन्दोलन को अपना समर्थन दिया।
प्रीतम ंिसह ने निजी आयुष शिक्षा काॅलेजों की मनमानी के खिलाफ आन्दोलनरत छात्रों की मांगों को न्यायोचित बताते हुए कहा कि निजी आयुष शिक्षा काॅलेजों द्वारा हठध्र्मिता अपनाते हुए उच्च न्यायालय के आदेशों की भी अवहेलना की जा रही है तथा राज्य सरकार द्वारा उच्च न्यायालय की डबल बैंच के आदेशों का पालन नहीं कराया जा रहा है। उन्होंने फीस बढ़ाने को निजी आयुष काॅलेजों की मनमानी तथा छात्रों का उत्पीड़न बताते हुए कहा कि नियमों के विरूद्ध छात्रों पर बढ़ा हुआ शुल्क जमा करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है लेकिन राज्य सरकार उल्टे काॅलेजों के पक्ष में खड़ी दिख रही है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने पूर्व में प्रवेशित छात्रों से बढ़ा हुआ शुल्क वसूलने पर कहा कि इन आयुर्वेद काॅलेजों में पर्वतीय क्षेत्र के गरीब परिवारों के छात्र शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। उन्होंने न्यायालय के आदेशों के बावजूद आयुष काॅलेजों द्वारा बढे हुए शुल्क को जमा करने के दबाव को सरकार के संरक्षण में छात्रों के भविष्य से खिलवाड तथा अभिभावकों का शोषण बताते हुए कहा कि हम छात्रों की शुल्क वृ(ि रोकने की न्यायोचित मांग का समर्थन करते हैं तथा सरकार से मांग करते हैं कि इस पर सरकार को सख्त रवैया अपनाते हुए शीघ्र कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने इस पर शीघ्र ही कदम नहीं उठाया तो कांग्रेस सड़कों पर उतर कर छात्रहित में आन्दोलन करेगी। इस अवसर पर महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा, पूर्व विधायक राजकुमार प्रदेश प्रवक्ता डाॅ. आरपी रतूड़ी, गरिमा दसौनी, प्रदेश सचिव राजेश पाण्डे, भरत शर्मा, गिरीश पुनेड़ा, नवीन पयाल, देवेन्द्र सती, कुल्दीप चैधरी आदि भी परेड ग्राउण्ड स्थित धरना स्थल पर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

केदारनाथ दर्शन पर आए पिथौरागढ़ के यात्री की मौत

देहरादून। केदारनाथ दर्शन पर आए पिथौरागढ़ के यात्री की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार 17 अक्टूबर 2019 को केदारनाथ में आये यात्री चिंतामणि जोशी पुत्र स्व. श्री केशव दत्त जोशी निवासी ग्राम व पोस्ट बडवे जिला व तहसील पिथौरागढ़ की अचानक तबीयत खराब […]

You May Like