घर से बाहर सभी के लिए मास्क अनिवार्य

Pahado Ki Goonj

देहरादून। प्रदेश की त्रिवेन्द्र सरकार द्वारा लाकडाउन 30 अप्रैल तक रखने के साथ ही घर से बाहर निकलने के लिए मास्क पहनना भी अनिवार्य कर दिया गया है। हांलाकि लाकडाउन मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी क्या घोषणा करते है। यह भी काफी अहम होगा।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जनता कर्फ्यू के बाद देश में 21 दिन के लाकडाउन की घोषणा की गयी थी। जिसकी अवधि 14 अपै्रल यानि तीन दिन बाद पूरी हो रही है। लाकडाउन बढ़ाने व अब तक अलगकृअलग राज्यों में रही कोरोना की स्थिति पर मुख्यमंत्रियों के साथ समीक्षा के बाद इस पर फैसला लिया जाना है। यहंा यह भी उल्लेखनीय है कि तमाम प्रयासों के बाद भी कोरोना की रफ्तार तेज और अधिक तेज होती जा रही है। बीते 24 घंटो में अब तक के सर्वाधिक 1037 नये मामले व 40 मौतों के सामने आने के बाद लाकडाउन का बढ़ना तय है। इस बीच राज्य सरकार ने अब घर से बाहर जाने वाले सभी लोगों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। प्रशासन द्वारा सभी लोगों को मास्क उपलब्ध कराने की व्यवस्था की जा रही है। जिनके पास मास्क नहीं है वह लोग किसी भी कपड़े या रूमाल से अपना मुंह कवर कर सकते है। उधर सूंत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राज्य में सभी स्कूल व कालेजों को 15 मई तक बंद रखने पर विचार किया जा रहा है।
कोरोना के प्रभाव के अनुसार राज्य को अलगकृअलग कैटेगिरी में बांटा गया है। जहंा कोई एक भी केस नहीं है उन जिलों को ए, तथा जहंा एक दो केस आये है उसे बी, तथा जहंा अधिक केस आये है उसे सी कैटेगिरी में रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोरोना ने शादी समारोह भी रोके

देहरादून। कोरोना की मार से तमाम सामाजिक क्षेत्र प्रभावित हो रहे है। धार्मिक और सामाजिक उत्सव तथा आयोजनों पर बे्रक लग चुका है वहीं पर्यटक स्थल भी वीरान पड़े है और पर्यटन व्यवसायी पूरी तरह से चैपट होता जा रहा है। कोरोना के कारण लागू किये गये लाकडाउन से सभी […]

You May Like