गुड न्यूज-मुख्यमंत्री कार्यालय में अधिकारियों को बांट दिए गए काम, जिम्मेदारी के लिए पढें

Pahado Ki Goonj

मुख्यमंत्री कार्यालय में अधिकारियों को बांट दिए गए काम, जिम्मेदारी के लिए पढें

देहरादून। पहाडोंकीगूँज,उत्तराखण्ड में मुख्यमंत्री कार्यालय में तैनात सभी अफसरों की जिम्मेदारियाँ विधिवत तय कर दी गई हैं। कौन किस कार्य और महकमों को देखेंगे और कौन किसके लिंक ऑफिसर होने ये भी तय कर दिया गया है।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के दूसरी बार शपथ लेने के बाद आज बुधवार को Link Officers और उनके कामकाजों का बंटवारा किया गया। ACS राधा रतूड़ी को राष्ट्रपति-PM-अन्य राज्यों के CMs से समन्वय रखने और IPS के अवस्थापना से जुड़े अहम कार्य सौंपे गए हैं।
Special Principal Secretary अभिनव कुमार को तमाम कार्यों के साथ ही मीडिया से जुड़ी हर ज़िम्मेदारी का भार सौंपा गया है। खेल और युवा कल्याण भी उनको ही सौंपा हा। मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष को सचिव R Minakshi Sundram देखेंगे। PWD-नागरिक उड्डयन-ऊर्जा से जुड़ी फाइलें वही मुख्यमंत्री के पास ले जाएंगे।
नगर विकास-आवास-वित्त और गोपन (मंत्रिपरिषद) से जुड़े समस्त दायित्व और फाइलों का जिम्मा सचिव शैलेश बगौली को दिया गया है। प्रभारी सचिव SN पांडे CM घोषणाओं और बैठकों में लिए गए फैसलों के अनुपालन का कार्य करेंगे। कार्मिक-सचिवालय प्रशासन की फाइलों को वही CM के सामनेपेश करेंगे।
राधा रतूड़ी के लिंक अफसर अभिनव, अभिनव के मीनाक्षी-मीनाक्षी के शैलेश बगौली-शैलेश के एसएन पांडे-एसएन के शैलेश होंगे। एक-दूसरे की गैर मौजूदगी में ये अफसर एक-दूसरे का कार्य संभालेंगे।

Next Post

गुड न्यूज:श्री शङ्कराचार्य जयन्ती के अवसर पर आयोजित होगा व्रतबंध महामहोत्सव -मुकुन्दानन्द ब्रह्मचारी

जोशीमठ पहाडोंकीगूँज, सनातन परंपरा के अनुसार 16 संस्कार का व्यवस्था दी गई है, जिसमें 10वें संस्कार के रूप में ‘उपनयन’ संस्कार की विधी बताई गई है। संस्कार के बिना सुन्दर जीवन चलाना असंभव है। भारतीय संस्कृति को सुपुष्ट और समृद्ध बनाने के लिए अपने संस्कारों को सामूहिक रूप से पालन […]