कश्मीर घाटी में स्कूल-कॉलेज बंद

Pahado Ki Goonj

9 अप्रैल को श्रीनगर, बडगाम और गांदेरबल में उपचुनाव के दौरान हिंसक झड़प हुई थी। उसके बाद से ही कई इलाकों में हालात तनावपूर्ण हैं। श्रीनगर समेत कई इलाकों में सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी के मामले सामने आए हैं। कश्मीर घाटी में तनाव को देखते हुए मंगलवार को घाटी में सभी स्कूल कॉलेजों को बंद रखने का आदेश दिया गया है। राज्य के हालात को देखते हुए मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई है।

घाटी के कई इलाकों में छात्रों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प हो गई। प्रदर्शनकारी छात्रों ने रैली निकालने की कोशिश की जिसे पुलिस ने रोक दिया जिसके बाद उनमें झड़प हो गई। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा के डिग्री कालेज के छात्रों के खिलाफ बलों द्वारा कथित तौर पर क्रूरता किए जाने के खिलाफ विभिन्न छात्र संगठनों ने यह विरोध आयोजित किया था। झड़पों से इलाके में तनाव उत्पन्न हो गया। इसके थोड़ी देर बाद ही निकटवर्ती महिला कॉलेज एवं अन्य कॉलेजों सहित घाटी में कई स्थानों पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तर कोरिया ने अमेरिका को चेतावनी दी , कहा- हर सप्ताह मिसाइल परीक्षण करेंगे

उत्तर कोरिया के उप-विदेश मंत्री हांग सोंग यॉल ने कहा, हम साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक आधार पर अपना मिसाइल परीक्षण का कार्यक्रम जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि यदि अमेरिका ने सैन्य कार्रवाई की तो उसे भी युद्ध का नतीजा भुगतना पड़ेगा। अंतरराष्ट्रीय दबावों और अमेरिका के साथ सैन्य तनावों के […]

You May Like