कोरोना से नेशनल गेम्स की प्रैक्टिस पर असर

Pahado Ki Goonj

देहरादून। कोरोना वायरस के चलते नेशनल गेम्स की तैयारियों को भी झटका लगता नजर आ रहा है। महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज देहरादून में अवकाश घोषित है। इससे खिलाड़ी मैदान पर पसीना बहाने के बजाय कई दिनों से घर पर कैद होने को मजबूर हैं।
खिलाड़ियों की प्रैक्टिक्स छूटने से उनमें खासी निराशा नजर आ रही है। हालांकि, उन्होंने स्वास्थ्य सुरक्षा को देखते हुए इसे जरूरी भी बताया। उत्तराखंड में 2021 में नेशनल गेम्स प्रस्तावित हैं। प्रदेश में आयोजन होने के कारण जाहिर तौर पर यहां के खिलाड़ियों पर मैडल जीतने का भी अधिक दबाव रहेगा।
इसके लिए कई खिलाड़ी लंबे समय से कड़ी प्रैक्टिस कर रहे हैं और मेडल जीतने के लिए खूब पसीना बहा रहे हैं। लेकिन, कोरोना वायरस के चलते स्पोर्ट्स कॉलेज को 31 मार्च तक बंद कर दिया गया। खिलाड़ियों को घर भेज दिया गया। इससे खिलाड़ियों की प्रैक्टिस पर असर पड़ रहा है। मैदान से दूर होने पर खिलाड़ियों में मायूसी भी देखी जा सकती है।
नेशनल गेम्स की तैयारियों पर भी असर
स्पोर्ट्स कॉलेज में स्थित नेशनल गेम्स के लिए बनाए सचिवालय में भी सन्नाटा पसरा हुआ है। कार्यालय बंद होने के कारण नेशनल गेम्स की तैयारियों पर भी असर पड़ रहा है। हालांकि, अधिकारी-कर्मचारी आवश्यक काम को घर से पूरा कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

खनन पर लगा प्रतिबंध, होगा करोड़ों के राजस्व का नुकसान

देहरादून। कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। देशभर में लोग कोरोना वायरस से बचने के लिए जूझ रहे हैं। कोरोना वायरस का असर प्रदेश की नदियों से होने वाले उप खनिज चुगान पर भी पड़ा है। कोरोना वायरस को देखते हुए उत्तराखंड वन निगम ने प्रदेश […]

You May Like