खबरें-बी0एस0नेगी महिला पॉलीटैकिनक (ओएनजीसी महिला पॉलीटैक्निक) में स्वतंत्रता दिवसपर हर्षमणि व्यास ने ध्वजारोहण किया

देहरादून । बी0एस0नेगी महिला पॉलीटैकिनक (ओएनजीसी महिला पॉलीटैक्निक) ने अपने परिसर में 74वें स्वतंत्रता दिवस के अबसर पर ध्वजारोहण किया।

कोविडव- 19 के नियमों का पालन करते हुए संस्थान में सादगीपूर्ण ढंग से राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रबंध समिति के अध्यक्ष हर्षमणि व्यास  मुख्यातिथि ने ध्वजारोहण किया।
अपने सम्बोधन में व्यास ने कर्मचारियों, अधिकारियों के कार्यों की सराहना की है इस अबसर पर कर्मचारियों को उनके कार्यों को देखते हुए सम्मानित किया गया है ।संस्थान के प्रबंध समिति के हरिशंकर जोशी,विजय जुयाल , प्रधानाचार्या अनुपमा उनियाल एंव अध्यापिकाएं उपस्थित रही।

आगेपढें

*महिला शक्ति”द्वारा विधवा पेंशन कार्यालय खोल गया ।

 देहरादून (उत्तराखंड) में डॉ., संतोष चमोली ,अध्यक्ष उत्तराखंड ने इस कार्यालय का उद्घाटन किया जिसमे मनोज कुमार भट्ट को देहारादून का प्रभार डॉ. लव कुमार को जिला हरिद्वार प्रभार ,अनुज प्रसाद को उत्तरकाशी का प्रभार व अनूप को चकराता शहर प्रमुख बनाया गया । डॉ. संतोष चमोली प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यक्रम मे उपस्स्थित हुई सभी महिलाओ के साथ मिलकर फीता काटकर दीप प्रज्वलित किया एव सभी पत्रकारो को संस्था के कार्यक्रमो के बारे मे विस्तृत रूप से बताया ।इस संस्था के मार्फत सभी सेवा कार्य निशुल्क व निस्वार्थ भाव से किया जाएगा। डॉ. चमोली ने बताया कि महिला शक्ति में होने वाले लाभ विधवा महिलाओ तक पहुंचा कर उनकी सेवा करने का उद्देश्य है।जिसमे प्रदेश के हर विधवा महिलाओ के पेन्शन व उनके बच्चो को शिक्षा, बिजली बिल, पानी टैक्स व जिन विधवा महिलाओ के पास अपना घर नही होने पर उन्हे संस्था के माध्यम से घर भी उपलब्ध कराया जाएगा । डॉ. चमोली ने बताया कि ,महिला शक्ति जिसके संस्थापक गुलाब जयसवाल युवा अध्यक्ष(राष्ट्रिय) और महिला युवा अध्यक्षा श्रीमती अनिता सिंह द्वारा आजीवन विधवा पेंशन का कार्य पूरे भारत देश में सुरु किया गया। आज उत्तराखंड राज्य में महिला शक्ति के चार ब्रांच खोली गई।राष्ट्रिय युवा अध्यक्ष  गुलाब जयसवाल और राष्ट्रिय महिला युवा अध्यक्षा श्रीमती अनीता सिंह जी की तरफ से महिला शक्ति के सभी पदाधिकारियों को तहे दिल से बधाई और शुभकामनाएं।
आगे डॉ. चमोली बताते है कि महिला शक्ति का उद्देश्य उन गरीब विधवा महिलाओं को लाभ पहुचाना है जिनको इसकी बहुत जरूरत है । विधवा पेंशन , इनके बच्चो की पढ़ाई का खर्चा ,व ओर भी बहुत सी सुविधाएं देने जा रहे है ।

 

 

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *